Move to Jagran APP

JPSC Exam के लिए आवेदन का आज अंतिम दिन, अब तक 3.75 लाख रजिस्ट्रेशन

JPSC 2021 Exam Date अंतिम समय में लोड बढ़ने से जेपीएससी का सर्वर स्लो हो गया। इससे अभ्‍यर्थियों को परेशानी हो रही है। 16 मार्च तक अभ्यर्थी परीक्षा शुल्क का भुगतान कर सकेंगे। कई अभ्यर्थियों ने इस कारण ऑनलाइन फार्म भरने में काफी परेशानी होने की शिकायत की है।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Published: Sun, 14 Mar 2021 07:48 PM (IST)Updated: Sun, 14 Mar 2021 07:49 PM (IST)
JPSC Exam के लिए आवेदन का आज अंतिम दिन, अब तक 3.75 लाख रजिस्ट्रेशन
JPSC 2021 Exam Date कई अभ्यर्थियों ने इस कारण ऑनलाइन फार्म भरने में काफी परेशानी होने की शिकायत की है।

रांची, राज्य ब्यूरो। JPSC 2021 Exam Date झारखंड लोक सेवा आयोग (जेपीएससी) द्वारा आयोजित होनेवाली संयुक्त सिविल सेवा प्रतियोगिता प्रारंभिक परीक्षा में शामिल होने के लिए ऑनलाइन आवेदन की तिथि सोमवार को खत्म हो जाएगी। अभ्यर्थी सोमवार को रात 11.45 बजे तक ऑनलाइन फार्म भर सकेंगे। जानकारी के अनुसार इस परीक्षा में शामिल होने के लिए रविवार शाम तक लगभग 3.75 लाख अभ्यर्थी ऑनलाइन फार्म भर चुके थे।

loksabha election banner

हालांकि कुछ अभ्यर्थी एक से अधिक बार रजिस्ट्रेशन करा लेते हैं। बाद में उनका रजिस्ट्रेशन रद हो जाता है। बता दें कि परीक्षा शुल्क का भुगतान 16 मार्च (रात 11.45 बजे) तक हो सकेगा। इधर, अंतिम समय में अधिक अभ्यर्थियों के एक-साथ फार्म भरने से आयोग का सर्वर काफी स्लो हो गया। कई अभ्यर्थियों ने इस कारण ऑनलाइन फार्म भरने में काफी परेशानी होने की शिकायत की है। ऑनलाइन फार्म भरने के लिंक खुलने में भी परेशानी आ रही थी। सरकारी नौकरी कर रहे कुछ अभ्यर्थियों ने इस परीक्षा में शामिल होने के लिए विभाग से देर से एनओसी मिलने के कारण अंतिम समय में ऑनलाइन फार्म भरने की बात कही।

इस बाबत पूछने पर आयोग के पदाधिकारियों ने कहा कि एक ही समय सर्वर पर लोड बढ़ने से ऐसा हुआ। एक ही समय 30 से 40 हजार अभ्यर्थी वेबसाइट को हिट कर रहे हैं। बता दें कि संयुक्त सिविल सेवा प्रतियोगिता परीक्षा एक साथ चार वर्षों वर्ष 2017, वर्ष 2018, वर्ष 2019 तथा वर्ष 2020 तक के लिए होनी है। इसकी प्रारंभिक परीक्षा दो मई को संभावित है, जबकि सितंबर माह के चौथे सप्ताह से मुख्य परीक्षा शुरू होगी जिसमें प्रारंभिक परीक्षा में उत्तीर्ण अभ्यर्थी शामिल होंगे। यह परीक्षा विभिन्न सेवाओं में कुल 252 पदों पर नियुक्ति के लिए होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.