Move to Jagran APP

झारखंड में नियु‍क्‍त किए जाएंगे उर्दू शिक्षक, जनजातीय भाषा के शिक्षकों की भी बहाली; पढ़ें सदन की कार्यवाही

Jharkhand Assembly Budget Session झारखंड विधानसभा के बजट सत्र के दौरान आज प्रश्‍न काल चल रहा है। सरकार ने कहा कि राज्‍य में जनजातीय भाषा के शिक्षकों की नियुक्ति की जाएगी। इसके अलावा उर्दू शिक्षकों की भी बहाली की जाएगी।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Published: Tue, 23 Mar 2021 12:58 PM (IST)Updated: Tue, 23 Mar 2021 01:01 PM (IST)
झारखंड में नियु‍क्‍त किए जाएंगे उर्दू शिक्षक, जनजातीय भाषा के शिक्षकों की भी बहाली; पढ़ें सदन की कार्यवाही
Jharkhand Assembly Budget Session झारखंड विधानसभा में आज प्रश्‍न काल चल रहा है।

रांची, राज्‍य ब्‍यूरो। Jharkhand Assembly Budget Session झारखंड में उर्दू शिक्षकों के खाली पद भरे जाएंगे। इसके अलावा प्‍लस टू और प्राथमिक स्‍कूलों में जनजातीय भाषा के शिक्षकों की न‍ियुक्ति की जाएगी। झारखंड विधानसभा के बजट सत्र के दौरान आज सदन में सरकार ने कहा कि राज्य के मध्य विद्यालयों में उर्दू शिक्षकों के 4401 पदों में 3642 पद रिक्त हैं। सरकार ने सदन में रिक्त पदों पर शीघ्र नियुक्ति का आश्वासन दिया। इसी तरह प्लस टू स्कूलों में जनजातीय भाषाओं के शिक्षकों के पद सृजन तथा प्राथमिक स्कूलों में जनजातीय भाषाओं में शिक्षकों के रिक्त 812 पदों पर नियुक्ति का आश्वासन दिया।

loksabha election banner

नेतरहाट आवासीय विद्यालय के संरचना विकास पर व्यय होंगे 10 करोड़

नेतरहाट आवासीय विद्यालय के सु²ढ़ीकरण और संरचना विकास पर 10 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने वित्तीय वर्ष 2020-21 के लिए राज्य योजना के अधीन सहायक अनुदान की राशि की स्वीकृति से संबंधित स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.