Move to Jagran APP

JCECEB Counselling 2019: ऑनलाइन काउंसिलिंग में गड़बड़ी, नामांकन पर रोक; देखें jceceb.jharkhand.gov.in

jceceb counselling 2019. पॉलीटेक्निक इंजीनियरिंग लेटरल इंट्री में दाखिले के मामले में साफ्टवेयर में हुई गड़बड़ी के बाद सीटों का आवंटन रद कर अब नए सिर से सीटों का आवंटन होगा।

By Alok ShahiEdited By: Published: Thu, 11 Jul 2019 07:13 AM (IST)Updated: Thu, 11 Jul 2019 07:13 AM (IST)
JCECEB Counselling 2019: ऑनलाइन काउंसिलिंग में गड़बड़ी, नामांकन पर रोक; देखें jceceb.jharkhand.gov.in
JCECEB Counselling 2019: ऑनलाइन काउंसिलिंग में गड़बड़ी, नामांकन पर रोक; देखें jceceb.jharkhand.gov.in

रांची, राज्य ब्यूरो। झारखंड संयुक्त प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा पर्षद द्वारा पहली बार की जा रही ऑनलाइन काउंसिलिंग में गड़बड़ी का मामला सामने आया है। साफ्टवेयर में त्रुटि के कारण पॉलीटेक्निक तथा अभियंत्रण (लेटरल इंट्री) पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए आवंटित सीटों में यह गड़बड़ी हुई। कई अभ्यर्थियों द्वारा इसकी शिकायत मिलने तथा उनके निराकरण में यह त्रुटि सामने आने के बाद पर्षद ने सीटें आवंटित होने के बावजूद बुधवार को नामांकन पर रोक लगा दी।

loksabha election banner

पर्षद ने राज्य के सभी सरकारी व गैर सरकारी पॉलीटेक्निक संस्थानों, पीपीपी मोड पर संचालित पॉलीटेक्निक संस्थानों, झारखंड गवर्नमेंट टूल रूम एंड ट्रेनिंग सेंटर रांची तथा दुमका को ऑनलाइन काउंसिलिंग से अनुशंसित अभ्यर्थियों का त्रुटि रहित एवं संशोधित आवंटन पत्र निर्गत होने तक नामांकन नहीं लेने का निर्देश दिया है। सीटों के नए आवंटन पत्र पर्षद की वेबसाइट से शीघ्र डाउनलोड किए जाएंगे। साथ ही नामांकन की नई तिथि की घोषणा की जाएगी।

अभ्यर्थियों को अपडेट सूचना के लिए नियमित रूप से पर्षद की वेबसाइट देखने का सुझाव दिया गया है। बता दें कि पर्षद ने कई पाठ्यक्रमों में नामांकन के लिए पहली बार ऑनलाइन काउंसिलिंग की व्यवस्था शुरू की है। इंजीनियङ्क्षरग में भी दाखिला ऑनलाइन काउंसिलिंग के माध्यम से होगा। पर्षद ने अभ्यर्थियों से आवेदन मंगाने के बाद स्टेट मेरिट लिस्ट भी जारी कर दी है। साथ ही ऑनलाइन काउंसिलिंग की प्रक्रिया शुरू हो गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.