Move to Jagran APP

खुल रहा राज : दारोगा लालजी यादव ने क्‍यों की खुदकुशी, सीआइडी ने सौंपी प्रारंभिक जांच रिपोर्ट

Jharkhand crime news पलामू ज‍िले के नवाबाजार के न‍िलंब‍ित थानेदार लालजी यादव ने खुदकुशी क्‍यों की इसकी जांच कर रही अपराध अनुसंधान विभाग यानी सीआइडी ने अपनी प्रारंभिक जांच र‍िपोर्ट पुल‍िस मुख्‍यालय को सौंप दी है। आइए पढ़ते हैं इसमें क्‍या कहा गया है।

By M EkhlaqueEdited By: Published: Mon, 24 Jan 2022 09:34 PM (IST)Updated: Mon, 24 Jan 2022 09:34 PM (IST)
खुल रहा राज : दारोगा लालजी यादव ने क्‍यों की खुदकुशी, सीआइडी ने सौंपी प्रारंभिक जांच रिपोर्ट
दारोगा लालजी यादव खुदकुशी मामले में सीआइडी ने प्रारंभिक जांच रिपोर्ट सौंप दी है।

रांची, राज्य ब्यूरो। पलामू जिले के नवाबाजार के निलंबित थानेदार लालजी यादव की खुदकुशी के मामले में अपराध अनुसंधान विभाग (सीआइडी) ने अपनी प्रारंभिक जांच रिपोर्ट सोमवार को पुलिस मुख्यालय को सौंप दी है। सीआइडी के डीएसपी जेपीएन चौधरी के नेतृत्व में चार सदस्यीय टीम को एडीजी सीआइडी ने 48 घंटे के भीतर रिपोर्ट देने का निर्देश दिया था। सीआइडी टीम की प्रारंभिक जांच में केवल यही पता चल सका है कि दारोगा लालजी यादव ने तनाव में आकर खुदकुशी की। दारोगा के तनाव का कारण क्या था, यह उनके मोबाइल का काल डिटेल व विस्तृत जांच से ही पता चल पाएगा।

loksabha election banner

खुदकुशी से पांच द‍िन पहले क‍िससे की बात, जांच जरूरी

सीआइडी टीम ने अपनी प्रारंभिक रिपोर्ट में लिखा है कि खुदकुशी की तिथि से पांच दिन पहले तक लालजी यादव ने किससे-किससे क्या बातचीत की, इसका विस्तृत अनुसंधान आवश्यक है। बातचीत के बाद ही यह पता चल सकेगा कि दारोगा को आखिर किस बात का तनाव था।

पलामू में पड़ताल करने गई थी सीआइडी की टीम

डीएसपी जेपीएन चौधरी के नेतृत्व में सीआइडी की टीम पलामू के नवाबाजार थाने से लेकर वरीय अधिकारियों तक से बातचीत कर वापस लौटी थी। इस दरम्यान टीम ने नवाबाजार थाने में प्रत्यक्षदर्शियों का भी बयान लिया, पुलिसकर्मियों से भी पूछताछ की। अब तक की जांच में केवल यही जानकारी मिल सकी है कि पलामू के एसपी चंदन कुमार सिन्हा ने नवाबाजार के तत्कालीन थानेदार लालजी यादव को डीटीओ अनवर हुसैन से दुव्र्यवहार के आरोप में निलंबित किया था। लालजी यादव रांची के बुढ़मू थाने में मालखाना का प्रभार भी सौंपने गए थे, जहां कुछ सामान गायब मिलने की बात सामने आई थी। लालजी यादव के तनाव का दूसरा सबसे बड़ा कारण यह भी था। सीआइडी ने आशंका जताई है कि हो सकता है इन वजहों से लालजी यादव ने खुदकुशी कर ली थी।

परिजन लगा रहे हत्या का आरोप

दारोगा लालजी यादव के परिजन हत्या का आरोप लगा रहे हैं। परिजन ने हत्या का आरोप पलामू के एसपी, डीएसपी, डीटीओ को हत्या का आरोपित बताया है और सीबीआइ से जांच के लिए लगातार मांग कर रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.