Move to Jagran APP

Jharkhand Road Accident : रामगढ़ में स्कूल बस से टकराई बाइक, 2 छात्रों की मौत Ramgarh News

Jharkhand Road Accident गिद्दी मेनगेट अनमोल फ्यूल पंप समीप रविवार को एक ही बाइक पर सवार होकर तीन छात्र स्कूल से वापस घर जा रहे थे।

By Alok ShahiEdited By: Published: Sun, 26 Jan 2020 03:24 PM (IST)Updated: Sun, 26 Jan 2020 06:33 PM (IST)
Jharkhand Road Accident : रामगढ़ में स्कूल बस से टकराई बाइक, 2 छात्रों की मौत Ramgarh News
Jharkhand Road Accident : रामगढ़ में स्कूल बस से टकराई बाइक, 2 छात्रों की मौत Ramgarh News

गिद्दी (रामगढ़), जेएनएन। गिद्दी मेनगेट अनमोल फ्यूल पंप समीप सड़क पर रविवार की सुबह 8.20 में स्कूल बस व बाइक दुर्घटना में तीन छात्र गंभीर रूप से घायल हो गए। बाद में स्थानीय लोगों के सहयोग से तीनों घायलों को गिद्दी अस्पताल लाया गया। जहां डा. अरविंद कुमार ने घायल राकेश कुमार पिता सुरेश महतो (डीएवी गिद्दी कक्षा 8)की मृत्यु होने की पुष्टि की। जबकि गंभीर रूप से घायल आशांक भारद्वाज (कक्षा 8 पास एलएमवी सिटिल फॉरम स्कूल गिद्दी) व पियुष कुमार पिता जययादव (कक्षा 9वां डीएवी गिद्दी) को नईसराय अस्पताल रेफर कर दिया। घायलों को नईसराय अस्पताल ले जाने के क्रम में दूसरे छात्र आशांक भारद्वाज (कक्षा 8 पास एलएमवी सिटिल फॉरम स्कूल गिद्दी) की रास्ते में ही मौत हो गई। जबकि पियुष कुमार पिता जययादव (कक्षा 9वां डीएवी गिद्दी) को नईसराय अस्पताल के बाद मेदांता ओरमांझी में ले गए। जहां उसका आईसीयू में उपचार चल रहा है।

loksabha election banner

दुर्घटना की जानकारी मिलने के बाद गिद्दी पुलिस जहां स्कूल बस को अपने कब्जे में ले लिया। जबकि राकेश कुमार व आशांक भारद्वाज के शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए हजारीबाग भेज दिया है। बताते हैं कि गिद्दी मेनगेट की ओर से अग्रसेन स्कूल भुरकुंडा की स्कूल बस जेएस02एडी 7017 छात्रों को लेकर भुरकुंडा जा रही थी। तभी गिद्दी चौक से पियुष, आशांक व राकेश  हीरो पैशन प्रो जेएच02एवी 9448 बाइक में सवार होकर तेजगति से डीएवी की ओर जा रहे थे।

बाइक की रफ्तार काफी तेज होने के कारण वे बाइक को नियंत्रित नहीं कर पाएं और स्कूल बस के बाएं ओर जोर दार टक्कर मार दिया। इससे तीनों के सर में गंभीर चोट आने से अचेत होकर गिर गए। दुर्घटना में आशांक के पैर की हड्डी भी निकल गई थी। दुर्घटना के बाद मौजूद गुड्डू यादव, पुरूषोत्तम पांडेय रामनाथ राम व अन्य लोगों के सहयोग से गिद्दी अस्पताल पहुंचाया गया। जहां राकेश कुमार की मौत हो गई और नईसराय अस्पताल जाने के दौरान आशांक की मौत हो गई है। दुर्घटना के बाद स्कूल बस के चालक फरार हो गया।

दुर्घटना की जानकारी मिलने के बाद डीएवी प्राचार्य डा. आरके सिंह, उदय शंकर भट्टाचार्य, जिप सदस्य लखन लाल महतो, मुखिया अरूण कुमार सिंह, समाजसेवी संत सिन्हा समेत गिद्दी परियोजना के दर्जनों सीसीएल कर्मी व गिद्दी वासियों की भीड़ जमा हो गई। 

परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल था 

बाइक दुर्घटना में राकेश कुमार व आशांक भारद्वाज के मौत की खबर के बाद उनके परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल हो गया था। परिजनों को सहज विश्वास नहीं हो रहा था कि दोनों पुत्र घर से अभी निकले थे और अब दोनों उनके बीच नहीं रहें। इस दौरान जहां गिद्दी अस्पताल में लोगों की भीड़ जमा हो गई थी। बताते हैं कि बाइक आशांक का था। आशांक बाइक लेकर राकेश व पियुष के पास जाकर घुमने जाने की बात कह साथ ले गए थे। राहगिरों का कहना था कि बाइक पियुष चला रहा था और आशांक बीच में तथा राकेश पीछे बैठा था। बाइक इतनी तेज रफ्तार से चलाई जा रही थीं कि तीनों गिद्दी चौक पर भी गिरते-गिरते बचे थें। 

स्कूल बस में बैठे छात्रों को बाहर निकाल किया सुरक्षित

स्कूल बस व बाइक दुर्घटना के बाद मेनगेट में माहौल बिगड़ने लगा था। इस बीस गिद्दी वासियों ने स्कूल बस में बैठे छात्र-छात्राओं को सुरक्षित निकालकर कल्लू टायर दुकान के पास बैठाया। इसके बाद सुरक्षित छात्रों को दुर्घटना स्थल से हटा दिया।

गिद्दी कोयलांचल का माहौल गमगीन

गिद्दी मेनगेट में स्कूल बस व बाइक की टक्कर में दो छात्रों की मौत की खबर के बाद कोयलांचल का माहौल गमगीन हो गया। चारों ओर छात्रों व उनके स्कूल के नाम जानकारी लेते लोगों को देखा गया। दुर्घटना में छात्र की मौत के बाद कोयलांचल स्कूल झंडोत्तोलन के बाद सांस्कृतिक कार्यक्रम का रद्द कर दिया गया। इस दौरान गिद्दी डीएवी व एलएमपी सिटिजन फोरम सकूल गिद्दी में शोकसभा कर राकेश व आशांक की आत्मा की शांति की प्रार्थना की गई। जबकि पियुष के ठीक होने की प्रार्थना की गई। वहीं परियोजनाओं में सादगी पूर्वक झंडोत्तोलन किया गया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.