Move to Jagran APP

रांची के मेन रोड में 4.5 करोड़ की होटल बेचने के नाम पर 54 लाख ठगी पर आरोपितों को नोटिस भेजेगी पुलिस

Jharkhand News रांची के मेन रोड स्थित सेंटर प्वाइंट होटल को साढे़ चार करोड़ में बेचने के नाम पर 54 लाख रुपये की ठगी पर पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी है। मामले में नामजद आरोपितों के खिलाफ पुलिस नोटिस भेजेगी।

By Vikram GiriEdited By: Published: Sun, 04 Apr 2021 09:49 AM (IST)Updated: Sun, 04 Apr 2021 09:49 AM (IST)
रांची के मेन रोड में 4.5 करोड़ की होटल बेचने के नाम पर 54 लाख ठगी पर आरोपितों को नोटिस भेजेगी पुलिस
होटल बेचने के नाम पर 54 लाख ठगी पर आरोपितों को नोटिस भेजेगी पुलिस। जागरण

रांची, जासं । रांची के मेन रोड स्थित सेंटर प्वाइंट होटल को साढे़ चार करोड़ में बेचने के नाम पर 54 लाख रुपये की ठगी पर पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी है। मामले में नामजद आरोपितों के खिलाफ पुलिस नोटिस भेजेगी।  इस ठगी को लेकर चर्च रोड एस टावर के सामने रहने वाले आरिज कलाम ने कोतवाली थाने में एफआइआर दर्ज कराई है। जिसमें बताया है कि मेन रोड स्थित सेंटर प्वाइंट होटल जो महेंद्र आर्केड में स्थित है। उसे बेचने के नाम पर उनसे 54 लाख की ठगी कर ली गई।

loksabha election banner

ठगी का आरोप द क्रिएटर्स के मालिक राजीव कक्कर, उनकी पत्नी रीता कक्कर, उनके बेटे अंकित कक्कर के अलावा पार्टनर चंद्रमोहन कपूर, चंद्रमोहन के बेटे संदीप कपूर, पत्नी काव्या कपूर पर आरोप है। एफआइआर में बताया है कि इन आरोपितों से पूर्व परिचित होने की वजह से झांसे में लिया  और उनसे ठगी कर ली गई। उन्होंने अलग-अलग चेक और नकद माध्यम से कुल 54 लाख रुपये पेमेंट किया। इसके बावजूद संबंधित होटल पर दखल कब्जा नहीं दिया। होटल पर दखल कब्जा के लिए लगातार वह कहते रहे, लेकिन आरोपितों के द्वारा टालमटोल किया जाता रहा। झूठा आश्वासन दिया जाता रहा कि जल्द ही उन्हें होटल पर लखन कब्जे दे दिया जाएगा।

कर्ज में रहने की बात कर बेची थी होटल

पीड़ित आरिज कलाम के अनुसार ठगी करने वाले आरोपितों ने उन्हें बताया था कि संबंधित संपत्ति पर सिंडिकेट बैंक का कर्ज है। उन्हें 25 लाख रुपये अग्रिम राशि देने पर बैंक का सारा फर्ज अदा कर देंगे। इसके बाद न होटल पर।कब्जा दिया ना ही बैंक के कर्ज लौटाए। इससे बैंक की ओर से होटल को सील कर दिया गया और नीलाम कर पैसे वसूलने की तैयारी कर रही है। यह बातें सामने आने पर आरोपितों ने अपना दोष स्वीकार स्वीकार करते हुए 54 लाख के बदले 68 लाख रुपये देने की बात कही। लेकिन 68 लाख रुपये भी नहीं दिया। इसके बाद वे पुलिस के पास पहुंचे और एफआईआर दर्ज कराई। पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.