Move to Jagran APP

Ranchi News: नशे में धुत युवकों ने की तीन को मारा चाकू, इलाके में मची सनसनी...

Ranchi News राजधानी रांची के अरगोड़ा इलाके में गांजा पीने से मना करने पर नशे में धुत युवकों ने की तीन लोगों को चाकू मारकर घायल कर दिया। घायलों में पटेल कंपाउंड का रॉकी झा मिंटू कुमार व धुर्वा निवासी कपिल गुप्ता शामिल हैं।

By Alok ShahiEdited By: Published: Mon, 17 May 2021 09:03 PM (IST)Updated: Tue, 18 May 2021 04:30 AM (IST)
Ranchi News: नशे में धुत युवकों ने की तीन को मारा चाकू, इलाके में मची सनसनी...
Ranchi News: रांची में गांजा पीने से मना करने पर नशे में धुत युवकों ने की तीन को चाकू मारा।

रांची, राज्य ब्यूरो। Ranchi News अरगोड़ा थाना क्षेत्र स्थित फूलटोली में गांजा पीने से मना करने पर सोमवार की दोपहर नशे में धुत युवकों ने वहां के युवकों पर चाकू से हमला कर दिया। इस घटना में तीन युवक जख्मी हो गए। घायलों में पटेल कंपाउंड का रॉकी झा, मिंटू कुमार व धुर्वा निवासी कपिल गुप्ता शामिल हैं। सूचना पर पहुंची चुटिया व अरगोड़ा थाने की पुलिस को वहां के लोगों ने बताया कि फूलटोली में कुछ युवक आकर गांजा पी रहे थे।

loksabha election banner

वहां मौजूद तीन युवकों ने उन्हें गांजा पीने से मना किया। इसी बात पर गांजा पी रहे नशे में धुत युवक मना करने वालों से उलझ गए और उनपर चाकू से हमला कर दिया। मौके पर थोड़ी देर के लिए अफरा-तफरी मच गया था। घायल युवकों को हल्का जख्म है, जिन्हें प्रारंभिक उपचार के बाद अस्पताल से छुट्टी मिल गई। इधर, चाकू मारने के बाद नशे में धुत युवक वहां से भाग निकले। आरोपित युवकों का पता नहीं चल सका है।

हटिया में रेलवे ठेकेदार के बंद घर का ताला तोड़कर करीब डेढ़ लाख की चोरी

कोरोना काल में भले ही लॉकडाउन लग गया है, लेकिन अपराध पर लॉक नहीं लग पा रहा है। शहर में आए दिन हो रही चोरी की घटनाओं ने पुलिस गश्त पर सवाल उठाना शुरू कर दिया है। चोर बंद घरों को निशाना बनाते जा रहे हैं। ताजा मामला हटिया से है। जगन्नाथपुर थाना क्षेत्र के हटिया स्थित ओबरिया रोड एकता नगर में चोरों ने रेलवे ठेकेदार संजय कुमार साहू के बंद घर का ताला तोड़कर 45 हजार रुपये नकदी व करीब 1.20 लाख रुपये के जेवरात की चोरी कर ली है। इस संबंध में संजय कमार साहू के रिश्तेदार नवीन कुमार ने जगन्नाथपुर थाने में अज्ञात के खिलाफ चोरी की प्राथमिकी दर्ज कराई है।

हाल के दिनों में रांची शहर में चोरी की आधा दर्जन से अधिक घटनाएं घट चुकी है। संजय कुमार साहू नवीन कुमार की बहन रीना देवी के पति थे। इसी माह कोरोना वायरस से संक्रमित होने के चलते उनकी मौत हो गई है। वे ओबरिया रोड में दो मंजिला मकान बनाकर सपरिवार रहते थे। सिमडेगा में रेलवे के बानो डिविजन में उनकी ठेकेदारी चल रही थी। नवीन कुमार भी हटिया के एकता नगर में ही किराए के मकान में रहते हैं।जगन्नाथपुर थाने को दिए आवेदन में नवीन कुमार ने लिखा है कि उनके बहनोई की मौत कोरोना वायरस के संक्रमण से हो गई थी।

पूरा परिवार संजय कुमार साहू के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए सिमडेगा जिले के बानो में गया था। संजय का किराएदार ओम मित्रा भी कोरोना के दहशत में घर से चला गया था। इसी बीच चोरों ने उनके बंद पड़े आवास का ताला तोड़कर चोरी कर ली। चोरों ने कमरे में रखे अलमीरे से 45 हजार रुपये नकदी, एक लाख 20 हजार रुपये के जेवरात, एलआइसी के कागजात, बैंक पासबुक के अलावा किराएदार के घर से लैपटॉप, मिक्सर ग्राइंडर आदि की चोरी कर ली है। 17 मई की सुबह जब सभी लौटे तो देखा की उनके घर का ताला टूटा हुआ है। घर में प्रवेश करते ही चोरी की जानकारी मिली और इसके बाद उन्होंने पुलिस को इसकी सूचना दी। जगन्नाथपुर थाने में इस संबंध में प्राथमिकी दर्ज हो गई है। चोरों का अब तक कोई पता नहीं चल सका है।

चोरों के आतंक से त्रस्त हैं जगन्नाथपुर थाना क्षेत्र के लोग

जगन्नाथपुर थाना क्षेत्र के विकास नगर, सिंह मोड, लटमा में चोरों के आतंक से लोग त्रस्त थे। जब से हटिया टीओपी में पदाधिकारी नियुक्त किया गया है और पुलिस बल की संख्या बढ़ाई गई है उसके बाद से एकता नगर और ओबरिया रोड में चोरों ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया है। हर महीने चोरी की घटनाएं बढ़ती जा रही है अब तो लोग पुलिस में मामला लिखवाने से भी कतरा रहे हैं, क्योंकि चोरी के एक भी मामले का उद्भेदन अभी तक नहीं हुआ है। हटिया टीओपी का प्रभारी दारोगा अंकू कुमार को बनाया गया है, लेकिन टीओपी के पीछे ही एकता नगर में चोरों ने लगातार बंद घरों को निशाना बना रहे हैं।

पूर्व में भी टीओपी के बगल से ही करोड़ों रुपये की लूट हुई थी, लेकिन स्थानीय टीओपी के पुलिसकर्मियों को जानकारी नहीं मिली थी। इस मामले में एसएसपी की टीम ने मामले का खुलासा किया था। इस संबंध में स्थानीय लोगों का कहना है कि पूर्व में जब टीओपी था तब भी अपराध की घटनाएं होती थी अब जब टीओपी में इंचार्ज के साथ काफी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया है उसके बावजूद चोरी की घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.