Move to Jagran APP

Top Ranchi News of the Day, 11th December 2019, 30 लाख बरामद, टाटा सबलीज, ईवीएम लेकर रवाना, दो दिन बारिश, चर्च ने खरीदी जमीन

Top Ranchi News of the Day 11th December 2019. पढ़ें बुधवार शाम पांच बजे तक की रांची की टॉप 5 खबरें। ताजातरीन खबरों के लिए बने रहिए हमारे साथ।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Published: Wed, 11 Dec 2019 06:31 PM (IST)Updated: Wed, 11 Dec 2019 06:31 PM (IST)
Top Ranchi News of the Day, 11th December 2019, 30 लाख बरामद, टाटा सबलीज, ईवीएम लेकर रवाना, दो दिन बारिश, चर्च ने खरीदी जमीन
Top Ranchi News of the Day, 11th December 2019, 30 लाख बरामद, टाटा सबलीज, ईवीएम लेकर रवाना, दो दिन बारिश, चर्च ने खरीदी जमीन

रांची, जेएनएन। Top Ranchi News of the Day 11th December 2019 - बुधवार शाम पांच बजे तक की रांची की टॉप 5 खबरें। झारखंड विधानसभा चुनाव के तहत कड़ी सुरक्षा के बीच रांची के बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर बुधवार को 30 लाख रुपये बरामद किए गए। टाटा सबलीज मामले को लेकर झारखंड हाई कोर्ट में एक जनहित याचिका दाखिल की गई है। झारखंड विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण के लिए मोरहाबादी से ईवीएम लेकर मतदानकर्मी अपने-अपने क्लस्टर के लिए रवाना हुए। झारखंड में 13-14 दिसंबर को हल्की बारिश हो सकती है। विदेशी फंड का दुरुपयोग कर केरल के चर्च ने झारखंड में अरबों की जमीन खरीदी है। ताजातरीन खबरों के लिए बने रहिए हमारे साथ।

loksabha election banner

रांची एयरपोर्ट पर 30 लाख रुपये बरामद

झारखंड विधानसभा चुनाव को लेकर पुलिस ने पूरे राज्य में सुरक्षा के कड़े इंतजाम कर रखे हैं। रेलवे स्टेशन, एयरपोर्ट से लेकर प्रमुख सड़क चौराहों पर नाका बनाकर हर गतिविधियों पर नजर रखी जा रही है। इसी क्रम में बुधवार को रांची एयरपोर्ट पर चेकिंग के दौरान एक यात्री के पास से 30 लाख रुपये बरामद किए गए। विस्तारा विमान से रांची से दिल्ली जा रहे एक यात्री का बैग जब स्कैनिंग के लिए स्कैनर मशीन में डाला गया तो उसमें रुपये दिखे। फिलहाल इनकम टैक्स और रांची पुलिस की टीम मामले की तफ्तीश में जुटी हुई है। यात्री से पूछताछ की जा रही है।

टाटा सबलीज मामले को लेकर हाई कोर्ट में जनहित याचिका

झारखंड हाई कोर्ट में टाटा सबलीज मामले को लेकर जनहित याचिका दाखिल की गई है। दुर्गा उरांव नाम के व्यक्ति ने जनहित याचिका दाखिल की है। इसमें पीएसी की अनुशंसा के अनुरूप पैसे की रिकवरी की मांग की गई है। प्रार्थी का आरोप है कि मुख्यमंत्री रघुवर दास के बेटे और परिजन की नौकरी के होने के कारण रिकवरी नहीं हो पा रही है।

ईवीएम लेकर बूथों पर रवाना हुए मतदानकर्मी, सुरक्षा के कड़े इंतजाम

19 मोरहाबादी स्टेडियम से तीसरे चरण चुनाव के लिए पोलिंग पार्टियों को रवाना किया गया। रांची जिला अंतर्गत पांच विधानसभाओं के विभिन्न कलस्टरों में 2039 पोलिंग पार्टियों को वाहनों से रवाना किया गया। सेक्टर मजिस्ट्रेट उन्हें एस्कॉर्ट करते हुए क्लस्टर तक जाएंगे। मौके पर हेल्थ चेकअप की भी व्यवस्था की गई थी।

झारखंड के इन जिलों में 13-14 को हल्की बारिश

मौसम पूर्वानुमान के तहत 13-14 दिसंबर को रांची सहित पूरे राज्य में बादल छाए रहेंगे और पलामू, गढ़वा, चतरा, कोडरमा, लातेहार व लोहरदगा सहित कई जिलों में एक-दो स्थानों पर हल्की बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग के निदेशक डॉ. एसडी कोटाल ने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ के कारण गुरुवार को आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे। कोटाल ने बताया कि रांची व आसपास के क्षेत्रों में गुरुवार को सुबह में कोहरे की धुंध होगी। गुरुवार को आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे। हल्की बारिश के बाद अधिकतम तापमान 22-23 डिग्री सेल्सियस व न्यूनतम तापमान 14 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।

केरल के बिलिवर्स चर्च ने विदेशी फंड से झारखंड में खरीदी अरबों की जमीन

केरल की बिलिवर्स चर्च ऑफ इंडिया ने फॉरेन कंट्रिब्यूशन रेगुलेशन एक्ट-2010 (एफसीआरए) के तहत मिलने वाले विदेशी फंड का दुरुपयोग कर झारखंड में अरबों रुपये की जमीन खरीदी है। अधिकांश जमीन रांची, खूंटी, लोहरदगा, लातेहार, चतरा व चाईबासा जिले में खरीदी गई है। केंद्रीय गृह मंत्रालय से ब्योरा मिलने के बाद झारखंड सरकार की गृह कारा एवं आपदा प्रबंधन विभाग ने अपराध अनुसंधान विभाग (सीआइडी) को जांच का आदेश दिया है। कुछ जगहों पर पारिश चर्च, वोकेशनल सेंटर व होप सेंटर बनाने के नाम पर भी जमीन खरीदी गई हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.