Move to Jagran APP

District Bar Association Election: झारखंड के 18 जिला बार संघ में होगा चुनाव, सरगर्मी तेज

District Bar Association Chunav Jharkhand News कोरोना संक्रमण में कमी आने के बाद स्टेट बार काउंसिल ने जिला बार संघों में चुनाव कराने पर सहमति दी है। कुछ जिला बार संघों ने आमसभा की बैठक कर चुनाव पदाधिकारियों की नियुक्ति की जानकारी स्टेट बार काउंसिल को भेज दिया है।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Published: Thu, 11 Mar 2021 06:49 PM (IST)Updated: Thu, 11 Mar 2021 06:50 PM (IST)
District Bar Association Election: झारखंड के 18 जिला बार संघ में होगा चुनाव, सरगर्मी तेज
स्टेट बार काउंसिल ने जिला बार संघों में चुनाव कराने पर सहमति दी है।

रांची, राज्य ब्यूरो। District Bar Association Chunav Jharkhand News झारखंड के 18 जिला बार संघों में चुनाव लंबित है। झारखंड स्टेट बार काउंसिल की ओर से जिला बार संघों में चुनाव कराए जाने पर सहमति बनने के बाद इन जगहों पर चुनावी सरगर्मी तेज हो गई है। कोरोना काल में झारखंड स्टेट बार काउंसिल के चेयरमैन राजेंद्र कृष्णा ने उन जिला बार एसोसिएशन को पत्र लिखकर पुराने पदाधिकारियों को ही कार्यभार चलाने का जिम्मा सौंपा था, जहां पर चुनाव लंबित हैं।

loksabha election banner

पत्र में कहा गया था कि जब तक चुनाव नहीं होता है, तब तक पुरानी कमेटी ही कार्यभार देखेगी। कोरोना संकट के चलते बार संघ का चुनाव कराया जाना संभव नहीं था, क्योंकि चुनाव से पहले जिला बार एसोसिएशन में आम सभा की बैठक होती है। उस बैठक में चुनाव पदाधिकारी नियुक्त की जाती है और उसे स्टेट बार काउंसिल को भेजा जाता है। इसके बाद स्टेट बार काउंसिल चुनाव पदाधिकारी के नाम पर सहमति देते हुए चुनाव के लिए पर्यवेक्षक नियुक्त करती है।

कोरोना संक्रमण के चलते इन जिला बार संघों में आम सभा की बैठक नहीं हो पाई। अब कोरोना संक्रमण में कमी होने पर स्टेट बार काउंसिल ने जिला बार संघों में चुनाव कराने पर अपनी सहमति दी है। कुछ जिला बार संघों ने आमसभा की बैठक कर चुनाव पदाधिकारियों की नियुक्ति की जानकारी स्टेट बार काउंसिल को भेज दिया है। अब स्टेट बार काउंसिल उन जगहों पर चुनाव की तिथि की जल्द घोषणा करेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.