Move to Jagran APP

Coronavirus Update: कोविड सैंपल जांच हुई कम, पर 6 दिन बाद भी नहीं मिल रही रिपोर्ट

Ranchi Coronavirus News एक ही परिवार के 11 लोगों ने 2 नवंबर को जांच के लिए सैंपल दिया था। 5 नवंबर तक रिपोर्ट नहीं आने के बाद सिविल सर्जन कार्यालय में भी इसकी सूचना दी। वहां से आश्वासन मिला कि अगले दिन हर हाल में रिपोर्ट मिल जाएगी।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Published: Sun, 08 Nov 2020 12:48 PM (IST)Updated: Sun, 08 Nov 2020 12:52 PM (IST)
Coronavirus Update: कोविड सैंपल जांच हुई कम, पर 6 दिन बाद भी नहीं मिल रही रिपोर्ट
एक महिला का सैंपल लेती स्‍वास्‍थ्‍यकर्मी। फाइल फोटो

रांची, जासं। कोविड का संक्रमण भले ही कम हुआ हो, लेकिन सिस्टम अब भी वही है। कोरोना जांच के लिए सैंपल देने के बाद सरकारी व्यवस्था में रिपोर्ट मिलने में 6 दिन से भी अधिक का समय लग रहा है। हर दिन के हिसाब से अब जांच दर में भी कमी आई है। बावजूद नमूनों की जांच समय पर नहीं हो रही है। दरअसल, रातू में एक परिवार ने बीते 2 नवंबर को जांच के लिए पूरे परिवार का सैंपल दिया था। सभी को एसआरएफ आइडी भी मिल गई थी, लेकिन सैंपल अब तक जांच के लिए प्रोसेस नहीं हो सका।

loksabha election banner

6 दिनों में भी रिपोर्ट अब तक नहीं मिला है। सैंपल देने के बाद पिछले छह दिनों से रिपोर्ट का इंतजार कर रहे अमित सिन्हा ने बताया कि उन्होंने खुद के साथ परिवार के 11 लोगों का सैंपल बीते 2 नवंबर को दिया था। 5 नवंबर तक रिपोर्ट नहीं आने के बाद सिविल सर्जन कार्यालय में भी इसकी सूचना दी। वहां से आश्वासन मिला कि अगले दिन हर हाल में रिपोर्ट मिल जाएगी, लेकिन उसके बाद भी दो दिन बीत चुके हैं और रिपोर्ट नहीं आई है।

आखिर क्यों हो रही सैंपल जांच में देरी

इधर, सिविल सर्जन डॉ वीबी प्रसाद से पूछने पर कि सैंपल जांच में देरी क्यों हो रही है, उन्होंने बताया कि कोरोना के मामले इन दिनों भले ही कम मिल रहे हैं। लेकिन सैंपल जांच के अनुपात में कमी नहीं आई है। हर दिन अधिक संख्या में सैंपल कलेक्शन हो रहा है। इस वजह से हो सकता है कि कुछ सैंपल बैकलॉग में चले गए हों। हालांकि उन्होंने कहा कि रिपोर्ट आने में 6 दिनों का समय नहीं लगना चाहिए। क्‍यों इतना समय लग रहा है, इसकी जानकारी ली जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.