Move to Jagran APP

आरएसएस ने कहा- अधिक से अधिक वोट करें, नोटा का प्रयोग नहीं करें

आरएसएस ने कहा अधिक से अधिक वोट करें नोटा का प्रयोग नहीं करें। देशहित में पार्टी की नीति को देखकर वोट करें। झारखंड में चार चरणों में लोकसभा का मतदान है। सबसे पहले 29 अप्रैल को पलामू

By JagranEdited By: Published: Sat, 27 Apr 2019 06:49 AM (IST)Updated: Sat, 27 Apr 2019 06:49 AM (IST)
आरएसएस ने कहा- अधिक से अधिक वोट करें, नोटा का प्रयोग नहीं करें
आरएसएस ने कहा- अधिक से अधिक वोट करें, नोटा का प्रयोग नहीं करें

संजय कुमार, रांची

loksabha election banner

झारखंड में चार चरणों में लोकसभा का मतदान है। सबसे पहले 29 अप्रैल को पलामू, लोहरदगा एवं चतरा लोकसभा के लिए वोट डाले जाएंगे। पूरे राज्य में अधिक से अधिक मतदान हो, इसके लिए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ एवं उनके अनुषांगिक संगठन के लोग घर-घर जाकर लोगों से वोट देने की अपील कर रहे हैं। इसमें हजारों कार्यकर्ता लगे हैं। ये लोग मतदाताओं से वोट डालने की अपील तो करते हैं, साथ ही कहते हैं कि नोटा का प्रयोग नहीं करें। इसके लिए पूरे प्रदेश में अभियान को अच्छे से संचालित करने के लिए एक संयोजक बनाए गए हैं। साथ ही सभी विधानसभा के प्रभारी, जिला के प्रभारी से लेकर मंडल तक के प्रभारी बनाए गए हैं। मतदाता सूची को ध्यान में रखते हुए हर बूथ पर कार्यकर्ताओं को लगाया गया है। इनकी जिम्मेदारी है कि लोग घरों से निकलकर वोट देने जरूर जाएं। ऐसी स्थिति पूरे देश में है। पूरे मतदाता जागरूकता अभियान पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ झारखंड के प्रांत प्रचारक रविशंकर एवं प्रांत सह कार्यवाह राकेश लाल नजर रख रहे हैं। इसके साथ ही संघ परिवार के सभी अधिकारी एवं कार्यकर्ता लगे हैं। उद्देश्य एक ही है, राज्य में अधिक से अधिक मतदान कराना।

इस संबंध में प्रांत प्रचारक रविशंकर ने बातचीत में कहा कि चुनाव में एक वोट का काफी महत्व है। इसके माध्यम से हम सरकार का ही चयन नहीं करते, देश की दशा एवं दिशा भी तय करते हैं। अच्छी एवं सशक्त सरकार जब बनेगी तो देश की विश्व में प्रतिष्ठा भी बढ़ेगी। इसलिए संघ परिवार का प्रयास है कि राज्य में अधिक से अधिक मतदान हो। रविशंकर ने कहा कि चुनाव में लोगों का एक वोट लोकतंत्र के लिए हितकारी हीं नहीं, समाज एवं देश की मान प्रतिष्ठा बढ़ाने के लिए भी जरूरी है। इसलिए देश हित में अधिक से अधिक मतदान करना जरूरी है। पार्टी की नीति देखकर अधिक से अधिक वोट करें : राकेश लाल

वहीं सह प्रांत कार्यवाह राकेश लाल ने कहा कि देशहित में व्यक्ति को नहीं देखते हुए पार्टी की नीति को देखकर अधिक से अधिक मतदान लोगों को करना चाहिए। साथ ही नोटा के प्रयोग से बचना चाहिए। जिस लोकसभा में जो भी प्रत्याशी खड़े हैं, उनमें जो बेहतर हो, उसे वोट दें। नोटा का प्रयोग कर हम गलत व्यक्ति का चुनाव कर लेते हैं। मतदाता जागरूकता चलाने के सवाल पर कहा कि लोगों में जागरूकता की कमी के कारण संघ परिवार को ऐसा करना पड़ रहा है। हम देखते हैं कि लोग अपने मतदान को लेकर आज भी जागरूक नहीं हैं। इस कारण वोट का प्रतिशत कम हो जाता है। इसलिए संघ लोगों से अपील करता है कि अपने परिवार एवं समाज को वोट देने के प्रति जागरूक करें। स्वयं वोट देने के साथ-साथ जो देने जाने में सक्षम नहीं हैं, उन्हें भी वोट दिलाने का प्रयास करें। इससे देश में हम अच्छी सरकार चुन सकेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.