Move to Jagran APP

रांची ज‍िले में तिलक के दिन ही रेल पटरी पर मिला रेलवे ट्रैक मैन का शव

सात जुलाई को होने वाली थी अरुण कुमार की शादी। सिल्ली में मुरी-रांची रेलखंड के कीता रेलवे स्टेशन और सारजमडीह रेलवे फाटक के पास रेलवे ट्रैक पर मिला उसका शव। स्वजन ने अपहरण कर हत्या करने की थाने में दर्ज कराई प्राथमिकी। उधर घर में मेहमान भी आ चुके थे।

By M EkhlaqueEdited By: Published: Mon, 05 Jul 2021 11:56 PM (IST)Updated: Mon, 05 Jul 2021 11:56 PM (IST)
रांची ज‍िले में तिलक के दिन ही रेल पटरी पर मिला रेलवे ट्रैक मैन का शव
रातू थाना के झखराटांड़ गांव निवासी रेलवे ट्रैक मैन अरुण कुमार का फाइल फोटो। जागरण

रातू/सिल्ली (जागरण टीम) : रांची जिले में सोमवार को तिलक के दिन युवक का शव मुरी-रांची रेल खंड पर पाया गया। 32 वर्षीय मृतक अरुण कुमार रातू थाना के झखराटांड़ गांव निवासी चंद्रबोधन साहू का पुत्र था। वह सिल्ली में रेलवे ट्रैक मैन था। पिता ने बताया कि रविवार रात हत्या कर हत्यारों ने शव को रेलवे ट्रैक पर फेंककर खुदकुशी दिखाने का प्रयास किया है। शव मुरी-रांची रेल खंड के कीता रेलवे स्टेशन व सारजमडीह रेलवे फाटक के बीच अपलाइन के पोल संख्या 257/22 के पास मिला।

loksabha election banner

सात जुलाई को अरुण कुमार की शादी संग्रामपुर होचर कांके में होनी थी

सिल्ली थाने की पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए रिम्स भेज दिया है। मृतक के भाई रामरंजन साहू ने कहा कि उसके भाई की हत्या की गई है। सोमवार को उसकी शादी के लिए तिलक का कार्यक्रम था। सात जुलाई को अरुण कुमार की शादी संग्रामपुर होचर कांके में होनी थी। अपहरण कर उसकी हत्या की गई है। उसके बाद उसके शव को रेलवे ट्रैक पर लिटा कर खुदकुशी का रंग देने की कोशिश की गई है। ग्रामीण पवन कुमार ने बताया कि रेलवे ट्रैक पर जब लोग पहुंचे, तो पाया कि सिर कटकर अलग पड़ा हुआ है। मांस के टुकड़े ट्रैक पर दिख रहे थे। इस मामले को लेकर मृतक के भाई ने सिल्ली थाने में हत्या की प्राथमिकी दर्ज कराई है।

शादी समारोह में भाग लेने के लिए घर आ चुके थे मेहमान

चूंकि अरुण कुमार के घर में सोमवार को तिलकोत्सव का आयोजन था। इसके लिए मेहमान भी घर में आना शुरू कर दिए थे। अरुण के मौसा ने कहा कि कौन जानता था कि शादी नहीं शोक कार्यक्रम में शामिल होने जा रहे हैं। यह कहते-कहते मौसा भी रोने लगे।

किसी से कोई मतलब नहीं, काफी सीधा स्वभाव के थे अरुण कुमार

सोमवार करीब सुबह सात बजे जैसे ही अरुण कुमार की हत्या की खबर घर वालों को मिली, कोहराम मच गया। घर में रोना सुनकर आसपास के लोग भी जुटने लगे। जिसने भी सुना कि अरुण की हत्या हो गई है, वह स्तब्ध हो गया। स्वजन ने कहा कि अरुण काफी सीधा सादा था। उसका किसी से कोई मनमुटाव नहीं था। शादी कार्यक्रम के दौरान उसकी हत्या क्यों की गई, समझ से परे है। पड़ोस में रहने वाले वार्ड सदस्य दिलबोधन साहू बताते हैं कि जब भी वह अवकाश पर आता था, किसी से कोई मतलब नहीं, घर के खेत में काम करता था।

घर में शादी के शगुन की जगह दिखा दाह संस्कार का सामान

अरुण कुमार के घर के आंगन में पहुंचते ही शादी के शगुन की जगह अंतिम संस्कार में काम आने वाले सामान दिखे। पिता चंद्रबोधन साहू कहने लगे कि आज से घर में विवाह कार्यक्रम की शुरुआत थी। आंगन में अभी लाइट लगाने की तैयारी थी, अब दाह संस्कार की तैयारी चल रही है। यह कहते हुए पिता भी रोने लगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.