Move to Jagran APP

Indian Railway: धनबाद रेल मंडल का कीर्तिमान, समय पालन रैंकिंग में देशभर में मिला तीसरा स्थान

Indian Railway धनबाद मंडल ने शत-प्रतिशत ट्रेनों का परिचालन नियत समय पर कर भारतीय रेल के समस्त मंडलों में तीसरा स्थान प्राप्त किया है।अधिकतर ट्रेनों का परिचालन समय पर हो रहा है। इससे एक यात्रियों को इंतजार करने की परेशानी से मुक्ति मिली है।

By Kanchan SinghEdited By: Published: Wed, 29 Sep 2021 05:33 PM (IST)Updated: Wed, 29 Sep 2021 05:33 PM (IST)
Indian Railway: धनबाद रेल मंडल का कीर्तिमान, समय पालन रैंकिंग में देशभर में मिला तीसरा स्थान
धनबाद मंडल ने ट्रेनों का परिचालन नियत समय पर कर भारतीय रेल के समस्त मंडलों में तीसरा स्थान लाया है।

कोडरमा,जासं। धनबाद रेल मंडल द्वारा ट्रेनों के समयबद्ध परिचालन की दिशा में कई कदम उठाए गए हैं। हाल के वर्षों में ट्रैकों के नवीनीकरण, दोहरीकरण, विद्युतीकरण जैसी आधारभूत संरचना के उन्नयन से जुड़े कार्यों को पूरा करने के साथ-साथ कई महत्वपूर्ण कार्य पूरे किए गए। इसके फलस्वरूप परिचालन दक्षता में काफी वृद्धि हुई है, जिसके परिणामस्वरूप ट्रेनों के समय-पालन में काफी सुधार हुआ है।

loksabha election banner

धनबाद रेल मंडल के डीआरएम आशीष बंसल के नेतृत्व में कुशल कार्य का अंजाम दिया गया है। धनबाद रेल मंडल के पीआरओ पीके मिश्रा के अनुसार 26 सितंबर, 2021 को पूर्व मध्य रेल के धनबाद मंडल ने समय पालन में छलांग लगाते हुए शत-प्रतिशत ट्रेनों का परिचालन नियत समय पर करके ट्रेनों के परिचालन में भारतीय रेल के समस्त मंडलों में तीसरा स्थान प्राप्त करते हुए उल्लेखनीय उपलब्धि हासिल की है। रेल मंडल में दुरुस्त व्यवस्था के कारण अधिकतर ट्रेनों का परिचालन समय पर हो रहा है। इससे एक यात्रियों को इंतजार करने की परेशानी से मुक्ति मिली है। उन्होंने बताया कि आनेवाले दिनों में इस व्यवस्था को और दुरुस्त किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.