Move to Jagran APP

Supreme Court के वकील के घर से लाखों का माल ले उड़े चोर, पुलिस में खलबली...

Jharkhand Crime News रांची के बरियातू थाना क्षेत्र के रानी बगान स्थित सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ता आदर्श वर्मा के बंद घर से चोरी हुई है। उनका पूरा परिवार दिल्ली में रहता है। आदर्श वर्मा के घर में सामान इधर-उधर बिखरे हुए थे। आलमीरा बक्सा आदि का लॉक टूटा था।

By Alok ShahiEdited By: Published: Sun, 14 Mar 2021 05:46 AM (IST)Updated: Sun, 14 Mar 2021 10:01 AM (IST)
Supreme Court के वकील के घर से लाखों का माल ले उड़े चोर, पुलिस में खलबली...
Jharkhand Crime News: सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ता आदर्श वर्मा के बंद घर से चोरी हुई है।

रांची, जासं। Jharkhand Crime News राजधानी रांची के बरियातू थाना क्षेत्र के रानी बगान स्थित सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ता आदर्श वर्मा के बंद घर से चोरी हुई है। आदर्श वर्मा का पूरा परिवार दिल्ली में रहता है। मकान के ग्राउंड फ्लोर पर किराये पर लगा दिया था। मकान में किराये पर रह रहे रौशन और उसके परिवार वाले भी बीते 25 फरवरी से रांची से बाहर थे। शनिवार को शाम पांच बजे जब रौशन घर आया तो मेनगेट में ताला लगा हुआ था लेकिन अंदर कमरे का ताला टूटा हुआ था।

prime article banner

प्रथम तल्ले स्थित आदर्श वर्मा के सभी कमरे का ताला टूटा हुआ था। कमरे में सामान इधर-उधर बिखरे हुए थे। घर में रखे आलमीरा, बक्सा आदि का लॉक टूटा हुआ था। जबकि नीचे हिस्से में रह रहे रौशन के कमरे में चोरी नहीं हुई। रौशन ने तत्काल इसकी सूचना अपने मकान मालिक आदर्श वर्मा को दी। आदर्श वर्मा की सूचना पर बरियातू थाना पुलिस मौके पर पहुंचकर छानबीन की। हालांकि, कितने की चोरी हुई है ये तभी पता चलेगा जब मकान मालिक रांची पहुंचेंगे।

सुमो के दरवाजे में छिपाकर ले जा रहा था 31 किलो गांजा, पुलिस ने घेरा तो फरार हो गया तस्कर

डीएसपी मुख्यालय नीरज कुमार के नेतृत्व में नामकुम थाना पुलिस ने टाटा सुमो कार से 31 किलो गांजा बरामद किया। वहीं, पुलिस घेराबंदी देख कार सवार तीन तस्कर जंगल की ओर फरार हो गया। पुलिस ने टाटा सुमो (एपी10 डब्लू 5716) को जब्त कर लिया। वहीं, आरोपितों की तलाश में एक टीम आसपास के इलाके की छानबीन कर रही है। तस्कर कार के गेट में छिपाकर गांजा ले जा रहे थे। जवानों ने जब कार की गहन तलाशी ली तो गांजा पकड़ा गया। यही नहीं कार से अलग-अलग नंबर का तीन नंबर प्लेट भी मिला। कार का चेचिस नंबर से पुलिस वाहन स्वामी का पता लगाने में जुटी हुई।

इसका खुलासा शनिवार को ग्रामीण एसपी नौशाद आलम ने की। नामकुम थाने में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में डीएसपी मुख्यालय नीरज कुमार, नामकुम थानेदार सहित कई पुलिस कर्मी उपस्थित थे। ओडिशा से गांजा आने की मिली थी गुप्त सूचना ग्रामीण एसपी नौशाद आलम ने बताया कि ओडिशा से गांजा की खेप आने की गुप्त सूचना मिली थी। इसके बाद डीएसपी नीरज कुमार के नेतृत्व में सघन वाहन जांच अभियान चलाया गया।

शुक्रवार की सुबह रामपुर लदनापीडी में पुलिस को देख टाटा सुमो रुक गया। पुलिस जांच के आगे बढ़ी। पुलिस को आगे बढ़ता देख कार सवार तीनों तस्कर कार छोड़ जंगल की ओर भागने लगे। पुलिस ने तस्करों का पीछा भी किया लेकिन पकड़ने में सफल नहीं हुए। सुमो से जो तीन नंबर प्लेट मिले उसमें दो नंबर जमशेदपुर का (जेएच 05 एएम 8729) एवं ( जेएच 05 एपी2054), तीसरा नंबर प्लेट आंध्र प्रदेश (एपी 10 डब्ल्यू 5716) का मिला।

20 हजार नकद सहित लाखों के गहने ले उड़े चोर

नामकुम टाटीसिलवे थाना क्षेत्र के मिश्रा टोली सनिवासी संतोष बनर्जी के घर से अज्ञात चोरों ने 20 हजार नकद सहित लाखों रुपए के गहने की चोरी कर ली है मामले में संतोष बनर्जी ने टाटीसिलवे थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है। प्राथमिकी में संतोष बनर्जी ने बताया कि वह एवं उनके पिता अभयचन्द्र बनर्जी काम से बाहर पर गए हुए थे । घर में उनकी बहन थी जिसकी मानसिक स्थिति ठीक नहीं है। चोर चारदीवारी फांदकर घर में घुस गए एवं घर में अकेली बहन को डरा धमकाया । उसके बाद चोरों ने अलमीरा का ताला तोड़कर20 हजार नकद एवं रखें गहने चुरा लिए। मौके पर पहुंची पुलिस ने छानबीन की ।संतोष के अनुसार चोरी हुए गहनों की कीमत लगभग दो लाख रुपए है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.