Move to Jagran APP

Ranchi Coronavirus News Update: रांची में कोरोना पॉजिटिव सब इंस्पेक्टर की मौत, जैप-टू सील

Police Sub Inspector Died by Coronavirus Infection Today राज्य में पहले पुलिसकर्मी की मौत हो गई। मृतक जैप टू मैं पोस्टेड थे। वे मूल रूप से बिहार के आरा के रहने वाले थे।

By Alok ShahiEdited By: Published: Sun, 26 Jul 2020 09:40 PM (IST)Updated: Mon, 27 Jul 2020 04:34 AM (IST)
Ranchi Coronavirus News Update: रांची में कोरोना पॉजिटिव सब इंस्पेक्टर की मौत, जैप-टू सील
Ranchi Coronavirus News Update: रांची में कोरोना पॉजिटिव सब इंस्पेक्टर की मौत, जैप-टू सील

रांची, जासं। पुलिसकर्मियों में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के बीच रविवार को राज्य में पहले पुलिसकर्मी की मौत हो गई। मृतक पुलिसकर्मी टाटीसिलवे स्थित जैप टू मैं पोस्टेड थे। वे मूल रूप से बिहार के आरा के रहने वाले थे। पुलिसकर्मी की मौत के बाद जैप टू को तत्काल सील कर दिया गया है। वहां के पुलिस कर्मियों को फिलहाल होम क्वॉरेंटाइन रहने का निर्देश दिया गया है। जानकारी के अनुसार संबंधित सब इंस्पेक्टर को बीते 16 जुलाई से कोरोना के लक्षण दिखाई दे रही थी। संक्रमण के बीच 18 जुलाई को उनके कार्यालय में उन्हें कोविड-19 टेस्ट कराने की सलाह दी गई थी। हालांकि उन्होंने इसे सामान्य सर्दी खांसी और वायरल बता अनदेखा किया।

loksabha election banner

इसके बाद 20 जुलाई को उनकी तबीयत बिगड़ने लगी। इसके बाद कार्यालय के ही सहकर्मियों द्वारा उन्हें मेडिका अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहां से कोरोना टेस्ट के लिए सैंपल भेजा इस दौरान उनकी कोविड-19 टेस्ट की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। रिपोर्ट मिलने के बाद सब इंस्पेक्टर को धुर्वा स्थित पारस अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां इलाज के दौरान रविवार को मौत हो गई। सब इंस्पेक्टर के संक्रमित मिलने के बाद उनकी पत्नी को भी जगन्नाथपुर के कुटे स्थित क्वॉरेंटाइन सेंटर में रखा गया है। डॉक्टरों के अनुसार सब इंस्पेक्टर को निमोनिया की भी शिकायत थी। कोविड-19 टेस्ट रिपोर्ट आने के बाद वह घबराए हुए थे।

इधर, संक्रमित सब इंस्पेक्टर की मौत के बाद झारखंड पुलिस एसोसिएशन के अध्यक्ष योगेंद्र सिंह ने मृतक के परिवार को 50 लाख मुआवजा की मांग की है। 50 लाख देने में सक्षम नहीं रहने की स्थिति में सरकार से उग्रवादी घटना में शहीद पुलिस कर्मियों को मिलने वाली सारी सुविधाएं देने की मांग की गई है। चूंकि पुलिस कर्मी कोरोना वारियर्स के रूप में संक्रमण फैलने के लिए सामने से लड़ रहे हैं। पुलिसकर्मी की मौत के बाद  पुलिस लकर्मियों में दहशत फैल गया है।

पारस अस्पताल पहुंचा पुलिस एसोसिएशन का प्रतिनिधिमंडल

सब इंस्पेक्टर की मौत के बाद पुलिस एसोसिएशन का एक प्रतिनिधिमंडल पारस अस्पताल पहुंचा और स्थिति का जायजा लिया। एसोसिएशन के अनुसार सोमवार दिन के 11:00 बजे मृतक सब इंस्पेक्टर का अंतिम संस्कार कराया जाएगा। मृतक के परिवार को समुचित इलाज और सभी तरह का सहयोग देने की मांग की है।

राज्‍य में अब तक 477 पुलिसकर्मी संक्रमित

शुक्रवार तक राज्य में कोरोना कुल 477 पुलिस पदाधिकारी व कर्मी कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं। इनमें एक एएसपी, एक डीएसपी, पांच इंस्पेक्टर. 41 एसआई, 51 एएसआई, एवं चार आशु एएसआई, एक अवर सचिव, एक प्रधान लिपिक, 36 हवलदार, 265 आरक्षी/चालक, 17 चतुर्थवर्गीय कर्मचारी एवं 15 गृहरक्षक संक्रमित हैं। हालांकि अबतक 39 पुलिस पदाधिकारी व कर्मी कोरोना संक्रमण से मुक्त हो चुके है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.