Move to Jagran APP

Jharkhand Budget Session: सदन में जोरदार बहस, इरफान अंसारी ने देवघर सिविल सर्जन को आरएसएस का एजेंट बताया

Jharkhand Assembly Budget Session झारखंड विधानसभा का बजट सत्र चल रहा है। आज इस सप्‍ताह के दूसरे दिन भी सदन में हो हंगामा हुआ। पक्ष और विपक्ष के नेताओं में सदन में जोरदार बहस हुई। विपक्ष ने सदन का बहिष्कार कर दिया।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Published: Tue, 16 Mar 2021 05:13 PM (IST)Updated: Wed, 17 Mar 2021 07:30 AM (IST)
Jharkhand Budget Session: सदन में जोरदार बहस, इरफान अंसारी ने देवघर सिविल सर्जन को आरएसएस का एजेंट बताया
Jharkhand Assembly Budget Session सदन में बहस करते नेता।

रांची, राज्‍य ब्‍यूरो। Jharkhand Assembly Budget Session झारखंड विधानसभा के पंचम बजट सत्र के दौरान मंगलवार को सदन में जोरदार बहस हुई। सदन में शब्दों के तीखे वाण चले। पक्ष-विपक्ष के सदस्यों ने एक-दूसरे को आरएसएस से लेकर आइएसआइ एजेंट तक कह डाला। हंगामा तो तब बढ़ गया, जब स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने अपने संबोधन के दौरान भाजपा को कह दिया कि भाजपाइयों का प्रेम महात्मा गांधी से नहीं, नाथू राम गोड्से से है। इसके बाद पूरा विपक्ष एकजुट होकर विधानसभा अध्यक्ष के आसन के सामने आ गया और उसके बाद जय श्रीराम का नारा लगाते हुए सदन का बहिष्कार कर दिया। हंगामे के बीच स्वास्थ्य विभाग का बजट पारित हो गया। मंत्री बन्ना गुप्ता ने स्वास्थ्य और शिक्षा दोनों विभागों के संबंध में सदन में जवाब दिया।

loksabha election banner

मौके पर स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा कि जब राज्य में हेमंत सोरेन की सरकार बनी, तो वैश्विक महामारी कोविड-19 का आगमन हो गया। इस वैश्विक संकट ने शरीर से लेकर संस्कार तक पर हमला किया। इस वायरस से मौत पर अपनों का जब कांधा भी नसीब नहीं हुआ, तब प्रशासन व सरकार खड़ी रही। पूर्व की रघुवर सरकार में एक भी लैब नहीं थी। हेमंत सोरेन के नेतृत्व में राज्य में 28 आरटी-पीसीआर लैब व 157 ट्रूनेट मशीनें लगी। उन्होंने सदन में घोषणा की कि बच्चियों की भ्रूण हत्या रोकने पर ठोस कदम उठाया जाएगा। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को उच्च स्तर का स्वास्थ्य केंद्र बनाया जाएगा, ताकि, सुदूर गांवों के मरीज को शहरी क्षेत्र के अस्पतालों पर निर्भर न रहना पड़े।

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि राज्य को संवारने में सरकार पीछे नहीं हटेगी। वे इसी राज्य की मिट्टी में पले-बढ़े हैं, यहां स्वास्थ्य का पूरा खाका जमीन पर उतारकर दिखाएंगे। उन्होंने कहा कि राज्य में शिक्षा के क्षेत्र में भी सरकार बेहतर कदम उठाने जा रही है। 80 उत्कृष्ट विद्यालय, 4951 आदर्श विद्यालय व 354 विद्यालय प्रखंड में खड़ा करने की योजना है। उनकी योजनाएं चुनावी नहीं हैं, उसे धरातल पर उतारेंगे। बन्ना गुप्ता ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि पूर्व की सरकार ने राज्य में तीन-तीन मेडिकल कॉलेज का पीएम से उद्घाटन करवा दिया, वह सिर्फ चुनावी स्टंट था। उनका प्रेम महात्मा गांधी वाला नहीं, नाथू राम गोड्से वाला है। सदन के बहिष्कार और जय श्रीराम के नारा पर स्वास्थ्य मंत्री ने विपक्ष को घेरा और कहा कि जय श्रीराम का नारा लगाकर विपक्ष क्या बताना चाह रहा है। उनकी तो रग-रग में राम हैं, लेकिन वे राम के नाम पर राजनीति नहीं करते हैं। विपक्ष तो स्वास्थ्य में भी धर्म को जोड़ रहा है।

भानु प्रताप ने इरफान अंसारी को कह डाला आइएसआइ का एजेंट :

स्वास्थ्य पर चर्चा के दौरान जामताड़ा के विधायक डा. इरफान अंसारी ने देवघर के सिविल सर्जन को आरएसएस का एजेंट बताते हुए स्वास्थ्य की दिशा में ठीक से काम नहीं करने की शिकायत आसन से की। इस शिकायत के तुरंत बाद भवनाथपुर के विधायक भानु प्रताप शाही ने डा. इरफान अंसारी को आइएसआइ का एजेंट बता दिया। इसके बाद से ही सदन का माहौल गर्म हो गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.