Move to Jagran APP

आरपीएफ के जवानों ने ग्रामीणों को दी हिदायत, ट्रेनों पर न करें पत्‍थरबाजी Ranchi News

Stone Pelting on Trains पिछले साल जनशताब्दी और शताब्दी स्पेशल ट्रेन में पत्थरबाजी हुई थी। बताया गया कि ट्रेन पर पत्‍त्‍थरबाजी से यात्री घायल हो जाते हैं। जागरूकता अभियान में बड़ी संख्या में ग्रामीणों ने शिरकत की। बच्चों को पत्थर न मारने के बारे में समझाया गया।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Published: Wed, 13 Jan 2021 05:40 PM (IST)Updated: Wed, 13 Jan 2021 05:46 PM (IST)
आरपीएफ के जवानों ने ग्रामीणों को दी हिदायत, ट्रेनों पर न करें पत्‍थरबाजी Ranchi News
ग्रामीणों को समझाते पुलिस के जवान। जागरण

रांची‌, जासं। पटना से रांची आने वाली जनशताब्दी और हावड़ा से रांची आने वाली शताब्दी एक्सप्रेस में टाटीसिल्वे में पत्थरबाजी की घटना होने के बाद रेलवे पुलिस बल (आरपीएफ) ने ऑपरेशन राब्ता शुरू किया है। यह ऑपरेशन आरपीएफ के रांची के प्रभारी इम्तियाज अंसारी ने शुरू किया है। इसके तहत आरपीएफ ने बुधवार को टाटीसिल्वे में जागरूकता अभियान चलाकर ग्रामीणों को ट्रेन पर पत्थर न मारने के बारे में समझाया। यह अभियान टाटीसिल्वे स्थित पुराना चतरा बस्ती के वार्ड नंबर 7 और 8 में चलाया गया।

loksabha election banner

इस मौके पर पंचायत के मुखिया सोहन मुंडा भी मौजूद थे। आरपीएफ के निरीक्षक मोहम्मद इम्तियाज अंसारी ने लोगों को समझाया कि जब भी ट्रेन निकले तो उस पर कभी पत्थर न चलाएं। क्योंकि इससे यात्री घायल हो जाते हैं और उन्हें दिक्कत होती है। जागरूकता अभियान में आरपीएफ की तरफ से महिला निरीक्षक सुनीता पन्ना समेत अन्य अधिकारी भी मौजूद थे। इस जागरूकता अभियान में बड़ी संख्या में ग्रामीणों ने शिरकत की। महिलाएं और बच्चे भी आए थे।

बच्चों को भी पत्थर न मारने के बारे में समझाया गया। साथ ही ग्रामीणों को रेलवे सुरक्षा बल द्वारा जारी संकटमोचन नंबर 182 की जानकारी दी गई। उन्हें बताया गया कि महिला सुरक्षा से संबंधित आरपीएफ की मेरी सहेली योजना काफी महत्वपूर्ण है। इसके तहत रेलवे स्टेशन पर मौजूद या ट्रेन में सफर कर रही अकेली महिला को पूरी सुरक्षा दी जा रही है।

ग्रामीणों ने रेलवे सुरक्षा बल द्वारा चलाए जा रहे अभियानों की सराहना की और भरोसा दिलाया कि कभी ट्रेन पर पत्थरबाजी की घटना नहीं होगी। गौरतलब है कि पिछले साल टाटीसिल्वे इलाके में पत्थरबाजी की दर्जन भर घटनाएं हुई थी। ज्‍यादातर बार रांची पटना रांची जन शताब्दी व हावड़ा रांची हावड़ा शताब्दी एक्सप्रेस को निशाना बनाया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.