Move to Jagran APP

Rajya Sabha Election: राज्‍यसभा चुनाव में भाजपा को सरयू राय का साथ मिलने से आजसू को झटका, पढ़ें विस्‍तार से

Rajya Sabha Election. राज्‍यसभा चुनाव में अब भाजपा का मनोबल बढ़ गया है। अब आजसू बेरमो विधानसभा उपचुनाव के लिए दबाव बनाने की स्थिति में नहीं रही।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Published: Tue, 16 Jun 2020 01:40 PM (IST)Updated: Tue, 16 Jun 2020 01:40 PM (IST)
Rajya Sabha Election: राज्‍यसभा चुनाव में भाजपा को सरयू राय का साथ मिलने से आजसू को झटका, पढ़ें विस्‍तार से
Rajya Sabha Election: राज्‍यसभा चुनाव में भाजपा को सरयू राय का साथ मिलने से आजसू को झटका, पढ़ें विस्‍तार से

रांची, राज्य ब्यूरो। राज्यसभा चुनाव में भाजपा को वरिष्ठ विधायक सरयू राय का साथ मिलने से राज्य की राजनीति ने एक अलग तरह की करवट लेनी शुरू कर दी है। सरयू के साथ से भाजपा को राज्यसभा चुनाव में जहां मनोवैज्ञानिक बढ़त मिल गई है वहीं, भाजपा की पूर्व सहयोगी आजसू के लिए यह सूचना किसी झटके से कम नहीं है। आजसू अब चुनाव में समर्थन को लेकर भाजपा से किसी भी तरह की बारगेन की स्थिति में नहीं रह गई है। बताया जा रहा है कि आजसू पार्टी की नजर बेरमो सीट पर लगी है और राज्यसभा चुनाव में भाजपा के समर्थन के एवज में यह सीट मांगने की तैयारी पार्टी ने कर रखी थी।

loksabha election banner

लेकिन मौजूदा स्थिति में भाजपा को सरयू राय के साथ ने उस मैजिक आंकड़े तक पहुंचा दिया है, जिसकी उसको जरूरत थी। जाहिर है आजसू के साथ न आने की स्थिति से भी अब उसे कोई फर्क नहीं पड़ता है। वहीं बेरमो उपचुनाव के लिए रघुवर दास को बतौर भाजपा प्रत्याशी उतारे जाने की भी चर्चा है। निश्चित तौर पर इससे झटका लगेगा लेकिन भाजपा आजसू को साथ लेकर चलना चाहती है। हाल ही में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश, विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी और धर्मपाल सिंह ने आजसू प्रमुख सुदेश महतो से उनके आवास में मुलाकात की थी और समर्थन मांगा था।

बेरमो से रघुवर दास के चुनाव लडऩे की अटकलों ने पकड़ा जोर

बेरमो उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशी के रूप में पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास के चुनाव लडऩे की अटकलों ने जोर पकडऩा शुरू कर दिया है। हालांकि, पार्टी के स्तर से इस तरह की चर्चाओं को विराम लगाने की कोशिश की जा रही है। फिलहाल भाजपा का पूरा फोकस राज्यसभा चुनाव पर है। राज्यसभा चुनाव की समाप्ति के बाद राज्य की दो विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव की तैयारी में भाजपा जुटेगी। दुमका उपचुनाव को लेकर भाजपा की गतिविधियां पूर्व से ही तेज हैं, राज्यसभा चुनाव के बाद बेरमो पर भी पूरी टीम नए टास्क के साथ उतरेगी।

यह भी पढ़ें: Rajya Sabha Election: झारखंड में राजनीतिक सरगर्मी बढ़ी, सुदेश महतो से मिलकर हेमंत सोरेन ने मांगा समर्थन

यह भी पढ़ें: Rajya Sabha Election: सरयू राय राज्यसभा चुनाव में भाजपा को देंगे वोट, ट्वीट कर कांग्रेस पर कसा तंज


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.