Move to Jagran APP

CM हेमंत सोरेन ने निशिकांत दुबे, फेसबुक और ट्विटर पर ठोका 100-100 करोड़ मानहानि का दावा

Jharkhand Political Updates अदालत ने सुनवाई के लिए अब 5 सितंबर की तिथि निर्धारित की है। इससे पहले 5 अगस्त को सुनवाई होनी थी।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Published: Sat, 22 Aug 2020 11:10 AM (IST)Updated: Sat, 22 Aug 2020 10:19 PM (IST)
CM हेमंत सोरेन ने निशिकांत दुबे, फेसबुक और ट्विटर पर ठोका 100-100 करोड़ मानहानि का दावा
CM हेमंत सोरेन ने निशिकांत दुबे, फेसबुक और ट्विटर पर ठोका 100-100 करोड़ मानहानि का दावा

रांची, जासं। झारखंड के मुखयमंत्री हेमंत सोरेन की ओर से गोड्डा के भाजपा सांसद निशिकांत दुबे, फेसबुक व ट्वीटर के खिलाफ 100-100 करोड़ रुपये मानहानि का दावा दर्ज कराया गया है। शनिवार को रांची के सिविल कोर्ट में इस शिकायतवाद पर सुनवाई होनी थी, लेकिन एक बार फिर यह सुनवाई अगली तारीख के लिए टल गई है। रांची सिविल कोर्ट की सब जज वन वैशाली श्रीवास्तव की अदालत ने इस मामले की सुनवाई के लिए पांच सितंबर की तिथि निर्धारित की है। इससे पहले पांच अगस्त को भी सुनवाई 22 अगस्त के लिए टली थी।

loksabha election banner

सांसद ने लगाए थे गंभीर आरोप

पिछले दिनों गोड्डा के सांसद निशिकांत दुबे ने लगातार फेसबुक और ट्वीटर के माध्यम से हेमंत सोरेन पर हमला बोला था। दुबे ने कहा था कि महाराष्ट्र में 2013 में एक महिला ने हेमंत सोरेन के खिलाफ दुष्कर्म का प्रयास और दुव्र्यवहार करने का आरोप लगाया था, जिसे पुलिस और पावर का इस्तेमाल करते हुए डरा-धमका कर मामला वापस लेने के लिए मजबूर किया गया। दुबे ने आरोप लगााने वाली महिला की हत्या की साजिश रचे जाने का भी आरोप लगाया था।

रांची सिविल कोर्ट में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने चार अगस्त को इस मुद्दे पर शिकायतवाद दर्ज कराया था। सीएम ने सांसद निशिकांत दुबे के साथ-साथ फेसबुक और ट्वीटर को भी प्रतिवादी बनाया है। आवेदन में तीनों के खिलाफ 100-100 करोड़ रुपये की मानहानि का दावा किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.