Move to Jagran APP

RIMS, Ranchi Coronavirus News Update: रिम्स में आज 3 डॉक्टर, 2 नर्स कोरोना पॉजिटिव

RIMS Ranchi Coronavirus News Update झारखंड में शनिवार को 275 कोरोना संक्रमितों की पहचान की गई। रांची के रिम्‍स में 31 कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए हैं।

By Alok ShahiEdited By: Published: Sat, 18 Jul 2020 11:39 PM (IST)Updated: Sun, 19 Jul 2020 07:48 AM (IST)
RIMS, Ranchi Coronavirus News Update: रिम्स में आज 3 डॉक्टर, 2 नर्स कोरोना पॉजिटिव
RIMS, Ranchi Coronavirus News Update: रिम्स में आज 3 डॉक्टर, 2 नर्स कोरोना पॉजिटिव

रांची, जासं। RIMS, Ranchi Coronavirus News Update झारखंड में शनिवार को 275 कोरोना संक्रमितों की पहचान की गई। रांची के रिम्‍स में 31 कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए हैं। राजधानी में लगातार कोरोना के मामले बढ़ रहे है। कोरोना का इलाज करने वाले चिकित्सक भी इससे अछूते नहीं है। राजधानी में निजी व सरकारी अस्पतालों के चिकित्सकों को मिलकर अब तक एक दर्जन से अधिक संक्रमित हो चुके है।

loksabha election banner

मिली जानकारी के अनुसार, शनिवार को रिम्स के माइक्रोबायोलॉजी विभाग सील होने के बावजूद वहां सैंपलों की जांच की गई। 451 एक्सट्रेक्ट कर तैयार कर रखे गए सैंपलों की एक लॉट में जांच की गई। जिसमें रिम्स से 11 और नामकुम स्थित मिलिट्री हॉस्पिटल में भर्ती 19 लोग संक्रमित पाए गए हैं। इसके अलावा राजधानी से शनिवार को कुल 61 पॉजिटिव मामलों की पुष्टि हुई है।

संक्रमित होने वालों में रिम्स के  ऑर्थोपेडिक विभाग के तीन जूनियर डॉक्टर, एक इंटर्न और दो नर्स शामिल है। इसके अलावा सदर अस्पताल के लैब में कार्यरत एक लैब टेक्नीशियन में भी संक्रमण की पुष्टि हुई है। इसके अलावा अरगोड़ा, बारियातू, डोरंडा, धुर्वा इलाके से भी संक्रमित मिले हैं।  सिविल सर्जन ने बताया कि कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग शुरू कर दी गई है। सभी को उचित दिशा निर्देश दिए जा रहे हैं।

रिम्स का ऑर्थी विभाग सील, कार्डियो के डॉक्टर व स्टाफ नेगेटिव

ऑर्थोपेडिक विभाग से तीन जूनियर डॉक्टर के पोसितिव मिलने के बाद ऑर्थो विभाग को सील करने की तैयारी की जा रही है। जानकारी के अनुसार चिकित्सक की ड्यूटी कोविड वार्ड में लगाई गई थी। वहां से निकलने के बाद सैंपल जांच के क्रम में वे पॉजिटिव पाए गए। वहीं एक इंटर्न और नर्सो की भी कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग शुरू कर दी गई है। इधर, चार दिन पूर्व कार्डियोलॉजी विभाग में संक्रमित मिलने के बाद चिकित्सक व अन्य स्टाफ का सैंपल लिया गया था, सभी की रिपोर्ट नेगेटिव आयी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.