Move to Jagran APP

जसप्रीत बुमराह की तरह गेंदबाजी करना चाहते हैं सुशांत मिश्रा

अंडर-19 भारतीय टीम के तेज गेंदबाज रांची सुशांत मिश्रा ने इंग्लैंड दौरे में अपनी छाप छोड़ हैं।

By JagranEdited By: Published: Wed, 14 Aug 2019 04:32 AM (IST)Updated: Wed, 14 Aug 2019 04:32 AM (IST)
जसप्रीत बुमराह की तरह गेंदबाजी करना चाहते हैं सुशांत मिश्रा
जसप्रीत बुमराह की तरह गेंदबाजी करना चाहते हैं सुशांत मिश्रा

संजीव रंजन, रांची

loksabha election banner

अंडर-19 भारतीय टीम के तेज गेंदबाज रांची सुशांत मिश्रा ने इंग्लैंड दौरे में अपने स्विंग व तेज गेंदबाजी से सबको प्रभावित किया था। इंग्लैंड में खेली गई त्रिकोणीय श्रृंखला में सुशांत ने पांच मैच खेलकर भारत की ओर से 18.45 की औसत से सर्वाधिक 11 विकेट झटके थे। फाइनल मैच में भी सुशांत ने दो विकेट लिए थे। इस श्रृंखला में भारतीय टीम विजेता बनी है। मंगलवार को रांची लौटने के बाद सुशांत ने बातचीत के क्रम में बताया कि इंग्लैंड का माहौल तेज गेंदबाजी के अनुकूल है। इसका लाभ भी मिलता है। अगर सही दिशा में गेंद डाली जाए तो बल्लेबाजों को परेशानी होती है।

सुशांत ने यह भी कहा कि इंग्लैंड में हर तरह के पिच बनते हैं। कोई पिच बल्लेबाजी के अनुकूल होता है तो कोई गेंदबाजी के। इसलिए सबको अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिलता है।

सुशांत बताते हैं कि वे भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के मुरीद है और उन्हीं की तरह गेंदबाजी करना चाहते हैं। यह पूछे जाने पर बुमराह की क्या बात उन्हें सर्वाधिक प्रभावित करती है। हरमू निवासी सुशांत ने बताया कि उनका लेंथ व यार्कर गेंद किसी भी बल्लेबाज को परेशान कर सकती है। मैं भी उन्हीं की तरह यार्कर डालने का प्रयास करता हूं। इंग्लैंड में मैने इसका प्रयास भी किया जिसमें मुझे सफलता भी मिली। इस दौरे को महत्वपूर्ण मानते हुए सुशांत ने कहा कि आगे बढ़ने के लिए मुझे लगातार और ज्यादा मेहनत व अभ्यास करना है। एशिया कप के लिए भी भारतीय टीम में चुने गए हैं

सुशांत का चयन श्रीलंका में होने वाले अंडर-19 एशिया कप के लिए भारतीय टीम में किया गया है। इसके लिए बाएं हाथ का यह गेंदबाज 16 अगस्त को रांची से जाएगा। बेंगलुरू में अभ्यास शिविर के बाद टीम 25 अगस्त को श्रीलंका के लिए रवाना होगी। एशिया कप तीन से 15 सितंबर तक खेला जाएगा। द्रविड़ सर के टिप्स आते हैं काम

सुशांत मिश्रा ने वेटरन क्रिकेटर राहुल द्रविड़ को इंग्लैंड में अपनी सफलता का श्रेय देते हैं। सुशांत ने कहा कि द्रविड़ सर हमेशा हमलोगों को कहते हैं कि ईमानदारी से परिश्रम करो कभी शॉटकट मत अपनाओ। बेहतर करो परिणाम अच्छा मिलेगा। इंग्लैंड में जब मैं पहले मैच में गेंदबाजी कर रहा था तो उनकी यह बात मेरे दिमाग में दौड़ रही थी। मैने सोच रखा था कि सिर्फ अच्छी गेंदबाजी पर ध्यान दूंगा और मुझे इसका लाभ भी मिला। उस मैच में मैने तीन विकेट लिए।

-------

रांची पहुंचने पर सुशांत का हुआ जोरदार स्वागत

इंग्लैंड से लौटने के बाद सुशांत का हरमू क्लब के सदस्यों के साथ एसआर डीएवी पुंदाग के शिक्षकों व छात्रों ने जोरदार स्वागत किया। एयरपोर्ट पर विद्यालय के इंचार्ज राजश्री मिश्रा, खेल शिक्षक आशीष जायसवाल, टीएम झा, स्वाति डे सहित विद्यार्थियों ने माला पहनाकर स्वागत किया।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.