Move to Jagran APP

झारखंड के गुमला में 145 रुपये का सरसों तेल बेच रहे 170 रुपये में, SDO ने चेताया

कोरोना काल में एक ओर जहां लोग जिंदगी की जंग लड़ रहे हैं। वहीं दूसरी ओर बाजार में मुनाफाखोर आपदा में भी अवसर तलाशने से बाज नहीं आ रहे हैं। झारखंड के गुमला जिले में इन दिनों सरसों तेल की जमाखोरी करने की शिकायतें आ रही हैं।

By Vikram GiriEdited By: Published: Thu, 29 Apr 2021 12:01 PM (IST)Updated: Thu, 29 Apr 2021 12:01 PM (IST)
झारखंड के गुमला में 145 रुपये का सरसों तेल बेच रहे 170 रुपये में, SDO ने चेताया
झारखंड के गुमला में 145 रुपये का सरसों तेल बेच रहे 170 रुपये में। जागरण

गुमला, जासं । कोरोना काल में एक ओर जहां लोग जिंदगी की जंग लड़ रहे हैं। वहीं दूसरी ओर बाजार में मुनाफाखोर आपदा में भी अवसर तलाशने से बाज नहीं आ रहे हैं। झारखंड के गुमला जिले में इन दिनों सरसों तेल की जमाखोरी करने और लोगों को ऊंचे दाम पर बेचने की शिकायतें आ रही हैं। इसके बाद गुमला एसडीओ रवि आनंद, जिला आपूर्ति पदाधिकारी गुलाम समदानी, बीडीओ संध्या रानी मुंडू और सीओ केके मुंडू की टीम ने इलाके में छापेमारी की। जिसमें उन्होंने यह पाया कि इलाके में दुकानदार 145 रुपये प्रति किलो की दर से खरीद कर 170 रुपये प्रति किलो की खुदरा पर लोगों को बेच रहे हैं। 

loksabha election banner

अधिकारियों की टीम सबसे पहले मेन रोड स्थित पदम साबू के किराना दुकान पहुंची जहां एसडीओ ने सरसों तेल के खुदरा मूल्य और खरीदगी मूल्य की जानकारी मांगी। इस पर कई दुकानदारों ने खुदरा बिक्री मूल्य 170 रुपये बताया। लेकिन क्रय मूल्य पूछने पर टाल-मटोल करने लगे। इसके बाद एसडीओ ने दोनों व्यवसायियों दिलीप साबू और पदम साबू को जमकर फटकार लगाई। इस पर एसडीओ ने 170 रुपये बेच कर गरीबों को लूटने का आरोप लगाते हुए जमकर फटकार लगाई। हालांकि फिलहाल इन दुकानदारों को सख्त चेतावनी देकर छोड़ दिया गया।

लेकिन अगली बार शिकायत मिलने पर दुकान सील करने, प्राथमिकी करने की चेतावनी भी दी गई। तब पदम साबू और दिलीप साबू ने दुबारा गलती नहीं करने की बात करते हुए क्षमा याचना की। पदम साबू ने कहा कि उसके घर में बेटी की शादी है वे लोग दुकान बंद कर शादी में जा हैं। इस पर एसडीओ ने कहा कि शादी में आप जाएं लेकिन जमाखोरी करने और ऊचें कीमत पर सामान बेचने की इजाजत नहीं दी जाएगी। अधिकारियों ने सलोनी तेल के थोक विक्रेता गुरमीत सरदार के दुकान की जांच की। क्रय बिल और बिक्री दर की जानकारी मांगी। वहां भी अधिकारियों ने उचित मूल्य पर सरसों तेल बेचने का दुकानदार को निर्देश दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.