Move to Jagran APP

झपटमारों पर कसेगा शिकंजा, सोनार को चेन बेचा तो धरे जाएंगे Ranchi News

Ranchi. रांची एसएसपी अनीश गुप्ता ने शहर के झपटमारों से निबटने के लिए अलग-अलग प्लान तैयार किया है। इसके लिए शहर के सोनारों से भी सहयोग करने की अपील की गई है।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Published: Mon, 24 Jun 2019 04:42 PM (IST)Updated: Mon, 24 Jun 2019 04:49 PM (IST)
झपटमारों पर कसेगा शिकंजा, सोनार को चेन बेचा तो धरे जाएंगे Ranchi News
झपटमारों पर कसेगा शिकंजा, सोनार को चेन बेचा तो धरे जाएंगे Ranchi News

रांची, जागरण संवाददाता। रांची एसएसपी अनीश गुप्ता ने शहर के झपटमारों से निबटने के लिए अलग-अलग प्लान तैयार किया है। इसी कड़ी में झपटमारों से चेन खरीदने वालों पर भी दबिश की तैयारी कर ली है। एसएसपी ने कहा है कि झपटमारों से चेन की खरीदारी करने वाले सोनार सीधे जेल भेजे जाएंगे। एसएसपी ने हिदायत देते हुए कहा है कि सोनार पूरी सत्यापन करने के बाद ही चेन खरीदें।

loksabha election banner

कभी कोई विक्रेता संदिग्ध लगे, तो पुलिस को सूचना दें। इसके लिए एसएसपी सोना-चांदी व्यवसायी संघ से बैठक करेंगे। इसके अलावा रांची में सक्रिय अपराधियों की लिस्ट तैयार की जाएगी। इसके लिए चार विशेष अनुसंधान टीम (एसआइटी) गठित की गई है। इन्हें निर्देश दिया गया है कि चेन झपटमारी, पर्स झपटमारी, मोबाइल झपटमारी, बाइक चोरी और आर्म्‍स एक्ट के मामलों की अलग-अलग डेटा बेस तैयार करें।

चार्जशीटेड अपराधियों पर नजर

कई ऐसे अपराधी फरार चल रहे हैं, जिनके बारे में जेल भेजे गए व चार्जशीटेड अपराधियों ने जानकारी दी है। ऐसे लोगों का पुलिस डेटा बेस तैयार कर उनकी तलाश करेगी। इसके अलावा चार्जशीटेड आरोपितों के बारे पता लगाया जाएगा कि वे जेल में है या इससे बाहर। जेल में या बाहर रहने वाले अपराधियों की भी लिस्ट तैयार की जाएगी। ताकि अपराधियों पर निगरानी की जा सके।

सर्वाधिक झपटमारी वाले हॉट स्पॉटों की बन रही सूची

एसएसपी ने बताया कि सर्वाधिक झपटमारी वाली हॉट स्पॉटों की सूची तैयार की जा रही है। इस सूची में यह देखना है कि अपराधी किस रास्ते से आकर झपटमारी करते हैं। फिर, किस रास्ते का उपयोग भागने में करते हैं। ऐसे हॉट स्पॉट पर थानेदारों को विशेष निगरानी का भी निर्देश दिया गया है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.