Move to Jagran APP

कोरोना संक्रमित पुलिसकर्मियों के लिए बन रहा अलग आइसोलेशन सेंटर, मैनेजमेंट के लिए बनेगी टीम

रांची में पुलिसकर्मियों में कोरोना संक्रमण फैलने इनकी बचाव और इलाज के लिए अलग आइसोलेशन सेंटर बनाया जा रहा है। इसके साथ ही कोविड-19 मैनेजमेंट टीम का गठन भी किया जाएगा। कोरोना संक्रमण को देखते हुए आइसोलेशन सेंटर में पुलिसकर्मी और पदाधिकारी भी प्रतिनियुक्त किए जाएंगे।

By Vikram GiriEdited By: Published: Tue, 13 Apr 2021 09:45 AM (IST)Updated: Tue, 13 Apr 2021 09:45 AM (IST)
कोरोना संक्रमित पुलिसकर्मियों के लिए बन रहा अलग आइसोलेशन सेंटर, मैनेजमेंट के लिए बनेगी टीम
कोरोना संक्रमित पुलिसकर्मियों के लिए बन रहा अलग आइसोलेशन सेंटर। जागरण

रांची, जासं । रांची में पुलिसकर्मियों में कोरोना संक्रमण फैलने, इनकी बचाव और इलाज के लिए अलग आइसोलेशन सेंटर बनाया जा रहा है। इसके साथ ही  कोविड-19 मैनेजमेंट टीम का गठन भी किया जाएगा।  कोरोना संक्रमण को देखते हुए आइसोलेशन सेंटर में पुलिसकर्मी और पदाधिकारी भी प्रतिनियुक्त किए जाएंगे। इस आइसोलेशन सेंटर में संक्रमित पुलिसकर्मी व परिजनों को रखा जाएगा।

loksabha election banner

आइसोलेशन सेंटर में भर्ती कराये गये मरीज को बेहतर इलाज के साथ साथ खान पान की भी विशेष निगरानी रखी जाएगी। आइसोलेसन सेंटर में भर्ती पुलिस पदाधिकारी कर्मी व उनके परिवार के सदस्यों के लिए पौष्टिक भोजन का व्यवस्था किया जा रहा। जल्द ही या एजुकेशन सेंटर पूरी तरह से तैयार हो जाएगा और व्यवस्थित ढंग से काम करेगा। आइसोलेशन सेंटर विधानसभा के समीप स्थित विस्थापित भवन में बनाने की तैयारी की जा रही है। इसके अलावा दूसरी जगह भी बनाने की तैयारी है।

इमरजेंसी मरीज को तत्काल हॉस्पीटल भेजने की होगी व्यवस्था

आइसोलेसन सेंटर में भर्ती मरीज को विशेष परिस्थिति में प्रशासनिक पदाधिकारी शहर के मुख्य कोविड अस्पताल में इमरजेंसी मरीज को भेजा जाएगा। मुख्य कोविड अस्पताल में पुलिसकर्मियों को भेजने और उनके समुचित इलाज के लिए अलग-अलग पुलिस की टीम को जिम्मेवारी भी दी जाएगी। इस पूरी व्यवस्था के लिए पुलिसकर्मियों की अलग-अलग टीमें भी बनाई जा रही है।

नियमित तौर पर होगा सैनिटाइजेशन

आइसोलेसन सेंटर में व्यवस्थापित लॉजिस्टिक स्टोर का भी नियमित सेनेटाइजेशन किया जाएगा, वही इन्फेक्शन प्रीवेन्शन प्रोटोकॉल का पूर्णतः पालन करने पर ध्यान दिया जाएगा। पीपीई कीट पहनने व उतारने के लिए चेजिंग रुम चिन्हित किया गया है। चिकित्सक, निर्सिग स्टाप व अन्य पीपीई कीट पहनने व उतारने के दौरान अपने आप को पूर्ण सेनीटाइज करेगें इसके लिए सेनीटाइजिंग फोगिंग मशीन की भी व्यवस्था की गयी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.