Move to Jagran APP

रेलवे बोर्ड ने 30 जून तक रद किए सारे ट्रांसफर, कोरोना संक्रमण के कारण लिया बड़ा फैसला

Indian Railways News कोरोना वायरस काल में हुए इन तबादलों पर रेल कर्मचारियों के संगठनों ने विरोध किया था। लोग कोरोना से बड़े पैमाने पर पीड़ित हो रहे हैं। इसलिए ऐसे माहौल में कर्मचारियों का ट्रांसफर करना ठीक नहीं है।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Published: Thu, 01 Apr 2021 12:39 PM (IST)Updated: Thu, 01 Apr 2021 05:40 PM (IST)
Indian Railways News लोग कोरोना से बड़े पैमाने पर पीड़ित हो रहे हैं।

रांची, [मुजतबा हैदर रिजवी]। Indian Railways News रेलवे बोर्ड ने कोरोना वायरस की दूसरी लहर को देखते हुए सभी जोन के सारे ट्रांसफर रद कर दिए हैं। दक्षिण पूर्व रेलवे जोन में भी सभी मंडलों में ट्रांसफर रद रहेंगे। ट्रांसफरों पर 30 जून के बाद रेलवे बोर्ड फिर फैसला करेगा। रेलवे बोर्ड ने यह निर्णय कोरोना लहर को देखते हुए किया है। रेलवे बोर्ड के ज्वाइन डायरेक्टर डी जोसेफ ने इस संबंध में सभी जोन को पत्र भेज दिया है।

loksabha election banner

गौरतलब है कि रेलवे बोर्ड ने दक्षिण पूर्व जोन के रांची रेल मंडल समेत सभी रेल मंडलों में कई कर्मचारियों को इधर से उधर किया था। इनमें से कुछ कर्मचारियों ने अपने नए पोस्टिंग स्थल पर पहुंचकर नौकरी ज्वाइन कर ली थी। लेकिन कई लोगों की ट्रांसफर प्रक्रिया चल ही रही थी। हालांकि अब सभी ट्रांसफर पर रोक लगा दी गई है। रेलवे की एनएफआइआर (नेशनल फेडरेशन ऑफ इंडियन रेलवे मैन) और एआइआरएफ (ऑल इंडिया रेलवे मेंस फेडरेशन) समेत कई संगठनों ने रेलवे बोर्ड को पत्र लिखकर आग्रह किया था कि अभी कोरोना की दूसरी लहर आ गई है।

लोग कोरोना से बड़े पैमाने पर पीड़ित हो रहे हैं। इसलिए ऐसे माहौल में कर्मचारियों का ट्रांसफर करना ठीक नहीं है। ऐसे में एक जगह से दूसरी जगह आने जाने में रेलवे दफ्तरों में कोरोना का फैलाव हो सकता है। इसी को देखते हुए रेलवे बोर्ड ने तबादले पर फिलहाल रोक लगाने का फैसला लिया है।

रांची रेल मंडल में हुए हैं तकरीबन डेढ़ सौ ट्रांसफर

कोरोना काल के दौरान ही रांची रेल मंडल में तकरीबन डेढ़ सौ कर्मचारियों को इधर से उधर किया गया था। यह ट्रांसफर मंडल के अंदर ही किया गया था। लेकिन रेल कर्मचारियों के संगठनों ने इसका विरोध किया था और उसकी शिकायत रेलवे बोर्ड तक की थी।

सबसे ज्यादा ट्रैक मैन के हुए थे ट्रांसफर

रांची रेल मंडल में सबसे ज्यादा तकरीबन 110 ट्रैक मैन के ट्रांसफर हुए हैं। इंजीनियरिंग विभाग में सबसे ज्यादा ट्रांसफर नियम विरुद्ध किए गए थे। इसके बाद सिग्‍नल एंड टेलीकॉम डिपार्टमेंट कर्मचारियों के भी ट्रांसफर किए गए हैं। अब यह सारे ट्रांसफर 30 जून तक स्थगित रहेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.