Move to Jagran APP

रांची में चप्‍पे-चप्‍पे पर पुलिस तैनात, छावनी में तब्‍दील हुआ इलाका; डीसी-एसएसपी भी निकले सड़क पर

Jharkhand News Hindi Samachar रांची में सायरन-लाउडस्पीकर का शोर सुनाई देने लगा है। स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह का अनुपालन कराने डीसी छवि रंजन और एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा खुद सड़कों पर निकले। लॉकडाउन के प्रावधानाें का सख्‍ती से अनुपालन कराने का निर्देश दिया गया है।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Published: Thu, 22 Apr 2021 01:46 PM (IST)Updated: Thu, 22 Apr 2021 02:02 PM (IST)
रांची में चप्‍पे-चप्‍पे पर पुलिस तैनात, छावनी में तब्‍दील हुआ इलाका; डीसी-एसएसपी भी निकले सड़क पर
Jharkhand News, Hindi Samachar रांची में गश्‍त लगाती पुलिस।

रांची, जासं। झारखंड सरकार द्वारा लागू स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह यानी लॉकडाउन की शुरुआत हो गई है। गुरुवार की सुबह से ही रांची की सड़कों पर सायरन और लाउडस्पीकर का शोर सुनाई देने लगा है। पुलिस सायरन बजाती हुई रांची की सड़कों पर गश्‍त लगा रही है। जबकि लाउडस्पीकर पर कोरोना से बचने के लिए सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन बताया जा रहा है। यह भी बताया जा रहा है कि कौन सी दुकानें खुली रहेंगी और कौन सी बंद। खुली रहने वाली दुकानों को भी शारीरिक दूरी और सतर्कता की हिदायत दी जा रही है। मेन रोड सहित जिले भर में भारी संख्या में चप्पे-चप्पे पर पुलिस बलों की तैनाती कर दी गई है। स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह का अनुपालन कराने के लिए डीसी छवि रंजन और एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा खुद सड़कों पर निकले हैं।

loksabha election banner

भारी संख्या में पुलिस बलों और पदाधिकारियों के साथ पूरे इलाके में पैदल मार्च किया। इस दौरान सड़क पर ही पुलिसकर्मियों की ब्रीफिंग भी की। इस दौरान पूरा मेन रोड का इलाका पुलिस छावनी में तब्दील दिखा। आवश्यक चीजों वाली दुकानों को सरकार के गाइडलाइन का अनुपालन करने की हिदायत भी दी गई। इधर, लॉकडाउन का अनुपालन कराने के लिए एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा के निर्देश पर राजधानी रांची के 93 जगहों पर अतिरिक्त पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति की गई है। एसएसपी ने पुलिसकर्मियों को निर्देश दिया है कि लॉकडाउन के प्रावधान का अनुपालन सख्ती से कराएं। इन जगहों पर नियमित तौर पर चेकिंग भी की जाएगी।

इन जगहों पर की गई है पुलिस की प्रतिनियुक्ति

कचहरी चौक से शहीद चौक, शहीद चौक से सर्जना चौक, सर्जना चौक से डेली मार्केट थाना, डेली मार्केट थाना से अंजुमन प्लाजा, अंजुमन प्लाजा से होटल द केन, होटल द केन से एकरा मस्जिद, एकरा मस्जिद से सुजाता चौक, सुजाता चौक से कडरू मोड़, कडरू मोड़ से राजेंद्र चौक, राजेंद्र चौक से मेकॉन चौक, मेकॉन चौक से डोरंडा चौक, डोरंडा चौक से आइलेक्स सिनेमा हॉल, आइलेक्स सिनेमा हॉल से हिनू चौक, हिनू चौक से बिरसा चौक, बिरसा चौक से सेटेलाइट चौक, सेटेलाइट चौक से डिबडीह पुल, डिबडीह पुल से अरगोड़ा चौक, अरगोड़ा चौक से हरमू चौक, हरमू चौक से मुक्तिधाम, मुक्तिधाम से किशोरगंज चौक, किशोरगंज चौक से शनि मंदिर चौक, शनि मंदिर चौक से न्यू मार्केट चौक, न्यू मार्केट चौक से कचहरी चौक, कचहरी चौक से ईस्ट जेल रोड, ईस्ट जेल रोड से देबुका नर्सिंग होम मोड़, देबुका नर्सिंग होम मोड़ से लालपुर चौक, लालपुर चौक से डंगराटोली चौक, डांगराटोली चौक से पुरुलिया रोड होते गुदरी रोड चौक, गुदड़ी चौक से सर्जना चौक, फिरायालाल चौक से प्लाजा चौक, प्लाजा चौक से लालपुर चौक, प्लाजा चौक से न्यूक्लियस मॉल, जेल मोड़ से फिरायालाल चौक, डेली मार्केट से चर्च रोड होते कर्बला चौक, कर्बला चौक से बहु बाजार चौक, बहु बाजार चौक से केएफसी चौक, केएफसी चौक से सुजाता चौक, केएफसी चौक से रांची रेलवे स्टेशन, रांची रेलवे स्टेशन से ओवरब्रिज मैन रोड, कडरू मोड़ से हज हाउस, सहजानंद चौक से अरगोड़ा कडरू रोड, अरगोड़ा चौक से पुंदाग ओपी, पुंदाग ओपी से कटहल मोड़, कडरू ओवरब्रिज से देवेंद्र मांझी चौक, रांची रेलवे स्टेशन से अपर चुटिया और लोअर बाजार चुटिया मार्केट, बहु बाजार चौक से कांटाटोली चौक, कांटाटोली चौक से नामकुम ओवरब्रिज, कांटाटोली चौक से कोकर चौक, कोकर चौक से लालपुर चौक, कोकर चौक से खेलगांव मोड़, खेलगांव मोड़ से बूटी मोड़, बडगाई मोड़ से रिम्स चौक, रिम्स चौक से करमटोली चौक, करमटोली चौक से साइंस सेंटर, दिव्यान मोड़ से कुसुम बिहार होते रिम्स तक, करम टोली चौक से रणधीर वर्मा चौक, रणधीर वर्मा चौक से जाकिर हुसैन पार्क, एसएसपी आवास से मोरहाबादी मैदान होते एटीआइ मोड़ और राम मंदिर चौक तक, न्यू मार्केट चौक से रामविलास पेट्रोल पंप, रामविलास पेट्रोल पंप से पिस्का मोड़, पिस्का मोड़ से आइटीआइ बस स्टैंड, आइटीआइ बस स्टैंड से कटहल मोड़, कटहल मोड़ से दलादली चौक, दलादली चौक से सिमलिया चौक, सिमलिया चौक से काठीटांड़ तक, सिमलिया चौक से तिलता चौक, तिलता चौक से पंडरा ओपी, पंडरा ओपी से पिस्का मोड़, तिलता चौक से नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी, नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी से कांके चौक, कांके चौक से गांधीनगर, गांधीनगर से रिलायंस मार्ट, रिलायंस मार्ट से हॉटलिप्स चौक, हिनू चौक से एयरपोर्ट, बिरसा चौक से सिंह मोड़, सिंह मोड़ से तुपुदाना चौक, बिरसा चौक से धुर्वा गोल चक्कर, धुर्वा गोल चक्कर से पुलिस मुख्यालय, धुर्वा गोलचक्कर से धुर्वा बस स्टैंड, शहीद मैदान चौक से जेएससीए स्टेडियम, बिरसा चौक से हटिया स्टेशन, एजी मोड़ से सेटेलाइट चौक, कोतवाली थाना से बड़ा तालाब होते किशोरगंज तक, अपर बाजार उसके आसपास के क्षेत्र और लेक रोड और उसके आसपास के क्षेत्रों में पुलिस बलों की प्रतिनियुक्ति की गई है।

बाहर निकले तो पुलिस को बताना होगा ठोस कारण

काेराेना के बढ़ते संक्रमण काे देखते हुए राज्य सरकार की ओर से घाेषित स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह जिले में गुरुवार से प्रभावी हाे गया है और 29 अप्रैल शाम छह बजे तक रहेगा। इस दौरान बाजाराें में सैलून, स्पाॅ, कपड़ा दुकान, मोबाइल दुकान, घड़ी दुकान बंद रहेंगी। बाकी सभी दुकानें रात आठ बजे बंद हाे जाएंगी। सड़कों पर बिना जरूरी घुमते पकड़े जाने पर 500 रुपये जुर्माना वसूला जाएगा। कहीं भी आने जाने के लिए ठाेस कारण बताना हाेगा। साथ ही पुलिस के समक्ष इसका प्रमाण भी प्रस्तुत करना होगा।

बेवजह सड़क पर निकलने वालों से वसूला जाएगा एक हजार जुर्माना

सड़क पर बेवजह घूमने वाले युवाओं पर पुलिस की विशेष नजर रहेगी। बिना मास्क व शारीरिक दूरी का उल्लंघन करने पर उनसे 500-500 रुपये यानी 1000 रुपये फाइन वसूला जाएगा। इसे लेकर एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा ने जिले के सभी डीएसपी, थाना प्रभारी को निर्देश दिए हैं। सुरक्षा सप्ताह के दाैरान सरकार की ओर से जारी निर्देशाें का कड़ाई से पालन कराने का निर्देश दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.