Move to Jagran APP

चुनाव को प्रभावित करने वालों पर पैनी नजर, पुलिस कसेगी नकेल Ranchi News

Jharkhand. पूरे प्रदेश में भारी सुरक्षा-व्यवस्था के बीच निष्पक्ष व शांतिपूर्ण मतदान पुलिस का लक्ष्य है। डीजीपी ने कहा है कि चुनाव की सुरक्षा के मसले पर पहले से तैयारी चल रही थी।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Published: Sat, 02 Nov 2019 11:08 AM (IST)Updated: Sat, 02 Nov 2019 11:08 AM (IST)
चुनाव को प्रभावित करने वालों पर पैनी नजर, पुलिस कसेगी नकेल Ranchi News
चुनाव को प्रभावित करने वालों पर पैनी नजर, पुलिस कसेगी नकेल Ranchi News

रांची, राज्य ब्यूरो। झारखंड में विधानसभा चुनाव की तिथि घोषित होते ही पुलिस महकमा भी सक्रिय हो गया है। आदर्श आचार संहिता का अनुपालन करने सहित सुरक्षा-व्यवस्था पर तैयारी जारी है। पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) कमल नयन चौबे ने कहा कि चुनाव के पूर्व सुरक्षा के मसले पर पहले से तैयारी चल रही थी। भारत निर्वाचन आयोग से जो भी बल उपलब्ध कराया जाएगा, उसका पूरा सदुपयोग होगा।

loksabha election banner

चुनाव के दौरान पूर्व में प्रभावित करने वाले लोग तो चिह्नित होंगे ही, नए भी चिह्नित किए जाएंगे और उनपर नकेल कसी जाएगी, ताकि वे मतदान को प्रभावित न कर सकें। पुलिस-बल के लिए नक्सल व गैर नक्सल क्षेत्रों में शांतिपूर्ण व निष्पक्ष चुनाव कराना प्राथमिकता है। झारखंड पुलिस के वैसे बल जिन्हें नक्सल ऑपरेशन की जानकारी है, उन्हें भी नक्सल क्षेत्रों में तैनात किया जाएगा। राज्य को हाल में मिले ढाई हजार नए दारोगा का भी पूरा उपयोग किया जाएगा।

सुरक्षा कड़ी की गई

राज्य में वीवीआइपी व संवैधानिक पदों पर बैठे उम्मीदवारों, उनके कार्यालयों की भी सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। चुनाव की तिथि घोषित होने के बाद राज्य में दिग्गज नेताओं का भी आगमन होगा। इसे लेकर पूरे प्रदेश को अलर्ट कर दिया गया है कि हर हाल में आने वाले वीवीआइपी, दिग्गज नेताओं को पूरी सुरक्षा दी जाए। इतना ही नहीं, पूर्व में पार्टी कार्यालयों पर हमला आदि होते रहे हैं, जो अब नहीं होंगे। आदेश जारी है और पार्टी कार्यालय, वीवीआइपी कार्यालय की सुरक्षा कड़ी हो गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.