Move to Jagran APP

Top Ranchi News of the Day, 1st April 2020, हड़ताल पर लैब टेक्नीशियन, पूरा हिंदपीढ़ी सैनिटाइज, लालू की मुश्किलें, रांची में सख्‍ती, महिलाओं ने लाठी लेकर दौड़ाया

Top Ranchi News of the Day 1st April 2020. पढ़ें बुधवार शाम पांच बजे तक की रांची की टॉप 5 खबरें। ताजातरीन खबरों के लिए बने रहिए हमारे साथ।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Published: Wed, 01 Apr 2020 05:12 PM (IST)Updated: Wed, 01 Apr 2020 05:12 PM (IST)
Top Ranchi News of the Day, 1st April 2020, हड़ताल पर लैब टेक्नीशियन, पूरा हिंदपीढ़ी सैनिटाइज, लालू की मुश्किलें, रांची में सख्‍ती, महिलाओं ने लाठी लेकर दौड़ाया
Top Ranchi News of the Day, 1st April 2020, हड़ताल पर लैब टेक्नीशियन, पूरा हिंदपीढ़ी सैनिटाइज, लालू की मुश्किलें, रांची में सख्‍ती, महिलाओं ने लाठी लेकर दौड़ाया

रांची, जेएनएन। Top Ranchi News of the Day 1st April 2020 - बुधवार शाम पांच बजे तक की रांची की टॉप 5 खबरें। कोराेना वायरस का मरीज मिलने के बाद रांची में लॉकडाउन का पालन करने के लिए पुलिस सख्‍ती दिखा रही है। मलेशिया की महिला के संपर्क में आए 41 लोगों को क्‍वारंटाइन में भेजा गया है। महिलाओं ने लॉकडाउन का पालन नहीं करने वालों को लाठी लेकर दौड़ाया। कोरोना के खतरे के बीच रिम्‍स में लैब टेक्‍नीशियन हड़ताल पर चले गए। रिम्‍स में भर्ती लालू प्रसाद के वार्ड के बगल में कोरोना मरीज का इलाज होने से उनकी चिंता बढ़ गई है। ताजातरीन खबरों के लिए बने रहिए हमारे साथ।

prime article banner

रांची में लॉकडाउन का सख्‍ती से पालन का निर्देश

डीआइजी एवी होमकर बुधवार को रांची की सड़कों पर निकले। उन्‍होंने शहर के डोरंडा, मेन रोड, एकरा मस्जिद सहित हरमू इलाके का निरीक्षण किया। ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों और अधिकारियों को कई दिशा-निर्देश दिए। डीआइजी एवी होमकर ने कहा कि लॉकडाउन का पालन करें और सुरक्षित रहें। कोरोना पॉजीटिव केस मिलने के बाद पूरे शहर में पुलिस ने सख्ती शुरू कर दी है। जबकि हिंदपीढ़ी में कर्फ्यू लगा है। हर गली, हर मोहल्ले में सन्नाटा पसरा है। सड़क पर केवल पुलिसकर्मी ही नजर आ रहे हैं। इक्का-दुक्का कोई नजर आया, तो पुलिस उसे हिदायत के साथ वापस घरों में भेज रही।

मुस्लिम महिला के संपर्क में रहे 41 लोग क्वारंटाइन

कोरोना संक्रमित मलेशियन महिला के संपर्क में आने वाले हिंदपीढ़ी के 41 लोगों को पुलिस प्रशासन ने क्वारंटाइन किया है। सभी को पुलिस प्रशासन ने खेलगांव स्थित बनाए गए आइसोलेशन भेजा गया है। क्वॉरेंटाइन किए हुए लोगों में ऐसे लोग शामिल हैं, जो मलेशियन महिला के संपर्क में आए थे। इनमें ज्यादा संख्या में महिलाएं और बच्चे शामिल हैं। रांची में कोरोना के एक मरीज की पुष्टि के बाद संक्रमण की रोकथाम के लिए जिला प्रशासन पूरी तरह से जुट गया है। हिन्दपीढ़ी इलाके में बुधवार विभिन्न टीमों को रवाना किया गया, जो संक्रमण से बचाव के रोकथाम के साथ-साथ साफ-सफाई और संक्रमित महिला के संपर्क में आए लोगो के बारे में पता लगाएगी।

लॉकडाउन न मानने वालों को महिलाओं ने लाठी-डंडे लेकर दौड़ाया

कोरोना वायरस के संक्रमण को लेकर गांव की महिलाएं भी सचेत और जागरूक हैं। ऐसा ही बुधवार की सुबह रांची के बेडो में देखने को मिला। यहां 21 दिनों की देश बंद घोषणा के बाद भी एक सप्ताह से लग रही सब्जी बाजार में भीड़-भाड़ और बाजार को बंद कराने के लिए महिलाएं हाथ में लाठी-डंडा लेकर घरों से निकलीं। बेडो प्रखंड के तुको गांव महिलाओं ने सड़क किनारे लगने वाले सब्जी बाजार पर धावा बोलते हुए उसे बंद करा दिया। महिलाओं ने दुकान बंद कराने के लिए जमकर नारेबाजी की। महिलाओं ने सभी दुकानदारों से कहा कि दुकान 14 अप्रैल तक नहीं खोलना है।

कोरोना के खतरे के बीच हड़ताल पर गए ओटी और लैब टेक्नीशियन

एक महिला में कोरोना वायरस पॉजिटिव मिलने के बाद जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह से अलर्ट हो गया है। इसी बीच रिम्स में लैब टेक्नीशियन व ओटी टेक्नीशियन के स्थायीकरण का मामला फंसा है। हाई कोर्ट द्वारा नियुक्ति पत्र देने के आदेश के बाद भी रिम्स प्रबंधन व स्वास्थ्य विभाग ने मामले को लटका रखा है। वही नियुक्ति पत्र नहीं मिलने के कारण रिम्स में कार्यरत सभी लैब टेक्नीशियन व ओटी टेक्नीशियन आज से हड़ताल का रुख ले रहे हैं। बुधवार की सुबह सभी निदेशक कार्यालय में अपनी मांगों को लेकर उनसे मुलाकात करने पहुंचे। निदेशक डॉ डीके सिंह ने उन सभी से मिलने से इंकार कर दिया और सभी को वापस लौटा दिया।

लालू प्रसाद के वार्ड के बगल में कोरोना मरीज का इलाज

राज्य में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज मिलने के बाद राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। दरअसल, लालू प्रसाद रिम्स के जिस पेइंग वार्ड में इलाज करा रहे हैं, उस भवन के बगल के ट्रामा सेंटर में कोरोना संक्रमित मरीज का इलाज चल रहा है। इसके अलावा लालू प्रसाद जिस भवन में रह रहे हैं। उसी भवन के तीसरे माले पर आइसोलेशन वार्ड भी बनाया गया है। जहां पर करोना के करीब 18 संदिग्ध मरीजों का इलाज चल रहा है। यही नहीं लालू वाले भवन के पांचवें तल्ले के 18 कमरों में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज का इलाज करने वाले चिकित्सक व नर्स सहित अन्य कर्मियों के रहने की व्यवस्था की गई हैं। ऐसे में पहले तल्ले पर रहने वाले लालू प्रसाद यादव तक कोरोना वायरस के पहुंचने की संभावना बढ़ गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.