Move to Jagran APP

पीडि़त की गुहार- हुजूर! मुझे भी भेज दिया बिना पानी का बिल, जानें पूरा मामला Ranchi News

Jharkhand. मंत्री रामचंद्र सहिस के जनता दरबार में चुटिया के प्रदीप कुमार नंदी पहुंचे और कहा हुजूर उसे कभी पानी नहीं मिला लेकिन 20 हजार रुपये का बिल थमा दिया गया।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Published: Wed, 03 Jul 2019 11:38 AM (IST)Updated: Wed, 03 Jul 2019 06:40 PM (IST)
पीडि़त की गुहार- हुजूर! मुझे भी भेज दिया बिना पानी का बिल, जानें पूरा मामला Ranchi News
पीडि़त की गुहार- हुजूर! मुझे भी भेज दिया बिना पानी का बिल, जानें पूरा मामला Ranchi News

रांची, राज्य ब्यूरो। पिछले सप्ताह जनता दरबार में एक फरियादी ने पानी का कनेक्शन लेने के बाद दस सालों में एक बूंद भी पानी नहीं आने के बावजूद 30,673 रुपये का बिल रांची नगर निगम द्वारा भेज देने की शिकायत पेयजल एवं जल संसाधन मंत्री रामचंद्र सहिस की थी। इसपर मंत्री ने मामले की जांच का आदेश नगर आयुक्त को दिया था। इस मंगलवार को भी चुटिया के ढुमसा टोली निवासी प्रदीप कुमार नंदी भी इसी तरह की शिकायत लेकर जनता दरबार में पहुंचे।

loksabha election banner

कहा, हुजूर उसे भी कभी पानी नहीं मिला लेकिन 20 हजार का बिल थमा दिया गया। यह राशि बढ़कर अब 24 हजार रुपये हो गई है। मंत्री ने कहा, नगर निगम के विरुद्ध कई शिकायतें आ रही हैं। इनपर निश्चित रूप से कार्रवाई होगी। जनता दरबार में दुमका के जिला ग्रामीण विकास अभिकरण में मनरेगा के तहत कई पदों पर विज्ञापन जारी कर आवेदन मंगाने के बावजूद लंबे समय से नियुक्ति नहीं होने की शिकायत पहुंची।

रांची की वीणा देवी ने निजी स्कूलों में री-एडमिशन के नाम पर उगाही का मामला उठाते हुए कहा कि उसे तीन पोतियों को पढ़ाने में परेशानी हो रही है। इसपर मंत्री ने शिक्षा मंत्री से बात करने का आश्वासन दिया। गिरिडीह के उदनाबाद के उप मुखिया नरेश यादव ने वहां की मुखिया संध्या देवी के विरुद्ध पुरानी योजनाओं पर 16-17 लाख रुपये की निकासी कर लेने का आरोप लगाया। मंत्री ने इसकी जांच कराने का भरोसा दिलाया।

होटल नहीं तालाब चाहिए

झारखंड सिविल सोसाइटी के आरपी शाही ने रांची के सहजानंद चौक के बगल के खाली मैदान में होटल बनाने की तैयारी की जानकारी मंत्री को दी। कहा कि हरमू में पानी की किल्लत है, इसलिए लोगों को होटल नहीं तालाब चाहिए। उक्त जमीन पर तालाब ही बने। मंत्री ने इसपर जानकारी लेकर कार्रवाई का आश्वासन दिया।

जल संचयन के लिए आगे आएं लोग

मंत्री ने लोगों से शिकायतें सुनने के क्रम में कहा कि पेयजल संकट से निपटने के लिए जल संचयन जरूरी है। उन्होंने इसके लिए लोगों से आगे आने की अपील की। साथ ही बाटलिंग प्लांटों पर शिकंजा कसने का संकेत दिया।

ये मामले भी आए

  • चरकुडीह, सोनाहातू के जीतेंद्र महतो ने गांव में सिंचाई योजना की मांग की।
  • धनबाद के मसूद आलम ने गोविंदपुर नहर परियोजना तथा निरसा-गोविंदपुर ग्रामीण जलापूर्ति योजना में अनियमितता की शिकायत की। मंत्री ने जांच का आश्वासन दिया।
  • कोलेबिरा के कंजोगा निवासी ने पहाड़ी इलाका होने की बात कहते हुए लरबा डैम से जलापूर्ति की मांग की।

डेढ़ घंटे देर आए मंत्री

मंत्री जनता दरबार में देर से आए। हालांकि एक को छोड़कर सभी फरियादी वहां उपस्थित रहे। मंत्री ने ओरमांझी में एक योजना के शिलान्यास में देर होने की सफाई दी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.