Move to Jagran APP

आरपीएफ आईजी मयंक काे मिला उत्कृष्ट सेवा सम्मान Ranchi News

रेल क्षेत्र में क्राइम कंट्राेल करने एवं यात्रियाें की सेवा करने के लिए पूर्व मध्य रेलवे हाजीपुर के प्रधान मुख्य सुरक्षा आयुक्त सह आरपीएफ आईजी मंयक श्रीवास्तव काे आरपीएफ डीजी अरूण कुमार ने अति उत्कृष्ट सेवा मेडल से सम्मानित किया है।

By Vikram GiriEdited By: Published: Wed, 23 Jun 2021 03:23 PM (IST)Updated: Wed, 23 Jun 2021 03:23 PM (IST)
आरपीएफ आईजी मयंक काे मिला उत्कृष्ट सेवा सम्मान Ranchi News
आरपीएफ आईजी मयंक काे मिला उत्कृष्ट सेवा सम्मान। जागरण

रांची, जासं। रेल क्षेत्र में क्राइम कंट्राेल करने एवं यात्रियाें की सेवा करने के लिए पूर्व मध्य रेलवे हाजीपुर के प्रधान मुख्य सुरक्षा आयुक्त सह आरपीएफ आईजी मंयक श्रीवास्तव काे आरपीएफ डीजी अरूण कुमार ने अति उत्कृष्ट सेवा मेडल से सम्मानित किया है। आईजी मंयक ने बिहार सहित झारखंड के अपने क्षेत्र में क्राइम कंट्राेल करने में बड़ी भूमिका निभाइ है।

loksabha election banner

आरपीएफ की कार्यशैली में लगातार सुधार और यात्रियाें की सेवा 24 घंटे तत्परता काे देखते हुए यह सम्मान दिया गया है। हाजीपुर रेल जाेन का क्षेत्र रांची के बीआईटी मेसरा, बरकाकाना का पूरा एरिया सहित धनबाद रेल डिवीजन आता है। आरपीएफ में पारर्दशिता के साथ अपने कार्य का निर्वहन किया है। यात्रियाें की जान बचाने के साथ ट्रेन में क्राइम काे राेकने में आरपीएफ जवानाें ने काफी मदद की है। आएगी ने समय-समय पर पांच रेलवे डिवीजन में तैनात जवानाें काे माेटिवेट करते रहे। जिस वजह से उन्हें यह सफलता मिली है।

ट्रांसफार्मर में खराबी के चलते किसका मोड़ इलाके में तीन घंटे से बिजली गुल

कटहल मोड़ के पास मौजूद 33 केवी के ट्रांसफार्मर में तकनीकी खराबी के चलते पिस्का मोड़ इलाके में लगभग तीन घंटे से बिजली गुल है। बिजली गुल होने से इलाके के लोग परेशान हैं। लोगों का कहना है कि इसके पहले बिजली की आवाजाही लगी हुई थी। एक घंटे बिजली रहती थी तो आधे घंटे गायब हो जाती थी। फिर, लगभग 11 बजे से बिजली बाधित हो गई।

लोगों ने इसकी शिकायत बिजली विभाग के महाप्रबंधक प्रभात कुमार श्रीवास्तव से की। इसके बाद कार्यपालक अभियंता और जेई सक्रिय हुए और ट्रांसफार्मर को ठीक करने का काम शुरू किया गया है। इसके बाद बिजली आपूर्ति चालू की गई है। लेकिन अभी भी बिजली का आना जाना लगा हुआ है। पिस्का मोड़ के रहने वाले राजेश कुमार ने बताया कि अभी भी बिजली कुछ देर पहले आई थी और फिर चली गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.