Move to Jagran APP

Indian Railways: नियमों में बदलाव के साथ रेल यात्रा शुरू, पटना से कोडरमा पहुंची जनशताब्‍दी एक्‍सप्रेस

Railway News. कोरोना संक्रमण के दौर में ट्रेनों के आगमन को लेकर स्टेशन परिसर पर व्यापक इंतजाम किए गए थे। व्यवस्था भी काफी कुछ बदली-बदली थी।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Published: Mon, 01 Jun 2020 11:33 AM (IST)Updated: Mon, 01 Jun 2020 12:33 PM (IST)
Indian Railways: नियमों में बदलाव के साथ रेल यात्रा शुरू, पटना से कोडरमा पहुंची जनशताब्‍दी एक्‍सप्रेस
Indian Railways: नियमों में बदलाव के साथ रेल यात्रा शुरू, पटना से कोडरमा पहुंची जनशताब्‍दी एक्‍सप्रेस

कोडरमा, जासं। बदले हालात में तकरीबन 67 दिनों के बाद सोमवार से देश भर में 200 ट्रेनों का परिचालन शुरू हो गया है। धनबाद रेल मंडल के अति महत्वपूर्ण कोडरमा स्टेशन पर भी पटना से रांची जाने वाली जनशताब्दी एक्सप्रेस सुबह 9:30 बजे पहुंची। हालांकि आम दिनों की तरह स्टेशन पर भीड़ भाड़ काफी कम रही। महज 11 लोग ही कोडरमा स्टेशन से जनशताब्दी एक्सप्रेस में सवार हुए, जबकि 96 लोग पटना, जहानाबाद और गया होते हुए कोडरमा स्टेशन पहुंचे।

loksabha election banner

कोरोना संक्रमण के दौर में ट्रेनों के आगमन को लेकर स्टेशन परिसर पर व्यापक इंतजाम किए गए थे। व्यवस्था भी काफी कुछ बदली-बदली थी और नियम भी बदले-बदले थे। ट्रेन पर सवार होने से पहले यात्रियों की स्क्रीनिंग की जा रही थी, वहीं ट्रेन से उतरने के बाद घर जाने से पहले भी सभी यात्रियों की स्क्रीनिंग के अलावा उनके संबंध में सारी जानकारी नोट की जा रही थी। जनशताब्दी एक्सप्रेस के अलावा कोडरमा में हावड़ा-जोधपुर एक्सप्रेस, पुरी-नई दिल्ली पुरुषोत्तम एक्सप्रेस और हावड़ा-नई दिल्ली पूर्वा एक्सप्रेस का ठहराव होगा।

कल यह ट्रेनें कोडरमा स्टेशन पहुंचेगी। स्टेशन प्रबंधक एमके सिंह ने बताया कि कोविड-19 के तहत सारी प्रक्रियाओं को पूरा किया जा रहा है और स्क्रीनिंग के बाद ही प्लेटफॉर्म पर जाने की इजाजत दी जा रही है। वहीं ट्रेन परिचालन शुरू होने के साथ पहले दिन यात्रा करने वाले यात्रियों ने बताया कि स्वास्थ्य कारणों से इलाज के कारण पहले दिन सफर कर रहे हैं और ज्यादा जरूरी होने पर ही वे आने वाले दिनों में ट्रेन में सफर भी करेंगे। स्टेशन आने-जाने वाले सभी यात्रियों से शारीरिक दूरी का अनुपालन भी कराया जा रहा था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.