Move to Jagran APP

योग शिक्षिका राफिया नाज विधायक इरफान पर ठोकेगी मुकदमा

विधायक के विवादित बयान से आहत राफिया नाज ने कहा कि वह डा. इरफान अंसारी के खिलाफ मानहानि का मुकदमा करेंगी।

By JagranEdited By: Published: Thu, 06 Aug 2020 01:24 AM (IST)Updated: Thu, 06 Aug 2020 07:16 AM (IST)
योग शिक्षिका राफिया नाज विधायक इरफान पर ठोकेगी मुकदमा
योग शिक्षिका राफिया नाज विधायक इरफान पर ठोकेगी मुकदमा

राज्य ब्यूरो, रांची : योग शिक्षिका राफिया नाज जामताड़ा के विधायक डा. इरफान अंसारी के खिलाफ केस करेंगी। दरअसल उसके संदर्भ में एक विवादित बयान देकर इरफान अंसारी फंसते नजर आ रहे हैं। अंसारी ने योग शिक्षिका पर योग के दौरान पहने जाने वाले कपड़ों को इस्लाम के खिलाफ बताया। यह भी कहा कि राफिया योग के बदले अंग प्रदर्शन करती है। सुरक्षा सरकार देगी या भाजपा, जो राफिया भाजपा नेता बाबूलाल मरांडी के पास सुरक्षा मांगने पहुंच गई। इधर विधायक के विवादित बयान से आहत राफिया नाज ने कहा कि वह डा. इरफान अंसारी के खिलाफ मानहानि का मुकदमा करेंगी।

loksabha election banner

योग शिक्षिका राफिया ने बताया कि उन्हें लगातार धमकियां मिलती रही है। उनपर कई बार हमले भी हो चुके हैं। उनकी परेशानी को देखते हुए उनके भाई ने छद्म नाम से पुलिस को ई-मेल कर कुछ लोगों पर शक जताया था। भाई को शक था कि जिसपर वह आरोप लगा रहा है, उन्हीं की शह पर उसकी बहन को धमकियां मिल रही है। पुलिस ने जब इसकी जांच की तो आरोपितों को राहत दे दी गई और उसके भाई को ही अपराधी मानते हुए 17 मई 2019 को इससे संबंधित रिपोर्ट कर दी। धमकी देने वाले अब तक पकड़े नहीं जा सके। राफिया ने यह भी कहा कि डीजीपी से संवाद का ऑडियो जारी होने पर पुलिस केस को गलत दिशा में मोड़ने के लिए 17 मई 2019 की उस रिपोर्ट को सार्वजनिक कर रही है।

-----------

राफिया के भाई पर केस की तैयारी

पुलिस सूत्रों से जानकारी मिली है कि 17 मई 2019 की रिपोर्ट के आधार पर योग शिक्षिका के भाई मोहम्मद रासिद रिजा पर प्राथमिकी दर्ज की जाएगी। मामला उसी ई-मेल से संबंधित है, जिसमें योग शिक्षिका के भाई ने पुलिस को छद्म नाम से ई-मेल कर बताया था कि डोरंडा के रहमत कॉलोनी में विस्फोट व हत्या की बड़ी योजना बन रही है। उसने रहमत कॉलोनी के आबिद व अन्य को साजिश रचने का आरोप लगाते हुए उन्हें आइएसआइ का एजेंट बताया था। उसने ई-मेल से कुछ घटनाओं में आबिद व उसके सहयोगियों की भूमिका की जानकारी दी थी। रासिद ने पुलिस की पूछताछ में ई-मेल भेजने की बात स्वीकारी। कहा कि उसकी बहन राफिया को पिछले कई दिनों से धमकी भरा फोन आ रहा था। उसे अपने पड़ोसी मोहम्मद आबिद पर शक था, इसलिए उसने उक्त ई-मेल कर वह जानकारी दी थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.