Move to Jagran APP

ट्रेनों पर पथराव रोकने को लेकर RPF ने ग्रामीणों के साथ की बैठक, ग्रामीण बोले- नहीं मारेंगे पत्थर

रांची से टाटीसिल्वे रेलवे स्टेशनों के बीच चलती गाड़ी में पत्थरबाजी की घटनाएं आम हैं। पटना रांची जनशताब्दी एक्सप्रेस में कई बार पत्थरबाजी की घटनाएं हुई हैं। इसमें यात्री जख्मी हुए हैं। अब इन घटनाओं को रोकने के लिए आरपीएफ ने कवायद तेज कर दी है।

By Vikram GiriEdited By: Published: Fri, 11 Jun 2021 04:02 PM (IST)Updated: Fri, 11 Jun 2021 04:02 PM (IST)
ट्रेनों पर पथराव रोकने को लेकर RPF ने ग्रामीणों के साथ की बैठक, ग्रामीण बोले- नहीं मारेंगे पत्थर
ट्रेनों पर पथराव रोकने की कवायद: RPF ने ग्रामीणों के साथ की बैठक। जागरण

रांची, जासं । रांची से टाटीसिल्वे रेलवे स्टेशनों के बीच चलती गाड़ी में पत्थरबाजी की घटनाएं आम हैं। पटना रांची जनशताब्दी एक्सप्रेस में कई बार पत्थरबाजी की घटनाएं हुई हैं। इसमें यात्री जख्मी हुए हैं। अब इन घटनाओं को रोकने के लिए आरपीएफ ने कवायद तेज कर दी है। आरपीएफ रांची के अधिकारियों और जवानों ने चलती गाड़ियों में पत्थरबाजी की घटनाओं को रोकने के लिए शुक्रवार को टांगरा टोली पंचायत में विधायक राजेश कच्छप की मौजूदगी में एक बैठक की। इस बैठक में आरपीएफ के जवानों ने ग्रामीणों को समझाया कि चलती ट्रेन में पत्थरबाजी की घटनाओं को रोका जाना बेहद जरूरी है। क्योंकि, पत्थर चलने से यात्री जख्मी हो जाते हैं।

prime article banner

विधायक ने भी ग्रामीणों को समझाया कि वह चलती गाड़ी में पत्थरबाजी की घटनाओं को रोके। जो लड़के या युवक ऐसा करते हैं। उन्हें समझाएं। युवकों को भी सभा में लाकर समझाया गया। बैठक में गांव के मुखिया, प्रधान, पूर्व वार्ड पार्षद के अलावा अन्य स्थानीय लोग भी मौजूद थे। सभी ने आश्वासन दिया कि इस गांव में अब ऐसी घटना नहीं होगी। इस दौरान रेलवे सुरक्षा बल रांची मंडल के मंडल सुरक्षा आयुक्त प्रशांत यादव की पहल पर 45 कोविड किट जरूरतमंदों के बीच वितरित भी किया गया। साथ ही 70 फलदार वृक्ष के पौधे भी लोगों के बीच बांटे गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.