Move to Jagran APP

Jharkhand Lockdown: रांची में पुलिस लाठीचार्ज, हवा में उड़ा लॉकडाउन, ई-पास को भी ठेंगा

Jharkhand Lockdown News राजधानी रांची के मोरहाबादी के पास लगे बाजार में उमड़ी भीड़ को हटाने के लिए बुधवार को पुलिस ने बल प्रयोग किया। इसके बाद दुकानदार और खरीदार तितर-बितर हुए। यहां लॉकडाउन नियमों की धज्जियां उड़ गईं। ई-पास को भी लोगों ने ठेंगा दिखाया।

By Alok ShahiEdited By: Published: Thu, 20 May 2021 04:32 AM (IST)Updated: Thu, 20 May 2021 10:23 PM (IST)
Jharkhand Lockdown: रांची में पुलिस लाठीचार्ज, हवा में उड़ा लॉकडाउन, ई-पास को भी ठेंगा
Jharkhand Lockdown News: रांची के मोरहाबादी बाजार में भीड़ को हटाने के लिए बुधवार को पुलिस ने बल प्रयोग किया।

रांची, जासं। Jharkhand Lockdown News राजधानी रांची के मोरहाबादी मैदान के पास लगे हाट-बाजार में पुलिस को लाठी चटकानी पड़ी। दरअसल यहां शारीरिक दूरी की धज्जियां उड़ रही थी। लालपुर थाने की पुलिस ने पहले अनाउंसमेंट के जरिए लोगों को शारीरिक दूरी का पालन करने का निर्देश दिया। बावजूद लाेगों की भीड़ बढ़ती ही गई। जब कोई उपाय नहीं दिखा तब पुलिस को बल प्रयोग करना पड़ा। बाजार में करीब एक दर्जन पुलिस के जवान दुकानों को बंद कराने लगे। उस वक्त अफरातफरी मच गई। लोग इधर-उधर भागने लगे। दुकानदार भी अपने सामानों को जल्दबाजी में समेटने लगे।

loksabha election banner

सामान को भी किया जब्त

पुलिस के बार-बार आग्रह के बाद भी दुकानदार नहीं माने तो सामानों को भी जब्त किया गया। पुलिस के जवान ने सब्जी विक्रेता के तराजू को जब्त कर लिया। और अपने साथ थाना ले गई। लालपुर थाना प्रभारी अरविंद सिंह ने कहा कि जहां अधिक भीड़ थी वहां के दुकान को बंद करने का आग्रह किया गया। बार-बार अनाउंसमेंट के बाद भी न दुकानदार मान रहे थे और न ही खरीददार। शारीरिक दूरी का पालन नहीं हो रहा था। इस कारण हल्का बल प्रयोग करना पड़ा।

दाल में छिपकली मामले में जांच टीम गठित, 24 घंटे के अंदर रिपोर्ट

रिम्स में मंगलवार को वेंटिलेटर टेक्निशियन प्रिया रिम्स के किचन से खाना लेकर कॉटेज नंबर छह में गई। खाना खोलने के बाद दाल में मरी हुई छिपकली देखी। उसने तत्काल कैंटीन के प्रबंधक को सूचना दी। मामला तूल पकड़ा तो चिकित्सा अधीक्षक ने इस मामले में पांच सदस्य जांच टीम का गठन कर दिया। टीम ने बुधवार को ही कैंटीन का निरीक्षण किया। वहां पूछताछ भी की। टीम के एक सदस्य ने कहा कि खाना बनाने के दौरान दाल में छिपकली नहीं गई है।

डॉ शालिनी सुंदरम को बनाया गया जांच कमिटी का अध्यक्ष

कमेटी में पीएसएम विभाग की प्राध्यापक डा. शालिनी सुंदरम को अध्यक्ष बनाया गया है। जबकि चार सदस्य इसमें शामिल है। इनमें जीव रसायन विभाग के सह-प्राध्यापक डा. अनूपा प्रसाद, जीव रसायन विभाग के सहायक प्राध्यापक डॉ अमित चैतन्य, जूनियर डॉक्टर एसोसिएशन के सचिव डा. अनितेश और ए ग्रेड नर्स रामरेखा राय को शामिल किया गया है। टीम को कैंटीन का भौतिक निरीक्षण कर जांच प्रतिवेदन 24 घंटे के अंदर सौंपना है।

प्रिया को नहीं हुई कोई परेशानी

जांच कमेटी की सदस्य रामरेखा राय ने कहा कि मंगलवार को रिम्स कैंटीन से दिए गए खाने में छिपकली मिलने की जानकारी हुई। सभी लोगों से पूछताछ की। लेकिन किसी को कोई दिक्कत नहीं हुआ। जिसे खाने में छिपकली मिलने की शिकायत की थी। रिम्स इमरजेंसी में उसकी जांच कराई गई थी। लेकिन उसे भी कोई दिक्कत नहीं हुई।

निरीक्षण किया, व्यवस्था ठीक

जांच कमिटी के सदस्य डा. अनितेश गुप्ता ने कहा कि मैं इसी कैंटीन से खाना खा रहा हूं। किसी को भी कोई समस्या नहीं हुई है। जहां तक खाने में छिपकली मिलने की बात है तो तस्वीर देखकर स्पष्ट है कि खाना बनाने के दौरान दाल में छिपकली नहीं गई है। रिम्स कैंटीन पर आरोप लगाना सरासर गलत है। यहां की व्यवस्था ठीक है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.