Move to Jagran APP

त्योहारी सीजन में देश का सबसे बड़ा बैंक दे रहा है रियायतें, यहां है पूरी जानकारी

अगस्त के महीने से भारत में त्योहारों का महीना शुरू हो जाता है। इन पांच महीनों से भारतीय बाजार को भी बड़ी उम्मीद रहती है। ऐसे में खुदरा बाजार के साथ बड़े बैंक भी ग्राहकों के लिए कई विशेष आफर इन महीनों में पेश करते हैं।

By Vikram GiriEdited By: Published: Tue, 17 Aug 2021 09:02 AM (IST)Updated: Tue, 17 Aug 2021 09:02 AM (IST)
त्योहारी सीजन में देश का सबसे बड़ा बैंक दे रहा है रियायतें, यहां है पूरी जानकारी
त्योहारी सीजन में देश का सबसे बड़ा बैंक दे रहा है रियायतें। जागरण

रांची, जासं । अगस्त के महीने से भारत में त्योहारों का महीना शुरू हो जाता है। जो लगभग दिसंबर तक जारी रहता है। इन पांच महीनों से भारतीय बाजार को भी बड़ी उम्मीद रहती है। ऐसे में खुदरा बाजार के साथ बड़े बैंक भी ग्राहकों के लिए कई विशेष आफर इन महीनों में पेश करते हैं। कोरोना संक्रमण के कारण मंदी की मार झेल रहे राज्य के बाजार के लिए भारतीय स्टेट बैंक(एसबीआई) ने कई बेहतर पेश किए हैं। इसके तहत बैंक ने राज्य के खुदरा ग्राहकों को बड़ी राहत दी है। झारखंड के ग्राहक को बड़ी राहत देते हुए बैंक ने घोषणा की है कि सभी चैनलों पर कार लोन लेने वाले ग्राहकों से कोई प्रोसेसिंग शुल्क नहीं लिया जाएगा। इसके साथ ही कार के ग्राहकों को कार की कीमत का करीब 90 प्रतिशत तक लोन कर्ज मिलेगा।

loksabha election banner

एसबीआई ने डिजिटल बैंकिंग को बढ़ावा देने के लिए योनो एप के माध्यम से लोन अप्लाई करने वाले ग्राहकों को 0.25 प्रतिशत ज्यादा ब्याज पर छूट देने की घोषणा की है। इसके साथ ही गोल्ड लोन लेने वाले ग्राहकों को बैंक ने बड़ी राहत देते हुए ब्याज दरों में 0.75 प्रतिशत की कटौती की है। राज्य में ग्राहक सभी चैनलों से 7.5 प्रतिशत की वार्षिक ब्याज दर पर लोन ले सकेंगे। वहीं बैंक ने योनो से आवेदन करने वाले अपने ग्राहकों का प्रोसेसिंग शुल्क भी माफ करने की घोषणा की है।

पर्शनल लोन पर प्रोसेसिंग शुल्क माफ

व्यक्तिगत और पेशन लोन के ग्राहकों के लिए राज्य में बैंक ने शत प्रतिशत प्रोसेसिंग शुल्क माफ करने की घोषणा की है। स्वास्थ्य सेवा कर्मियों को व्यक्तिगत लोन पर 0.50 प्रतिशत की विशेष छूट दी जाएगी। इसके साथ ही बैंक ने अपने ग्राहकों के लिए एफडी के ब्याज दरों में बदलाव किया है। इसके तहत बैंक ने आजादी की 75वीं वर्षगांठ पर विशेष प्लेटिनम मियादी जमा पेश की है। इसके तहत 15 अगस्त से 14सितंबर तक ग्राहकों को 75 दिन, 75 सप्ताह और 75 महीने की मियादी जमा पर 0.15 प्रतिशत का अतिरिक्त ब्याज दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.