Move to Jagran APP

हटिया रेलवे स्‍टेशन पर भटकती मिलीं दो नाबालिग लड़कियां, आरपीएफ की टीम ने पकड़ा Ranchi News

RPF Ranchi Jharkhand News लड़कियों ने बताया कि उनके परिवार के सदस्य बहुत गरीब हैं। इसलिए दोनों काम करने के लिए मुंबई जा रही हैं। दोनों लड़कियां प्लेटफॉर्म नंबर एक पर बैठी थीं। इसके बाद उनके माता-पिता से संपर्क किया गया।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Published: Sat, 31 Jul 2021 03:47 PM (IST)Updated: Sat, 31 Jul 2021 03:57 PM (IST)
हटिया रेलवे स्‍टेशन पर भटकती मिलीं दो नाबालिग लड़कियां, आरपीएफ की टीम ने पकड़ा Ranchi News
RPF Ranchi, Jharkhand News लड़कियों ने बताया कि उनके परिवार के सदस्य बहुत गरीब हैं।

रांची, जासं। हटिया रेलवे स्टेशन पर आरपीएफ महिला दस्ते द्वारा दो नाबालिग लड़कियों को पकड़ा गया है। दोनों लड़कियां रेलवे स्‍टेशन में अकेली बैठी हुई थी। आरपीएफ की मेरी सहेली और नन्हे फरिश्ते दस्ते द्वारा हटिया रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर एक पर चेकिंग के दौरान प्रवेश द्वार के पास दो नाबालिग लड़कियों को अकेले घूमते पाया गया। पूछने पर उन्होंने बताया कि वह गुदरी थाना, पश्चिम सिंहभूम की रहने वाली हैं।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि उनके परिवार के सदस्य बहुत गरीब हैं। इसलिए वह काम करने के लिए मुंबई जा रही हैं। इसके बाद आरपीएफ की टीम ने उनके अभिभावकों को इसकी जानकारी दी। उनके अभिभावक हटिया पहुंचे। बाद में नाबालिगों को हटिया में उनके अभिभावकों को सौंप दिया गया। रेस्क्यू की गई टीम में एसआइ एस तिर्की, एसआइ सुशीला बरैको, एलसी सोनू कुमावत और एलसी किरण पटेल शामिल थी।

रांची स्टेशन पर दो लड़कियों को आरपीएफ ने पकड़ा

रांची स्टेशन पर वीरेंद्र महतो नाम के एक व्यक्ति अपनी पत्नी के साथ लोहरदगा से लापता बेटियों का पता लगाने के लिए रांची रेलवे स्टेशन पहुंचा। उसने ड्यूटी पर तैनात आरपीएफ कर्मियों से संपर्क किया। इसके बाद आरपीएफ ने सीसीटीवी कैमरा में चेक किया। यहां पता चला कि दोनों लड़कियां प्लेटफॉर्म नंबर एक पर बैठी थीं। सत्यापन करने के बाद लड़कियों को उनके माता-पिता को सौंप दिया गया।

आरपीएफ ट्रेन एस्कॉर्ट्स दस्ते द्वारा दो नाबालिग लड़कों का किया रेस्क्यू

हटिया एलटीटी स्पेशल एक्सप्रेस ट्रेन में हटिया से राउरकेला तक एस्कॉर्ट्स कर रही टीम ने देखा कि दो नाबालिग लड़के कोच नंबर एस-वन में अकेले बैठे थे। पूछताछ करने पर उन्‍होंने बताया कि‍ वे मुंबई (महाराष्ट्र) के रहने वाले हैं। इसके बाद राउरकेला स्टेशन पहुंचने पर दोनों को रेस्क्यू कर चाइल्डलाइन राउरकेला को सौंप दिया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.