Move to Jagran APP

Murder in Ranchi: गेंदा सिंह के शार्प शूटर की गोली मारकर हत्या, हंगामा, शव उठाने से रोका

कुख्यात अपराधी गेंदा सिंह गिरोह के शूटर राकेश साहू उर्फ बउवा साव की कोयरी मोहल्ला के सांई अपार्टमेंट के सामने हत्या कर दी गई। उसके सिर में गोली मारी गई। इससे मौके पर ही मौत हो गई।

By Alok ShahiEdited By: Published: Sun, 14 Jun 2020 12:00 AM (IST)Updated: Sun, 14 Jun 2020 02:53 AM (IST)
Murder in Ranchi: गेंदा सिंह के शार्प शूटर की गोली मारकर हत्या, हंगामा, शव उठाने से रोका
Murder in Ranchi: गेंदा सिंह के शार्प शूटर की गोली मारकर हत्या, हंगामा, शव उठाने से रोका

रांची, जासं। Murder in Ranchi राजधानी रांची के जगन्नाथपुर इलाके में बेखौफ अपराधियों का तांडव सिर चढ़कर बोल रहा है। शनिवार को सरेशाम इलाके में गोलीबारी की गई। कुख्यात अपराधी गेंदा सिंह गिरोह के शूटर राकेश साहू उर्फ बउवा साव की कोयरी मोहल्ला के सांई अपार्टमेंट के सामने हत्या कर दी गई। उसके सिर में गोली मारी गई। इससे मौके पर ही मौत हो गई। दो बाइक से आए तीन अपराधियों ने ताबड़तोड़ तीन राउंड फायरिंग की।

loksabha election banner

घटना के बारे में बताया गया कि जब राकेश अपनी बुलेट बाइक पर बैठकर घर लौट रहा था। तभी पीछे से अपराधियों ने राकेश के सिर को प्वाइंट करते हुए गोली मारी। गोलीबारी के बाद बुलेट बाइक स्टार्ट ही रह गया था। राकेश साहू अपर हटिया का रहने वाला था। वह कुख्यात अपराधी रहा है। हमलावर घटना को अंजाम देने के बाद बाइक से भाग निकले। इस दौरान एक बाइक छोड़ भागे। एक ही बाइक पर तीनों सवार होकर फरार हो गए। पुलिस के अनुसार मृतक बउवा हत्या, आर्म्‍स एक्ट और रंगदारी के मामले का आरोपित रहा है।

घटना के बाद इलाके के लोग आक्रोशित हो गए। सरेशाम गोलीबारी के खिलाफ लोगों ने हंगामा शुरू कर दी। लोगों ने शव घेरकर धरना दे दिया। लोगों ने पुलिस के सामने मांग रखी कि जगन्नाथपुर थानेदार को बर्खास्त किया जाए। पुलिस की शह पर बंशी बारी में लाखों का जुआ चलता है, जहां अपराधियों का जमावड़ा लगाता है। हत्यारों की गिरफ्तारी के बाद ही शव उठाने की बात पर लोग अड़े थे।

हंगामा की सूचना मिलने पर सिटी एसपी सौरभ और हटिया एएसपी विनीत कुमार मौके पर पहुंचे और लोगों को समझा-बुझाकर शव उठाने के लिए समझाया। लेकिन लोग अड़े रहे। रात के दस बजे पुलिस के समझाने-बुझाने के बाद शव उठाकर पोस्टमार्टम के लिए रिम्स भेजा जा सका। 

एफएसएल की टीम व डॉग स्क्वायड पहुंची

मौके पर एफएसएल व डॉग स्क्वायड की टीम पहुंची थी। टीम ने घटनास्थल पर गहनता से छानबीन की। नमूने एकत्र किए गए। इसके बाद पुलिस ने हंगामा कर रहे लोगों को समझाने-बुझाने के बाद लाश को उठवाकर रिम्स भेजा। लोगों की मांग पर पुलिस ने लिखित आश्वासन दिया है कि 12 से 24 घंटा के भीतर अपराधियों की गिरफ्तारी का आशवासन दिया। लोगों ने मृतक के परिजनों को मुअरवजा और परिवार वालों की सुरक्षा की मांग रखी। इधर, शव के साथ परिजनों की चीख पुकार मची थी। रविवार की सुबह शव का पोस्टमार्टम करवाया जाएगा। 

जुआ खेलकर लौटने के दौरान हमला, तीन का नाम आया सामने

बंशी बारी से जुआ खेलकर लौटने के दौरान राकेश उर्फ बउवा पर हमला किया गया। इस घटना में नरेश सिंह उर्फ बुतरू गिरोह का नाम सामने आ रहा है। उसके गिरोह के बबलू नायक, मोनू टाइगर और एक अन्य अपराधी का नाम सामने आ रहा है। इनकी तलाश में पुलिस छापेमारी में जुट गई है। हालांकि सभी फरार चल रहे हैं। जगन्नाथपुर, तुपुदाना व धुर्वा थाने की पुलिस अपराधियों की गिरफ्तारी में जुट गई है। 

नगड़ी की एक जमीन के विवाद में हत्या की आशंका

नगड़ी थाना क्षेत्र के बालालौंग की एक जमीन के विवाद में हत्या की आशंका जताई जा रही है। संबंधित जमीन गेंदा सिंह की बताई जा रही है। उसी जमीन पर कब्जा को लेकर राकेश साहू उर्फ बउवा का विवाद स्थानीय लोगाें से हुआ था। इस विवाद में नरेश सिंह उर्फ बुतरू गिरोह से विवाद सामने आ रहा है। इन पहलुओं पर पुलिस की जांच में जुट गई है। बबुआ के चचेरे भाई दीनदयाल साहू की भी हत्या कर दी गई थी। उस मामले में नरेश सिंह उर्फ बुतरू जेल भेजा गया था। 

जेल से छूटकर बेच रहा था तरबूज और सब्जी

राकेश करीब एक साल पहले जेल से छूटा था। जेल से छूटकर वह तरबूज और सब्जी बेचने का काम में लगा था। फिलहाल खूंटी क्षेत्र से तरबूज लाकर हटिया एवं अन्य बाजारों में बेचा करता था। 

कुख्यात लखन सिंह को फरार करवाया था राकेश

राकेश उर्फ बउवा 2012 में चर्चिच कुख्यात अपराधी लखन सिंह को तुपुदाना थाने का हाजत तोड़कर फरार करवाने के आरोप में जेल भेजा गया था। वह सन्नी सिंह की हत्या में जेल गया था। धुर्वा से आर्म्‍स एक्ट और रंगदारी में जेल भेजा गया था। तुपुदाना से कजरू लोहरा हत्याकांड में जेल गया था। 

टाइमलाइन

  • 6:30 में तीन राउंड फायरिंग, एक गोली राकेश के सिर में मारी।
  • 7:00 बजे जगन्नाथपुर थाने की पुलिस पहुंची।
  • 7:15 में इंस्पेक्टर जगन्नाथपुर, तुपुदाना थाना प्रभारी व धुर्वा थानेदार पहुंचे।
  • 7:30 में एएसपी हटिया पहुंचे।
  • 7:45 बजे सिटी एसपी पहुंचे।
  • 8:00 बजे परिजन और मोहल्लेवासी पहुंचे और शव घेर कर हंगामा शुरू कर दी।
  • 9:30 बजे अपराधियों की गिरफ्तारी का दावा।
  • 10:00 बजे पुलिस के समझाने बुझाने के बाद शव को पुलिस ने उठवाया और पोस्टमार्टम के लिए रिम्स भेजा गया।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.