Move to Jagran APP

Lalu Yadav News: लालू के जेल मैनुअल उल्‍लंघन मामले में 26 को सुनवाई, डोरंडा मामले में गवाही दर्ज

Lalu Yadav News Lalu Prasad Yadav झारखंड हाई कोर्ट में शुक्रवार को समय की कमी के चलते राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के जेल मैनुअल उल्‍लंघन मामले में सुनवाई टल गई। अब 26 फरवरी को सुनवाई होगी। इधर चारा घोटाला के डोरंडा मामले में दो की गवाही हुई।

By Alok ShahiEdited By: Published: Sat, 20 Feb 2021 05:13 AM (IST)Updated: Sat, 20 Feb 2021 02:44 PM (IST)
Lalu Yadav News, Lalu Prasad Yadav: राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव।

रांची, राज्य ब्यूरो। Lalu Yadav News, Lalu Prasad Yadav राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के जेल मैनुअल उल्लंघन मामले में झारखंड हाई कोर्ट में शुक्रवार को सुनवाई टल गई। उच्‍च न्‍यायालय के जस्टिस अपरेश कुमार सिंह की अदालत में यह मामला आज सुनवाई के लिए सूचीबद्ध था, लेकिन इसी अदालत में लालू प्रसाद यादव की जमानत पर ही लंबे समय तक सुनवाई होती रही। समय की कमी के चलते इस मामले में अब अगले सप्ताह सुनवाई होगी।

loksabha election banner

सरकार की ओर से अपर महाधिवक्ता आशुतोष आनंद ने बताया कि जेल मैनुअल उल्‍लंघन मामले में कोर्ट के आदेश के तहत राजेंद्र आयुर्विज्ञान संस्‍थान, रिम्स की ओर से लालू प्रसाद यादव की मेडिकल रिपोर्ट अदालत में दाखिल कर दी गई है। इस रिपोर्ट में कहा गया है कि लालू प्रसाद यादव का स्वास्थ्य ज्‍यादा खराब था। इसको देखते हुए रिम्‍स में एक मेडिकल बोर्ड का गठन किया और बेहतर इलाज के लिए उन्हें दिल्ली स्थित एम्स भेजने पर सहमति बनी। मेडिकल रिपोर्ट की जानकारी सरकार को देते हुए रिम्‍स से उन्हें एम्स भेज दिया गया। उन्होंने बताया कि अब लालू यादव से जुड़े जेल उल्‍लंघन मामले में 26 फरवरी को सुनवाई होगी।

लालू यादव से जुड़े चारा घोटाले के डोरंडा मामले में दर्ज हुई गवाही

सीबीआइ की विशेष अदालत में शुक्रवार को बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद से जुड़े चारा घोटाले के सबसे बड़े मामले में बचाव पक्ष ने अपने बचाव में दो गवाही कराई। सीबीआइ के विशेष न्यायाधीश एसके शशि की अदालत ने इस मामले में अगली सुनवाई 23 फरवरी को निर्धारित की है। इस दिन भी बचाव पक्ष की ओर से गवाह कराई जाएगी। सीबीआइ के विशेष लोक अभियोजक बीएमपी सिंह ने बताया कि इस मामले में अभियुक्त डॉ. जितेन्द्र प्रसाद श्रीवास्तव एवं आपूर्तिकर्ता बीपी सिन्हा ने अपने-अपने बचाव में गवाही दर्ज कराई है।

दोनों गवाहों का अदालत में प्रति परीक्षण भी किया गया। अगली तारीख को आपूर्तिकर्ता श्याम नंदन सिंह की ओर से गवाही होगी। सीबीआइ कोर्ट इस मामले में मंगलवार एवं शुक्रवार फिजिकल सुनवाई कर रही है। बता दें कि डोरंडा कोषागार से 139.35 करोड़ रुपये की अवैध निकासी से जुड़े मामले में लालू प्रसाद समेत 110 अभियुक्त मुकदमा चल रहा है। शुरू में सीबीआइ ने इस मामले में 170 लोगों को अभियुक्त बनाया था। लालू समेत 147 अभियुक्तों के खिलाफ आरोप गठित किया गया था। सुनवाई के दौरान अब तक बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. जगन्नाथ मिश्र समेत 37 अभियुक्तों का निधन हो चुका है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.