Move to Jagran APP

CM हेमंत सोरेन से जुड़े शिकायतवाद की सुनवाई कर रही जज का तबादला

CM Hemant Soren Defamation Case आज मामला सुनवाई के लिए सूचीबद्ध था। लेकिन जज के तबादले के कारण सीएम से जुड़े शिकायतवाद में सुनवाई टल गई। अगली तारीख 10 दिन बाद की मिली है। सीएम ने निशिकांत दुबे फेसबुक और ट्विटर पर मानहानि का मामला दर्ज कराया है।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Published: Wed, 07 Apr 2021 12:43 PM (IST)Updated: Wed, 07 Apr 2021 12:47 PM (IST)
CM हेमंत सोरेन से जुड़े शिकायतवाद की सुनवाई कर रही जज का तबादला
CM Hemant Soren Defamation Case सीएम ने निशिकांत दुबे, फेसबुक और ट्विटर पर मानहानि का मामला दर्ज कराया है।

रांची, जासं। CM Hemant Soren Defamation Case जज के तबादले के कारण झारखंड के मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन से जुड़े शिकायतवाद की बुधवार को सुनवाई टल गई। एसीजेएम वैशाली श्रीवास्तव इस मामले की सुनवाई कर रही थी। उनका स्थानांतरण हो गया है। अदालत ने सुनवाई के लिए 10 दिन बाद की तारीख तय की है। बीते 26 फरवरी को वीडियो कांफ्रेंसिंग से हुई सुनवाई के दौरान अदालत ने शिकायतकर्ता की ओर से केस की पैरवी कर रहे अधिवक्ता से सोशल मीडिया फेसबुक और ट्विटर के अमेरिका स्थित मूल कार्यालय को प्रतिवादी बनाने का आदेश दिया।

loksabha election banner

सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर चार अगस्त 2020 को सीएम हेमंत सोरेन की ओर से गोड्डा के भाजपा सांसद निशिकांत दुबे के अलावा फेसबुक और ट्विटर के खिलाफ शिकायतवाद दर्ज कराया गया था। सीएम ने तीनों पर 100-100 करोड़ रुपये की मानहानि का दावा किया है। मामले में निशिकांत दुबे की ओर से केस की पैरवी कर रहे झारखंड हाई कोर्ट के अधिवक्ता दिवाकर उपाध्याय ने बताया कि मानहानि वाला मुकदमा सूचीबद्ध था, सुनवाई पूरी नहीं हो सकी क्योंकि जज साहिबा का ट्रांसफर हो गया है। मामले की अगली सुनवाई 10 दिन बाद होगी। तब तक प्रार्थी के तरफ से ट्विटर के एप्लीकेशन का जवाब दाखिल करना है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.