Move to Jagran APP

Fire in Jharkhand Assembly: विधानसभा में लगी भीषण आग में साजिश की पुलिसिया जांच शुरू, FSL टीम पहुंची

Fire in Jharkhand Assembly विधानसभा भवन में अगलगी पर साजिश की आशंका को देखते हुए पुलिस ने गंभीरता से इसकी जांच शुरू कर दी है।

By Alok ShahiEdited By: Published: Thu, 05 Dec 2019 12:45 PM (IST)Updated: Thu, 05 Dec 2019 04:08 PM (IST)
Fire in Jharkhand Assembly: विधानसभा में लगी भीषण आग में साजिश की पुलिसिया जांच शुरू, FSL टीम पहुंची
Fire in Jharkhand Assembly: विधानसभा में लगी भीषण आग में साजिश की पुलिसिया जांच शुरू, FSL टीम पहुंची

रांची, जासं। Fire in Jharkhand Assembly विधानसभा के नए भवन में आगलगी से विपक्ष के बैठने वाली जगह पर लगे करीब 700 कुर्सियां जलकर खाक हो गई। दर्जनों सोफे और टेबल भी जल गए हैं। इस अगलगी पर साजिश की आशंका को देखते हुए पुलिस ने गंभीरता से इसकी जांच शुरू कर दी है। एसएसपी अनीश गुप्ता के निर्देश पर हटिया एएसपी विनीत कुमार और मुख्यालय टू के डीएसपी हरिश्चंद्र सिंह ने जांच शुरू कर दी है। इसके अलावा जांच के लिए फॉरेंसिक साइंस लैबोरेट्री (एफएसएल) की टीम को भी बुलाया गया है।

loksabha election banner

जो आग लगी से खाक हुए मलबे की गहनता से जांच शुरू कर दी है। भवन में लगी स्विच बोर्ड, इलेक्ट्रिक सर्किट, पावर रूम सहित सभी उपकरणों की गंभीरता से जांच की जाएगी। इधर भवन निर्माण विभाग के सचिव सुनील कुमार ने कहा है कि घटना किसी चूक का परिणाम नहीं बल्कि साजिश है। हालांकि यह जांच में सिद्ध हो जाएगा। एसएसपी से बात हुई है इसकी गहनता से जांच की जा रही है। जांच में पूरी बातें सामने आ जाएगी। 

जल्द ही कर लिया जाएगा रिनोवेट

अगलगी के बाद स्थल पर पहुंचे भवन निर्माण विभाग के सचिव सुनील कुमार ने कहा है कि इस आगलगी की घटना के बाद जल्द ही रिनोवेट कर लिया जायेगा। सारी भरपाई को पूरी करते हुए जल्द ही नई सरकार को सौंप दिया जाएगा। दावा किया गया है कि 15 दिनों के भीतर इसकी भरपाई पूरी कर फिर से विधानसभा भवन को तैयार कर लिया जाएगा।

 

500 मजदूर लौटे, बोले आगलगी से पेट पर पड़ी लात

विधानसभा के नए भवन निर्माण के लिए लगे करीब 500 मजदूर काम से वापस लौट गए हैं। कुछ मजदूर रांची के ग्रामीण इलाकों के हैं। जबकि कई बंगाल और बिहार के हैं सभी यहां से लौट गए। यह कहते हुए लौटे कि उन्हें कहा गया है यहां तब तक काम नहीं मिलेगा, जब तक इसकी जांच पूरी नहीं हो जाती। ऐसे में हर दिन मजदूरी कर पेट पालना पड़ता है। इसलिए काम की तलाश में यहां निकल गए। दोबारा जब बुलाया जाएगा तो वापस लौट कर काम करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.