Move to Jagran APP

रांची स्‍टेशन पर किशोरी को आरपीएफ ने पकड़ा... पूछताछ में बताई ये बात

RPF Ranchi Railway Station Jharkhand News Samachar घर से माता-पिता को बिना बताए भागकर रांची रेलवे स्टेशन पहुंची एक किशोरी को आरपीएफ ने रात 12 बजे संदेह के आधार पर पकड़ा। लड़की ने पूछताछ में बताया कि वह घर से भागकर यहां आई है।

By Alok ShahiEdited By: Published: Wed, 14 Apr 2021 06:55 AM (IST)Updated: Thu, 15 Apr 2021 02:47 AM (IST)
रांची स्‍टेशन पर किशोरी को आरपीएफ ने पकड़ा... पूछताछ में बताई ये बात
RPF, Ranchi Railway Station, Jharkhand News Samachar: आरपीएफ ने रांची रेलवे स्‍टेशन से एक किशोरी को पकड़ा।

रांची, जासं। RPF, Ranchi Railway Station, Jharkhand News Samachar रांची रेलवे स्टेशन पर घर से अभिभावकों को बिना बताए आई एक किशोरी को आरपीएफ ने पकड़कर चाइल्डलाइन को सौंप दिया है। यह किशोरी रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक पर टहल रही थी। शक होने पर आरपीएफ की नन्हे फरिश्ते टीम से प्रीति उरांव और मोहिनी ने उसे पकड़कर पूछताछ की तो उसने बताया कि वह अपने घर से भाग कर आई है।

loksabha election banner

किशोरी अपने घर वालों का कोई मोबाइल नंबर नहीं बता सकी। इस वजह से नन्हे फरिश्ते टीम ने उसे चाइल्डलाइन के सुपुर्द कर दिया है। चाइल्ड लाइन किशोरी के परिजनों का पता लगाने के बाद उसे अभिभावकों को सौंप देगी। गौरतलब है कि आरपीएफ ने कम उम्र के बच्चों की तस्करी को रोकने के लिए नन्हे फरिश्ते टीम बनाई है। यह टीम रेलवे स्टेशन पर 24 घंटे निगरानी करती है।

रेलवे स्टेशन पर दिखाई देने वाले किशोर और किशोरियों से पूछताछ कर उन्हें उनके घर तक वापस पहुंचा देती है। रांची रेलवे स्टेशन के जरिए मानव तस्कर बच्चों की तस्करी करते हैं। कई बार आरपीएफ ने उन्हें पकड़ कर जेल भेजा है और उनके चंगुल में फंसी किशोरियों को बरामद कर उनके घर भेजा है। आरपीएफ के प्रयास के चलते अब तक रांची रेलवे स्टेशन से  मानव तस्करी की घटनाएं काफी कम हो गई हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.