Move to Jagran APP

आरपीएफ ने लगाया योग शिविर, जवानों को रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने की दी नसीहत Ranchi News

Jharkhand News कोरोना वायरस महामारी के दौर में जवानों की रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए आरपीएफ ने योग शिविर शुरू किया है। रांची रेलवे स्‍टेशन में योग शिविर लगाया गया। इस योग शिविर की देखरेख निरीक्षक सुमन कुमार झा ने की।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Published: Fri, 23 Apr 2021 12:16 PM (IST)Updated: Fri, 23 Apr 2021 12:21 PM (IST)
आरपीएफ ने लगाया योग शिविर, जवानों को रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने की दी नसीहत Ranchi News
Jharkhand News रांची रेलवे स्‍टेशन में योग शिविर लगाया गया।

रांची, जासं। रांची रेल मंडल में कई रेलकर्मी कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। आरपीएफ यानि रेलवे प्राेटेक्‍शन फोर्स भी इससे अछूता नहीं है। आरपीएफ के भी कर्मचारी कोरोना संक्रमित हो रहे हैं। मुरी के पोस्ट प्रभारी की कोरोना से मौत के बाद आरपीएफ ने अपने जवानों की रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए योग शिविर लगा दिया है। आरपीएफ के रांची पोस्ट के प्रांगण में शुक्रवार को एक योग शिविर का आयोजन किया गया।

loksabha election banner

इस योग शिविर की देखरेख निरीक्षक सुमन कुमार झा ने की। योग शिविर में कोरोना महामारी से बचने के लिए योग द्वारा रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने की नसीहत दी गई। शिविर में वैसे योग कराए गए, जो शरीर में प्रतिरोधक क्षमता में इजाफा करते हैं। इसके अलावा रांची रेल मंडल के अंतर्गत आने वाले रेलवे सुरक्षा बल के सभी थानों और चौकी में योग शिविर का आयोजन किया जा रहा है। मुरी आरपीएफ पोस्ट में भी योग शिविर का आयोजन किया गया और जवानों को योग कराया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.