Move to Jagran APP

Ormanjhi Brutal Murder Case: रांची में युवती की हत्या कर सिर को ठिकाने लगाने वाला शेख बेलाल गिरफ्तार

रांची पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। ओरमांझी में वीभत्‍स तरीके से मारी गई युवती का सिर बरामद करने के तीन दिनों बाद कातिल शेख बेलाल को गिरफ्तार कर लिया है। शेख बिलाल ओरमांझी थाना क्षेत्र के पांचा गांव में अपने एक दोस्त के घर छोड़कर रह रहा था।

By Vikram GiriEdited By: Published: Thu, 14 Jan 2021 11:46 AM (IST)Updated: Thu, 14 Jan 2021 12:28 PM (IST)
Ormanjhi Brutal Murder Case: रांची में युवती की हत्या कर सिर को ठिकाने लगाने वाला शेख बेलाल गिरफ्तार
युवती की हत्या कर सिर को ठिकाने लगाने वाला शेख बेलाल गिरफ्तार। जागरण

रांची, जासं । रांची पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। ओरमांझी में वीभत्‍स तरीके से मारी गई युवती का सिर बरामद करने के तीन दिनों बाद कातिल शेख बेलाल को गिरफ्तार कर लिया है। शेख बिलाल ओरमांझी थाना क्षेत्र के पांचा गांव में अपने एक दोस्त के घर रह रहा था। वह अखबार और टीवी के माध्यम से पुलिस की गतिविधियों पर नजर रख रहा था। पुलिस की टीम ने इसके गुप्त सूचना मिलने के बाद ही बेलाल को दबोच लिया है।

loksabha election banner

एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा के निर्देश पर ग्रामीण एसपी नौशाद आलम के नेतृत्व में बनी विशेष टीम ने बिलाल को दबोच लिया है। गौरतलब हो की 9 दिनों बाद पुलिस ने बीते 12 जनवरी को युवती का सिर रांची के पिठौरिया थाना क्षेत्र के चंदवे बस्ती से बरामद किया था।  इसके अलावा युवती का कपड़ा और गला काटने के लिए इस्तेमाल की गई धारदार हथियार को भी पुलिस ने बरामद कर लिया है। एक दिन पहले ही पुलिस ने आरोपित बेलाल के घर से हथियार और कपड़ा बरामद किया था।

सिर को नमक में डालकर रखा गया था। आरोपित ने नमक डालकर सिर को गलने के लिए छोड़ दिया था। बता दें कि पुलिस ने युवती की सिर कटी लाश मिलने के बाद सिर खोजने वाले को 5 लाख का इनाम देने की घोषणा की थी। बीते तीन जनवरी को ओरमांझी के जंगल में युवती की सिर कटी लाश मिली थी। काफी जद्दोजहद के बाद पुलिस ने युवती के सिर को बरामद किया था। युवती की हत्‍या मामले में  हत्यारोपी शेख बेलाल की तलाश अभी जारी है। घटनास्‍थल पर स्निफर डॉग को भी लाया गया है। युवती का वस्‍त्र अबतक बरामद नहीं हुआ है। शेख बेलाल की दूसरी पत्नी और बेटा हिरासत में हैं। पत्नी की निशानदेही पर ही सिर बरामद हुआ था।

यह भी पढ़ें:-वेब सीरीज आश्रम देखकर शेख बेलाल ने हत्या की घटना को दिया अंजाम, पुलिस को मिली अहम जानकारी

तीन जनवरी को मिली थी सिर लाश

तीन जनवरी को ओरमांझी थाना क्षेत्र में साईं नाथ विश्वविद्यालय के बगल में युवती की सिर कटी निर्वस्त्र लाश मिली थी। सिर को नमक डालकर नष्ट करने की तैयारी थी। इधर, चान्‍हो की दंपत्ति द्वारा युवती के शव पर अपनी बेटी होने का दावा किए जाने के बाद डीएनए मैच कराने की प्रक्रिया जारी है। डीएनए से मैच कराने के बाद ही परिजन को युवती का शव सौंपा जाएगा।

यह भी पढ़ें:-ओरमांझी कांड: शेख बेलाल को सूफिया से थी नफरत, पैसों के लिए किसी से भी बना लेती थी शारीरिक संबंध

खून से सना युवती का सिर कटा शव मिलने के बाद पुलिस ने सिर खोजने के लिए अथक प्रयास किए। इसके लिए 400 पुलिसकर्मियों को जंगल में सिर ढूंढने के लिए लगाया गया था। युवती की लाश मिलने के बाद लोग आक्रोशित हो गए थे। इसी मामले में रांची के किशोरगंज चौक पर प्रदर्शन कर रहे लोगों ने झारखंड के मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन का काफिला रोकने की कोशिश की। इस दौरान प्रदर्शन कर रहे लोगों के साथ पुलिस की झड़प हुई। इसमें पुलिस को भी चोटें आई थी। गाड़‍ियों में तोड़फोड़ की गई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.