Move to Jagran APP

रांची में ऑक्सीजन की निर्बाध सप्लाई को लेकर जिला प्रशासन सख्त, DC ने किया औचक निरीक्षण

रांची डीसी छवि रंजन की अगुवाई में देर रात जिला प्रशासन की टीम ने ऑक्सीजन रिफिलर्स प्लांट का औचक निरीक्षण किया। इस क्रम में उपायुक्त ने महेश्वरी मेडिकल ऑक्सीजन नेवरी विकास और छोटानागपुर इंडस्ट्रियल गैसेस नेवरी विकास शुभम शिल्पी पेट्रोल पंप के निकट रांची का औचक निरीक्षण किया।

By Vikram GiriEdited By: Published: Sun, 02 May 2021 01:30 PM (IST)Updated: Sun, 02 May 2021 01:30 PM (IST)
रांची में ऑक्सीजन की निर्बाध सप्लाई को लेकर जिला प्रशासन सख्त। जागरण

रांची, जासं । रांची डीसी छवि रंजन की अगुवाई में देर रात जिला प्रशासन की टीम ने ऑक्सीजन रिफिलर्स प्लांट का औचक निरीक्षण किया। इस क्रम में उपायुक्त ने महेश्वरी मेडिकल ऑक्सीजन नेवरी विकास और छोटानागपुर इंडस्ट्रियल गैसेस नेवरी विकास, शुभम शिल्पी पेट्रोल पंप के निकट रांची का औचक निरीक्षण कर रिफिलिंग कार्य का जायजा लिया एवं आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

loksabha election banner

गौरतलब है कि ऑक्सीजन की निर्बाध आपूर्ति के लिए लगातार आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं। एक और जहां ऑक्सीजन रिफिलिंग के लिए विशेष कोषांग का गठन किया गया है। दूसरी ओर ऑक्सीजन रिफिलिंग के कार्य की लगातार मॉनिटरिंग भी की जा रही है। शनिवार की रात उपायुक्त रांची छवि रंजन ने देर रात एक बजे ऑक्सीजन रिफिलर्स प्लांट का औचक निरीक्षण किया।

ऑक्सीजन रिफिलर्स को दिशा-निर्देश

उपायुक्त ने ऑक्सीजन रिफिलर्स प्लांट  के प्रबंधकों से पूरे कार्यप्रणाली की जानकारी प्राप्त की। रिफिलर्स प्लांट के प्रबंधकों को सख्त निर्देश दिया है कि अस्पतालों से आने वाले ऑक्सीजन की डिमांड के अनुसार अविलंब आक्सीजन की रिफिलिंग करना सुनिश्चित करें। इस कार्य में कोई भी कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। अनावश्यक रूप से किसी भी अस्पताल के ऑक्सीजन सिलेंडर को भरने में देरी नहीं करने का निर्देश दिया।

दंडाधिकारियों की उपस्थिति का जायजा एवं कार्य की समीक्षा

इस अवसर पर ऑक्सीजन रीफिलर्स प्लांट में प्रतिनियुक्त किए गए दंडाधिकारियों  के उपस्थिति का भी उपायुक्त ने जायजा लिया। ड्यूटी रोस्टर के अनुसार सभी दंडाधिकारी किशोर कुमार केशरी एवं अनु उरॉव अपने- अपने प्रतिनियुक्ति स्थल पर उपस्थित पाए गए। सभी दंडाधिकारियों को निर्देश दिया है कि वह लगातार अस्पताल के ऑक्सीजन रिफिलिंग कोषांग तथा जिला परिवहन पदाधिकारी के संपर्क में रहेंगे। रिफिलिंग कराने के लिए आने वाले गाड़ियों की मांग के अनुसार रिफिलिंग का कार्य करवाना सुनिश्चित करेंगे ताकि किसी भी प्रकार की परेशानी का या कठिनाई का सामना ना करना पड़े।

लोकल थाना एवं पीसीआर को लगातार मॉनिटरिंग का निर्देश

उपायुक्त  ने लोकल थाना एवं पीसीआर की टीम को लगातार ऑक्सीजन रिफिलर्स प्लांट के क्षेत्र में मॉनिटरिंग करने का निर्देश दिया है। विधि व्यवस्था के संधारण हेतु हमेशा सतर्क रहने तथा  तत्परता से कार्य करने को कहा है। इस अवसर पर उप विकास आयुक्त  विशाल सागर एवं परिक्ष्यमान आईएस अधिकारी संदीप कुमार मीणा, सैय्यद रियाज़ एवं  सौरव कुमार भुवानिया उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.