Move to Jagran APP

AUDIO VIRAL: चोरी के माल पर झारखंड में बवाल... SP ने थानेदार से कहा...उसमें से कुछ निकाल लो...

Jharkhand crime छत्तीसगढ़ के रायपुर स्थित नवकार ज्वेलर्स से चोरी गए 80 लाख के जेवरात की सिमडेगा में बरामदगी के बाद हेराफेरी के मामले में कुछ आडियो व वीडियो वायरल हुए हैं। इसमें एसपी थानेदार को कहते हुए सुने जा रहे हैं कि उसमें से कुछ निकाल लो।

By Kanchan SinghEdited By: Published: Sat, 27 Nov 2021 08:48 AM (IST)Updated: Sat, 27 Nov 2021 08:48 AM (IST)
AUDIO VIRAL: चोरी के माल पर झारखंड में बवाल... SP ने थानेदार से कहा...उसमें से कुछ निकाल लो...
एसपी व थानेदार के बीच बातचीत का आडियो जांच के लिए सीआइडी को सौंपा गया है।

रांची{दिलीप कुमार}। छत्तीसगढ़ के रायपुर स्थित नवकार ज्वेलर्स से चोरी गए 80 लाख के जेवरात की सिमडेगा में बरामदगी के बाद हेराफेरी के मामले में कुछ आडियो व वीडियो वायरल हुए हैं। सीआइडी को यह जानकारी दी गई है कि इसमें जो संवाद है वह सिमडेगा के एसपी शम्स तबरेज व बांसजोर के थानेदार आशीष के बीच बातचीत का है। इसमें एसपी थानेदार को कहते हुए सुने जा रहे हैं कि उसमें से कुछ निकाल लो। जिन दो आरोपितों को जेल नहीं भेजा गया है, उन्हें कैसे रखना है, स्टेशन डायरी एंट्री नहीं करना है और शैडो प्राथमिकी ड्राफ्ट कर रखे रहना है। एसपी थानेदार को यह भी कह रहे हैं कि दो आरोपितों को छिपाकर रखना है।

loksabha election banner

बांसजोर के थानेदार आशीष जेवर की हेराफेरी के मामले में जेल भेजे जा चुके हैं, लेकिन उनके मोबाइल से मिले आडियो से एसपी पर भी सवाल उठने लगे हैं। हालांकि, वायरल आडियो की सच्चाई क्या है, यह फोरेंसिक जांच व वायस आइडेंटिफिकेशन से ही स्पष्ट होगा। फिलहाल, आशीष के मोबाइल को उसके स्वजन ने सीआइडी के जांच अधिकारी से विधिवत जब्ती करवा दी है और रिसिविंग भी ले ली है। आशीष के स्वजन ने सीआइडी के जांच अधिकारी को एक पेन ड्राइव भी दिया है, जिसमें वीडियो क्लिप भी है। स्वजन इस साक्ष्य के आधार पर आशीष को बेगुनाह बता रहे हैं और यह भी कह रहे हैं कि उसने जो भी किया एसपी के कहने पर किया।

डीआइजी की जांच में भी एसपी पर हो चुकी है गंभीर आरोपों की पुष्टि :

रांची के डीआइजी की जांच रिपोर्ट में भी सिमडेगा के एसपी पर गंभीर आरोपों की पुष्टि हो चुकी है। डीआइजी ने जांच में पाया था कि एसपी ने जेवर की बरामदगी व अपराधियों की गिरफ्तारी मामले की जानकारी रायपुर पुलिस से छिपाकर रखी। अपनी प्राथमिकी में रायपुर थाने में दर्ज प्राथमिकी का भी जिक्र नहीं किया। पकड़ा चार को और बताया सिर्फ दो को। जेवरात 80 लाख के चोरी हुए थे, गिरफ्तारी के चार दिन बाद प्रेस कांफ्रेंस कर 25 लाख के जेवर की बरामदगी दिखाई।

बांसजोर के जिस थानेदार को इसके लिए रिवार्ड दिया, बाद में डीआइजी की जांच के बाद उसी थानेदार को जेल भी भेजा गया। एसआइटी की जांच में सिमडेगा के पुलिसकर्मियों-पदाधिकारियों की निशानदेही पर 15 किलोग्राम चांदी की बरामदगी हुई। इस मामले में पुलिस मुख्यालय ने डीआइजी की रिपोर्ट पर एसपी सिमडेगा को शो-कॉज कर जवाब भी मांगा है।

मेरे तरफ से कोई बातचीत नहीं हुई है। सीआइडी इस मामले की जांच कर रही है। इस पर कुछ बोलना उचित नहीं होगा।

-शम्स तबरेज, पुलिस अधीक्षक, सिमडेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.