Move to Jagran APP

यात्री सुविधा और व्यापारियों के लदान की समस्या पर ध्यान दे रेल मंडल

रेलवे में माल ढुलाई की क्षमता में वृद्धि करने को लेकर गुरुवार को रांची रेलमंडल के डीआरएम प्रदीप गुप्ता की अध्यक्षता में बैठक हुई।

By JagranEdited By: Published: Fri, 10 Sep 2021 08:00 AM (IST)Updated: Fri, 10 Sep 2021 08:00 AM (IST)
यात्री सुविधा और व्यापारियों के लदान की समस्या पर ध्यान दे रेल मंडल
यात्री सुविधा और व्यापारियों के लदान की समस्या पर ध्यान दे रेल मंडल

जासं, रांची: रेलवे में माल ढुलाई की क्षमता में वृद्धि करने को लेकर गुरुवार को रांची रेल मंडल के डीआरएम प्रदीप गुप्ता की अध्यक्षता में फेडरेशन आफ झारखंड चैंबर आफ कामर्स एंड इंडस्ट्रीज की बैठक मंडल कार्यालय हटिया में आयोजित की गई। बैठक में उपस्थित फेडरेशन चैंबर के पदाधिकारियों तथा व्यवसायियों ने भावी लदान करने में आनेवाली कठिनाई पर चर्चा की एवं उनके निदान के लिए अपने सुझाव दिए।

loksabha election banner

चैंबर अध्यक्ष प्रवीण जैन छाबड़ा ने माल ढुलाई के साथ ही यात्री सुविधाओं में बढोतरी से संबंधित डीआरएम को विस्तृत ज्ञापन भी सौंपा। ज्ञापन में मुख्य रूप से लोहरदगा-रांची होते हुए हावड़ा-संतरागाछी तथा रांची-लोहरदगा-टोरी-गढ़वा रेणुकूट चोपन, सोनभद्र होते हुए दिल्ली के लिए एक पार्सल सह किसान एक्सप्रेस का परिचालन प्रांरभ करने, माल की सुगम बुकिग के लिए स्थानीय ट्रांसपोटर्स को एजेंसी के रूप में अधिकृत करने, नामकुम, टाटीसिलवे और हटिया रेलवे स्टेशनों पर अवस्थित संरचना को आज और भविष्य की आवश्यकतानुसार अपर्याप्त बताते हुए गुड्स शेड का विस्तार और आवश्यकतानुसार नए गुड्स शेड का निर्माण कराने, आदि बिदुओं पर चर्चा की। माल ढुलाई में आनेवाली कठिनाइयों पर रांची रेल मंडल के उच्चाधिकारियों द्वारा स्टेकहोल्डर्स को यह भरोसा दिलाया गया कि उनकी समस्याओं के उचित समाधान के साथ ही रेलवे की तरफ से उन्हें हरसंभव सहायता दी जाएगी। बिजनेस डेवलपमेंट यूनिट के समन्वयक सीनियर डीसीएम सह सीपीआरओ अवनीश तथा वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक डा. देवराज बनर्जी ने उद्यमियों को रेलवे द्वारा लदान तथा अनलोडिग में दी जा सकने वाली सहायताओं के बारे में भी बताया। सब्जी एवं अन्य कमोडिटी के सुगम परिचालन हेतु पार्सल सह किसान एक्सप्रेस चलाने तथा स्थानीय ट्रांसपोटर्स को बतौर एजेंसी अधिकृत करने के सुझाव पर उन्होंने सब्जी, फूल, ऑटोमोबाइल एवं अन्य कमोडिटी के सप्लायर, कृषकों एवं ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन के सदस्यों की एक संयुक्त बैठक चैंबर भवन में आयोजित करने का आग्रह किया।

बैठक में चैंबर अध्यक्ष प्रवीण जैन छाबडा, उपाध्यक्ष धीरज तनेजा, महासचिव राहुल मारू, रेलवे उप समिति चेयरमैन नवजोत अलंग, निवर्तमान अध्यक्ष कुणाल अजमानी, जेडआरयूसीसी सदस्य आदित्य मल्होत्रा, सदस्य अरुण जोशी के अलावा रांची रेल मंडल की ओर से सीनियर डीओएम आदित्य चौधरी, सीनियर डीसीएम सह सीपीआरओ अवनीश, वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक डा देवराज बनर्जी, एडीआरएम (ऑपरेशन) मदनमोहन पंडित सहित अन्य उच्चाधिकारी उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.