Move to Jagran APP

Top Ranchi News of the Day, 15th September 2019, हेमंत ने सीएम को भेजा नोटिस, युवक की हत्या, चैंबर चुनाव, संबित पात्रा ने दिए टिप्स, कुटे गांव में सीएम

Top Ranchi News of the Day 15th September 2019. पढ़ें रविवार शाम पांच बजे तक की रांची की टॉप 5 खबरें। ताजातरीन खबरों के लिए बने रहिए हमारे साथ।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Published: Sun, 15 Sep 2019 05:56 PM (IST)Updated: Sun, 15 Sep 2019 05:56 PM (IST)
Top Ranchi News of the Day, 15th September 2019, हेमंत ने सीएम को भेजा नोटिस, युवक की हत्या, चैंबर चुनाव, संबित पात्रा ने दिए टिप्स, कुटे गांव में सीएम
Top Ranchi News of the Day, 15th September 2019, हेमंत ने सीएम को भेजा नोटिस, युवक की हत्या, चैंबर चुनाव, संबित पात्रा ने दिए टिप्स, कुटे गांव में सीएम

रांची, जेएनएन। Top Ranchi News of the Day 15th September 2019 - रविवार शाम पांच बजे तक की रांची की टॉप 5 खबरें। 500 करोड़ की संपत्ति होने के आरोप लगाने पर हेमंत सोरेन ने सीएम रघुवर दास को नोटिस भेजा है। स्वर्णरेखा नदी में एक युवक का शव पाया गया। झारखंड चैंबर ऑफ कॉमर्स के लिए आज वोट डाले गए। भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने रांची में झारखंड भाजपा के प्रवक्ताओं और मीडिया प्रतिनिधियों को नपे-तुले बयान देने के टिप्स दिए। कुटे गांव में सीएम रघुवर ने कहा कि बिना गांव वालों के सहयोग के विधानसभा का निर्माण संभव नहीं था। ताजातरीन खबरों के लिए बने रहिए हमारे साथ।

prime article banner

हेमंत ने सीएम रघुवर को भेजा नोटिस, माफी मांगें-नहीं तो मुकदमा झेलें

झारखंड में राजनीतिक लड़ाई अब कोर्ट की दहलीज पर पहुंच गई है। नेता प्रतिपक्ष हेमंत सोरेन ने मुख्यमंत्री रघुवर दास को लीगल नोटिस भेजा है। मुख्यमंत्री रघुवर दास ने साहिबगंज में एक राजनीतिक सभा में हेमंत सोरेन के पास 500 करोड़ की संपत्ति होने का आरोप लगाया था। इसी को चुनौती देते हुए नेता प्रतिपक्ष हेमंत सोरेन ने सीएम को नोटिस भेजा है। हेमंत सोरेन ने कहा है कि झूठ बोलना मुख्यमंत्री का पेशा हो गया है। वे अनाप-शनाप आरोप लगाते हैं। यदि वे सात दिनों के अंदर सार्वजनिक रूप से माफी नहीं मांगते हैं तो कानूनी कार्यवाही के लिए तैयार रहें। हेमंत सोरेन ने मुख्यमंत्री रघुवर दास के साले पर जमशेदपुर में एक व्यक्ति का घर हड़पने के मामले में भी रघुवर दास को घेरा है।

युवक की धारदार हथियार से गोदकर हत्या, नदी में तैरता मिला शव

रांची के नामकुम बस्ती निवासी विष्णु कुमार श्रीवास्तव उर्फ बॉबी की धारदार हथियार से गोदकर हत्या कर दी गई। इसके बाद शव को नामकुम स्वर्णरेखा नदी में ठिकाने लगा दिया गया। विष्णु कुमार श्रीवास्तव उर्फ बॉबी की लाश नदी में तैरता मिलने के बाद सनसनी फैल गई। स्थानीय लोगों ने विष्णु का शव नदी में तैरता देख पुलिस को इसकी सूचना दी। नामकुम थाना पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए रिम्स भेज दिया। इधर पुलिस ने मामले में एक युवक को हिरासत में लिया है।

झारखंड चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री के चुनाव में पड़े वोट

राजधानी रांची के मारवाड़ी भवन में चैंबर चुनाव में शाम पांच बजे तक 2011 वोट पड़े। सुबह 9 बजे वोटिंग शुरू हुई। रविवार को राज्यभर के व्यापारी यहां दोबारा मतदान के लिए जुटे। आठ सितंबर को मारवाड़ी भवन में आयोजित झारखंड चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री चुनाव तकनीकी कारणों से रद कर दिया गया था, इसके बाद चुनाव समिति ने 15 सितंबर को दोबारा चुनाव कराने का निर्णय लिया। दोबारा चुनाव होने के कारण प्रत्याशियों में कम उत्साह रहा। दोपहर एक बजे तक कुल 750 वोट डाले गए। इस दौरान दोनों टीमों के प्रत्याशी वोटरों से वोट देने की अपील करते नजर आए। वोटरों की संख्या कम होने पर चुनाव पदाधिकारी बार-बार प्रत्याशियों से वोटरों को फोन कर बुलाने की अपील करते रहे।

संबित पात्रा ने भाजपा मीडिया प्रतिनिधियों को दिए सधे बयानों के टिप्स

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा रविवार को रांची पहुंचे। यहां उन्होंने प्रदेश भाजपा कार्यालय में आयोजित मीडिया कार्यशाला में भाजपा के मीडिया प्रतिनिधियों और प्रवक्ताओं को सधे बयानों के टिप्स दिए। भाजपा प्रदेश कार्यालय में आयोजित मीडिया कार्यशाला में उनके साथ मुख्यमंत्री रघुवर दास व संजय मयूख भी मौजूद रहे। उन्होंने चुनाव के मद्देनजर पार्टी प्रवक्ताओं और मीडिया प्रतिनिधियों को नपे-तुले, सधे और पार्टी की रणनीतियों के आधार पर सोच समझकर बयान देने से लेकर पार्टी के शीर्ष नेतृत्व के निर्देश व कई अन्य जरूरी जानकारियों से अवगत कराया। कार्यशाला में भाजपा के प्रदेश भर से आए मीडिया प्रतिनिधि और कई वरिष्ठ नेता शामिल हुए।

सीएम बोले, कुटे गांव के लोगों के सहयोग से यथार्थ में बदला विधानसभा का सपना

मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा है कि कुटे गांव के लोगों का सहयोग अगर नहीं मिलता तो आज विधानसभा का निर्माण नहीं हो पाता। मुख्यमंत्री ने कुटे गांव के लोगों को साधुवाद देते हुए कहा कि आपने राज्य के सबसे बड़े पंचायत के निर्माण का सपना यथार्थ में बदला है। सीएम रविवार को विधानसभा विस्थापितों के लिए निर्मित आरआर कॉलोनी में आयोजित वृहद वृक्षारोपण कार्यक्रम में शामिल हुए। उन्होंने इस अवसर पर कहा कि कुटे का आरआर कॉलोनी अब ठाकुर विश्वनाथ शाहदेव जी के नाम से जाना जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि ठाकुर विश्वनाथ शाहदेव कॉलोनी की गरीब बहनों को हुनरमंद बनाकर उन्हें रोजगार से जोड़ा जाएगा। यहां स्किल डेवलेपमेंट सेंटर भी खोला जाएगा, जहां युवा प्रशिक्षण ले सकेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.