Move to Jagran APP

रांची के सभी प्रखंडों में 'सरकार आपके द्वार', आम लोगों को दी गई जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी

Jharkhand Latest News राज्य के सभी पात्र व्यक्तियों को कल्याणकारी योजनाओं का लाभ सुगमता से उपलब्ध कराने के लिए प्रत्येक गुरुवार को जिला के प्रखंड और पंचायत मुख्यालय में सरकार आपके द्वार कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Published: Thu, 21 Jan 2021 05:06 PM (IST)Updated: Thu, 21 Jan 2021 05:11 PM (IST)
रांची के सभी प्रखंडों में 'सरकार आपके द्वार', आम लोगों को दी गई जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी
सरकार आपके द्वार कार्यक्रम में बोलते वक्‍ता। जागरण

रांची, जासं। आज रांची के सभी प्रखंडों में सरकार आपके द्वार कार्यक्रम का आयोजन किया गया। रांची के उपायुक्‍त छवि रंजन के निर्देशानुसार सभी प्रखंडों में सरकार आपके द्वार कार्यक्रम का आयोजन किया गया। राज्य सरकार द्वारा राज्य के सभी पात्र व्यक्तियों को कल्याणकारी योजनाओं का लाभ सुगमता से उपलब्ध कराने के लिए प्रत्येक गुरुवार को जिला के प्रखंड और पंचायत मुख्यालय में सरकार आपके द्वार कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। इसमें जिला अंतर्गत आवंटित प्रखंड में प्रखंड के वरीय प्रभारी पदाधिकारी उपस्थित हुए।

loksabha election banner

कांके प्रखंड के काटमकुली पंचायत में सरकार आपके द्वार कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में प्रखंड के वरीय प्रभारी पदाधिकारी अपर समाहर्ता राजेश बरवार, जिला परिषद सदस्य हाकिम अंसारी, पंचायत के कार्यकारी प्रधान, सभी वार्ड सदस्य सहित प्रखंड स्तरीय सभी विभाग के पदाधिकारी, कर्मचारी एवं ग्रामीण उपस्थित हुए।

सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के दौरान राज्य में व्यक्ति आधारित सामाजिक सुरक्षा योजनाओं के लाभार्थियों के लंबित भुगतान, आंगनबाड़ी सेविका सहायिका के मानदेय, पारा शिक्षकों, मदरसा शिक्षकों एवं संस्कृत विद्यालय के शिक्षकों के लंबित वेतन भुगतान, विभिन्न योजनाओं के ग्राम स्तर पर कार्य करने वाले कर्मियों के लंबित दावे के विरुद्ध भुगतान, विभिन्न स्तरों पर कार्यान्वित की जाने वाली योजना कार्यक्रमों के संदर्भ में शिकायतों की प्राप्ति/निष्पादन को लेकर सभी प्रखंडों में शिविर लगाए गए। यहां लोगों ने शिकायतों/समस्याओं को लेकर अपने आवेदन दिए।

सोनाहातू प्रखंड के बारेंदा पंचायत में आयोजित सरकार आपके द्वार कार्यक्रम में वरीय प्रभारी सह कार्यपालक अधिकारी नगर पंचायत बुंडू, प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचल अधिकारी और सभी विभागों के पदाधिकारी, कर्मी एवं ग्रामीण उपस्थित थे। सभी जगहों पर विभिन्न विभागों द्वारा राज्य सरकार की कल्याणकारी योजनाओं की पूर्ण जानकारी आम लोगों को दी गई। साथ ही लंबित विभिन्न मामलों से संबंधित आवदेन भी प्राप्त किए गए।

ओरमांझी प्रखंड के ग्राम पंचायत करमा, नामकुम प्रखंड के लालखटंगा, खलारी प्रखंड के मायापुर पंचायत भवन में भी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम का आयोजन किया गया। यहां भी लोगों को राज्य सरकार द्वारा चलाई जा रही कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी देने के साथ मामलों के निष्पादन के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए।

अनगड़ा प्रखंड के कुच्चू, लापुंग के बोकरांदा, मांडर, सिल्ली प्रखंड के लूपुंग पंचायत में सिल्ली विधायक, प्रखंड के वरीय पदाधिकारी, बीडीओ, सीओ, सभी विभाग के पदाधिकारी/कर्मचारी जनप्रतिनिधि ग्रामीणों की उपस्थिति में सरकार आपके द्वार कार्यक्रम का आयोजन किया गया। चान्हो प्रखंड के सोंस, बुढ़मू प्रखंड, सोनाहातू प्रखंड के बारेंदा पंचायत में भी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम का आयोजन किया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.