Indian Railways: इसबार जून से ही बदल जाएगा ट्रेनों का समय...रेलवे ने जारी कर दिया टाइम टेबल

Trains Time Table जुलाई में हर वर्ष ट्रनों का समय बदल जाता है। इसबार जून में ही ट्रेनों का समय बदल जाएगा। रेलवे ने नया टाइम टेबल भी जारी कर दिया है। यात्रा करने से पहले एकबार अपनी ट्रेन का समय जरूर चेक कर लें इससे परेशानी नहीं होगी।

M EkhlaquePublish: Wed, 18 May 2022 03:57 PM (IST)Updated: Wed, 18 May 2022 03:59 PM (IST)
Indian Railways: इसबार जून से ही बदल जाएगा ट्रेनों का समय...रेलवे ने जारी कर दिया टाइम टेबल

झुमरीतिलैया, जागरण संवाददाता। वैसे तो रेलवे का नया टाइम टेबल एक जुलाई से प्रभावी होता है, लेकिन इस बार रेलवे ने जून से ही दर्जनों ट्रेनों के टाइम टेबल में बदलाव की घोषणा कर दी है। इतना ही नहीं संशोधित टाइम टेबल भी जारी कर दिया है। यात्रियों के लिए बेहतर होगा कि जून में सफर करने से पहले ट्रेन की अपडेट जानकारी जरूर ले लें, नहीं तो ट्रेन छूट जाने की संभावना रहेगी।

उत्तर मध्य रेलवे के प्रमुख स्टेशन शामिल

रेलवे ने जिन ट्रेनों के टाइम टेबल बदल दिया है, उनमें सभी उत्तर मध्य रेलवे के अधीन आने वाले स्टेशन हैं। जिन स्टेशनों पर ट्रेनों के टाइम टेबल बदल दिए गए हैं, सभी बेहद खास और महत्वपूर्ण रेलवे स्टेशन हैं। इनमें प्रयागराज, कानपुर सेंट्रल जैसे स्टेशन शामिल हैं, जहां देशभर से ट्रेनें पहुंचती हैं। लाखों की संख्या में यात्रियों की आवाजाही होती है।

सियालदह-अजमेर एक्सप्रेस व नेताजी एक्सप्रेस का समय भी बदला

नई दिल्ली हावड़ा ग्रैंड कोर्ड सेक्शन के धनबाद, कोडरमा, गया जंक्शन होकर गुजरने वाली सियालदह-अजमेर एक्सप्रेस का टाइम टेबल प्रयागराज और कानपुर सेंट्रल रेलवे स्टेशन पर एक जून से बदल गया है। इसी तरह कालक से हावड़ा के बीच चलने वाली नेताजी एक्सप्रेस का टाइम टेबल भी प्रयागराज समेत कई स्टेशनों पर बदल गया है। यह जून से प्रभावी माना जाएगा।

सियालदह-अजमेर एक्सप्रेस

  • प्रयागराज : पहले दोपहर 12:00 से 12:05 अब दिन 11:50 से 11:55
  • कानपुर सेंट्रल : पहले दोपहर 2:35 से 2:40 अब दोपहर 2:25 से 2:30

12312 कालका-हावड़ा नेताजी एक्सप्रेस

  • फतेहपुर : पहले दोपहर 3:08 से 3:10 अब दोपहर 3:05 से 3:07
  • प्रयागराज : पहले शाम 4:0 से 5:00 अब शाम 5:05 से 5:10
  • मिर्जापुर : पहले शाम 6:28 से 6:30 अब शाम 6:23 से 6:25

Edited By M Ekhlaque

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept