Move to Jagran APP

Lalu Yadav Coronavirus News: लालू यादव को नहीं हुआ कोरोना, जांच रिपोर्ट निगेटिव

Lalu Prasad Yadav Coronavirus News रिम्‍स अस्‍पताल में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के चलते लालू का कोरोना टेस्‍ट कराया गया है। रविवार को जांच रिपोर्ट में वे निगेटिव मिले।

By Alok ShahiEdited By: Published: Sat, 25 Jul 2020 11:37 PM (IST)Updated: Sun, 26 Jul 2020 11:25 PM (IST)
Lalu Yadav Coronavirus News: लालू यादव को नहीं हुआ कोरोना, जांच रिपोर्ट निगेटिव
Lalu Yadav Coronavirus News: लालू यादव को नहीं हुआ कोरोना, जांच रिपोर्ट निगेटिव

रांची, जासं। Lalu Prasad Yadav Coronavirus News रिम्स के पेइंग वार्ड में इलाजरत चारा घोटाले के चार मामलों में सजायाफ्ता राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की कोविड जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई है। हालांकि उनका एक सेवादार कोरोना संक्रमित पाया गया है। इससे लालू अब भी खतरे से बाहर नहीं कहे जा सकते। पांच दिनों बाद फिर से उनका कोरोना टेस्‍ट किया जाएगा। आज जांच में कोरोना पॉजिटिव मिला लालू का सेवादार लगातार राजद सुप्रीमो के संपर्क में था। लालू का शनिवार को सैंपल लिया गया था। बहरहाल लालू की कोरोना जांच रिपोर्ट निगेटिव आने से उनके परिजनों और शुभचिंतकों ने राहत की सांस ली है।

loksabha election banner

इधर रिम्‍स के पेइंग वार्ड में भर्ती लालू प्रसाद यादव के 3 सेवादारों की कोरोना जांच रिपोर्ट भी रिम्‍स ने जारी कर दी है। इनमें एक सेवादार में काेरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। फिलहाल उसे कोविड अस्‍पताल में दाखिल करा दिया गया है। सेवादार के साथ लगातार संपर्क में रहने के चले अब भी लालू प्रसाद यादव पर कोरोना संक्रमण का खतरा बना हुआ है।

बिहार के पूर्व मुख्‍यमंत्री लालू प्रसाद यादव की कोरोना जांच रिपोर्ट आ गई है। उन्‍हें कोरोना संक्रमण नहीं हुआ है। वे पूरी तरह सुरक्षित हैं। रविवार को रिम्‍स की ओर से जारी की गई टेस्‍ट रिपोर्ट में लालू निगेटिव मिले हैं। इधर रिम्‍स के पेइंग वार्ड में लालू के एक सेवादार में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। ऐसे में लालू अब भी कोरोना के खतरे से दूर नहीं कहे जा सकते। यह सेवादार लगातार लालू के संपर्क में था। अगर सेवादार कोरोना संक्रमित मिला, तो 5 दिनों बाद एक बार फिर से लालू प्रसाद यादव की काेरोना जांच की जाएगी।

आज दिनभर लालू के परिजनों और शुभचिंतकों की कोरोना रिपोर्ट को लेकर उत्‍सुकता काफी बढ़ी रही। अब लालू की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद सबने राहत की सांस ली है। रिम्‍स के माइक्रोबायोलॉजी विभाग ने रविवार को कोरोना वायरस टेस्‍ट रिपोर्ट में बताया कि लालू कोरोना संक्रमण से सुरक्षित हैं। उनका सैंपल जांच में निगेटिव मिला है। इससे पहले रांची के रिम्‍स में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए शनिवार को राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव का कोरोना टेस्‍ट कराया गया। लालू की देखरेख कर रहे चिकित्‍सकों के मुताबिक रिम्‍स अस्‍पताल में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के चलते लालू का कोरोना टेस्‍ट कराया गया है। रविवार को रात 8 बजे जांच रिपोर्ट जारी की गई। जिसमें लालू निगेटिव मिले हैं।

कोरोना वायरस संक्रमण का देश-दुनिया में कहर जारी है। आम से लेकर खास तक इस महामारी की चपेट में आ रहे हैं। अबतक भारत में कई नामचीन हस्तियां, राजनीति के बड़े दिग्‍गज कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। बिहार में तो एक-एक कर कई भाजपा नेता कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इधर झारखंड में कोरोना से लगातार बिगड़ रहे हालात के बीच हेमंत सरकार के पेयजल मंत्री मिथिलेश ठाकुर, झामुमो विधायक मथुरा महतो के बाद बसपा के पूर्व विधायक कुशवाहा शिवपूजन मेहता भी संक्रमित हो चुके हैं।

सूबे के सबसे बड़े अस्‍पताल रिम्‍स भी कोरोना संक्रमण की जद में है। जहां राजद सुप्रीमो और बिहार के पूर्व मुख्‍यमंत्री लालू प्रसाद यादव को उनकी गंभीर बीमारियों के इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए शनिवार को लालू का कोरोना टेस्‍ट कराया गया है। रविवार को जारी जांच रिपोर्ट में लालू निगेटिव मिले हैं।

झारखंड में कोरोना का खतरा लगातार बढ़ता जा रहा है। इस बीच राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव का कोरोना टेस्‍ट कराया गया है। शनिवार को रांची के रिम्‍स में इलाजरत लालू का स्‍वाब सैंपल लिया गया। कोरोना टेस्‍ट की जांच रिपोर्ट रविवार को आ गई, जिसमें वे निगेटिव मिले हैं। इससे पहले राज्‍य का सबसे बड़ा अस्‍पताल रिम्‍स पूरी तरह संक्रमण की चपेट में आ गया है। यहां रिम्स के कई बड़े डॉक्टर, इंटर्न, नर्स, पारा मेडिकल समेत दूसरे स्वास्थ्य कर्मी कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं।

यह भी पढ़ें : Lalu Yadav News: आम आदमी फर्श पर, गरीब-गुरबों के नेता लालू की खातिरदारी में रिम्स के 18 कमरे खाली

रिम्स अस्‍पताल के जिस पेइंग वार्ड में चारा घोटाले के चार मामलों के सजायाफ्ता राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव भर्ती हैं, उसी वार्ड में कोरोना संक्रमित मरीजों का भी इलाज चल रहा है। ऐसे में बढ़ते संक्रमण के बीच एहतियात के तौर पर लालू प्रसाद का भी स्‍वाब सैंपल जांच के लिए लिया गया है। रविवार को उनकी जांच रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद प्रबंधन ने चैन की सांस ली। रिम्‍स में लालू प्रसाद यादव की देखरेख कर रहे उनके चिकित्सक ने बताया कि सुरक्षा के दृष्टिकोण से लालू प्रसाद यादव का सैंपल लिया गया है।

इससे पहले लालू प्रसाद यादव में किसी तरह का कोरोना वायरस संक्रमण का लक्षण नहीं देखने को मिला। रिपोर्ट आने के बाद ही अब वे संक्रमण मुक्‍त बताए गए हैं। बताया गया है कि लालू प्रसाद यादव के साथ रहने वाले इरफान समेत उनके तीन सेवादारों का भी स्‍वाब सैंपल कोरोना जांच के लिए लिया गया है। इनकी रिपोर्ट भी जारी हो रही है। बताते चलें कि पेइंग वार्ड में लगातार कोविड के मरीज बढ़ रहे है, ऐसे में उनका जांच कराना जरूरी हो गया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.